नोकिया आशा 308 और नोकिया आशा 309 पेश करने की घोषणा की

Posted on 25 November 2012 by admin

nokia-asha-308-and-309-groupआकर्षक कीमत पर उपभोक्ताओं के अनुभव को नया रूप देते हुए नोकिया इंडिया ने दो नए स्मार्ट फोन - नोकिया आशा 308 और नोकिया आशा 309 पेश करने की घोषणा की है। यह स्मार्टफोन के आशा टच परिवार में  शामिल होने जा रहे आधुनिक डिवाइस हैं जो अगले एक अरब लोगों को इंटरनेट से जोड़ने के उपभोक्ता के सफर को प्रोत्साहन देने के लिए पेश किए जा रहे हैं। नोकिया आशा 308 और नोकिया 309 बेहद किफायती कैपेसिटिव टच डिवाइस हैं जो क्लाउड एक्सेलरेटिड नोकिया एक्सपे्रस ब्राउजर से लैस हैं। ये डिवाइस ज्यादा तेज एवं ज्यादा सस्ते ब्राउजिंग अनुभव, नोकिया मैप्स, नोकिया म्यूजिक, एप्स, 40 प्रीमियम EM गेम्स और एकीकृत सोशल नेटवर्किंग अनुभव के लिए श्रेष्ठ हैं तथा उपभोक्ताओं को बिलकुल नई कीमत पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
नाकिया आशा टच रेंज
फन टू यूज - कुछ भी खोजने के लिए तीन होमस्क्रीन्स: एक एप्स के लिए, एक आपके पसंदीदा शाॅर्टकट्स के लिए और एक डायलर जैसे आपके सबसे अधिक प्रयुक्त एप के लिए।
ज्यादा तेज और ज्यादा सस्ता इंटरनेट क्लाउड एक्सेलरेटिड नोकिया एक्सपे्रस ब्राउज के साथ
यू अ्यूब और अन्य फेवरिट स्ट्रीमिंग साइट्स से वीडियो स्ट्रीम कीजिए
डाउनलोड के लिए 40 फ्री EM गेम्स
प्रीलोडेड सोशल एप्लिकेशन्स से अपना फेसबुक और ट्विटर नेटवर्क एक्सेस करें
नोकिया मैप्स और नोकिया नीयरबाई एप्लिेकेशन्स के साथ खोजें, शेयर करें और पाएं
नोकिया मयूजिक - 26 भाषाओं में 4.5 मिलियन से अधिक गीतों की कैटालोग
इसके अतिरिक्त नई डिवाइसेज में नोकिया नीयरबाई एप पहले ही लोड की गई है जो उपभोक्ताओं को अपने नजदीकी स्थानों को खोजने और शेयर करने की सुविधा उपलब्ध कराती है। यह एप भारत में उपभोक्ताओं की रुचि के 7 मिलियन से अधिक स्थानों की जानकारी देती है। खासतौर से जयपुर में यह एप उपभोक्ता को 7,500 शाॅपिंग स्थलों, 900 पर्यटन स्थानों और भोजन और अन्य काम के लिए 500 से अधिक स्थानों के एक्सेस की सुविधा देता है !
इस अवसर पर नोकिया इंडिया के क्षेत्रीय महाप्रबंधक (उत्तर) श्री रवि कुंवर ने कहा, ” नोकिया आशा 308 और नोकिया आशा 309 का शुभारंभ अगले एक अरब लोगों को कनेक्ट करने की अपनी रणनीति को अमल में लाने तथा इस उद्देश्य को हासिल करने में सफल होने की हमारी प्रतिबद्धता को प्रकट करता है। नए जमाने के हाइपर सोशल और आकांक्षी उपभोक्ताओं को अनोखी कीमत पर स्मार्टफोन का अनुभव उपलब्ध कराने के लिए हम अपने डिवाइसेज को निरंतर नया रूप दे रहे हैं। नीयरबाई एप्लिकेशन, नोकिया मैप्स, नोकिया म्यूजिक की खूबियों से लैस नोकिया आशा 308 और नोकिया आशा 309 हमारे उपभोक्ताओं को विविधतापूर्ण अनुभव उपलब्ध कराने में नए बेंचमार्क स्थापित करेंगे।  ”
ड्युअल सिम नोकिया आशा 308 और सिंगल सिम नोकिया आशा 309 उपभोक्ताओं को कम कीमत पर वेब एक्सेस की सुविधा देते हैं। स्मार्टर इंटरनेट अनुभव को हकीकत में बदलने के लिए नोकिया ने नोकिया एक्सप्रेस ब्राउजर का नया संस्करण जारी किया है जो 85 प्रतिशत अधिक कुशल मोबाइल ब्राउजिंग उपलब्ध कराता है तथा पारंपरिक ब्राउजर्स की तुलना में रिच वेब एप्लिकेशन्स तक तेजी से एक्सेस की सुविधा देता है।
नोकिया नीयरबाई - नए नोकिया आशा 308 और नाकिया आशा 309 डिवाइसेज
वेब एप्प से लैस
मोबाइल फोन पर इंटरनेट अब ब्राउजर के जरिए वेब पेज एक्सेस तक ही सीमित नहीं रहा। यह नई सेवाओं की खोज करने और फोन के बिल को ज्यादा बढ़ाए बिना हर तरह के एप्प का आनंद लेने का साधन बन गया है। नोकिया नीयरबाई ज्यादा किफायती कीमत पर डिवाइसेज में अत्याधुनिक सेवाएं उपलब्ध कराने में नोकिया की लीडरशिप का नवीनतम उदाहरण है।
नोकिया नीयरबाई नोकिया मैप्स 2.0 से अतिरिक्त एप्लिकेशन है तथा नए नोकिया आशा 308 और नोकिया आशा 309 में प्रीलोडेड उपलब्ध है। यह नोकिया एक्सप्रेस ब्राउजर के जरिए शुरू की जा सकती है। यह फोन इस्तेमाल करने वाले को पहले से कुछ जाने बिना ही जगहों की खोज, तलाश और शेयर करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए यह उपभोक्ता की अपनी लोकेशन के पास या कहीं और के स्थान की खोज करने में मदद करेगा। नोकिया नीयरबाई फोन की लोकेशन के 10 किमी के दायरे में खोज करता है तथा ईट एंड ड्रिंक, शाॅपिंग इत्यादि जैसी प्रसिद्ध श्रेणियों में परिणाम प्रस्तुत करता है। इसके बाद उपभोक्ता  बड़ी आसानी से उस श्रेणी को चुन सकते हैं जिसे वह खोजना चाहते हैं तथा उपलब्ध विकल्प नक्शे पर देख सकते हैं। फिर वे अपने विशेष स्थान की तलाश कर सकते हैं और रेटिंग्स पढ़ सकते हैं तथा समीक्षा कर सकते हैं और अपने लोकेशन या पीओआई को आसानी से फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं।
इस तरह की क्षमता आमतौर पर सिर्फ ज्यादा कीमत वाले डिवाइसेज में उपलब्ध है लेकिन नोकिया एक्सप्रेस क्लाउड बेस्ड इंटरनेट प्लेटफार्म यह नया और रोमांचक अनुभव आशा टच और सीरीज 40 डिवाइसेज में उपलब्ध कराता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in