Categorized | लखनऊ.

जनहित में होने वाले विकास कार्यांे में सरकार को समग्रता का भाव रखना चाहिए

Posted on 08 November 2012 by admin

kalraj-mishraभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र ने आज कहा कि जनहित में होने वाले विकास कार्यांे में सरकार को समग्रता का भाव रखना चाहिए लेकिन कई बार राजनीतिक कारणों से क्षेत्र विशेष केे विकास कार्यों की उपेक्षा की जाती है। उन्हांेने लखनऊ पूर्व विधानसभा के अन्तर्गत आने वाले गोमतीनगर, इन्दिरानगर, विकासनगर सहित अन्य क्षेत्रों के सवा सौ से भी अधिक पार्कों का सौन्दर्यीकरण के कार्य सहित कई अन्य विकास कार्यों को कराने का ऐलान करते हुए कहाकि जिस अपेक्षा व विश्वास के साथ लखनऊ पूर्व विधानसभा के नागरिकांे ने मुझे अपना प्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में भेजा है, उसे पूरा करते हुए क्षेत्र का विकास करना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
श्री मिश्र आज मैथिलीशरण गुप्त वार्ड इन्दिरानगर में सांसद कार्यकाल के दौरान स्वीकृत अपनी संसदीय विकासनिधि से होने वाले पार्कों के सौन्दर्यीकरण कार्य के शिलान्यास के बाद आयोजित समारोह में उपस्थित स्थानीय नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का समुचित विकास करते हुए जन समुदाय की अपेक्षाओं पर खरा उतरना जनप्रतिनिधि का कर्तव्य होता है। विपक्ष में रहते हुए विकास कार्यों को पूरा कराने में आने वाली कठिनाईयों का जिक्र करते हुए कहा कि भले हम विपक्षीदल के रूप में सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करते रहते हों लेकिन इस विरोध का असर क्षेत्र के विकास योजनाओं पर नहीं पड़ने दिया जायेगा।
kalraj-mishra-and-lal-ji-tondonउन्होंने समारोह में उपस्थित भाजपा पार्षदों को हिदायत देते हुए कहा कि आमजन से जुड़ी समस्याओं को हल कराने के लिए नगर निगम और नागरिकों के बीच सेतु बनकर समस्याओं को हल करने का काम करें। यदि जनहित में होने वाली विकास योजनाओं को लागू करने में प्रशासनिक अधिकारी बाधा बनते हैं तो मुझे अवगत कराये ताकि क्षेत्र के विकास पर असर न पड़े।
पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन के कहा कि कलराज जी ने विकास के लिए जो पहल की है हम उसका स्वागत करते हैं। उन्होंने लखनऊ की विकास गाथा का वर्णन करते हुए कहा कि लखनऊ की एक-एक ईंट गवाह है, जब-जब भाजपा सत्ता में आई यहां विकास का सर्वोत्तम कार्य हुआ। दुर्भाग्य है कि पिछली सरकार ने राजधानी के विकास के लिए कुछ भी काम नहीं किया। श्री टण्डन ने अनुरोध करते हुए कहा कि आपलोग विकास की आहट को देखें। इस मौके पर लखनऊ के महापौर डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि क्षेत्रीय समस्याओं के लिए हम सबको मिलकर कार्य करने की जरूरत है।
कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव एवं मनीष दीक्षित, मनीष शुक्ला, पार्षद सरोज श्रीवास्तव, पार्षद राकेश सिंह, पार्षद देवेन्द्र वर्मा, अवधेश मिश्रा, भृगुनाथ शुक्ला, आकाश दुबे, पार्षद दिनेश यादव, संदीप पाठक सहित सम्मानित गणमान्य नागरिक एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in