Categorized | लखनऊ.

लोकसभा के चुनाव कभी भी हो सकते हैं

Posted on 30 October 2012 by admin

29-10-aसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा के चुनाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए हमें बिना एक पल गंवाए अपनी ठोस तैयारियां रखनी हैं और जनता के बीच समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियां बतानी हैं। हम ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेगें तभी दिल्ली में दबाव बनेगा।
श्री यादव आज यहां पार्टी मुख्यालय में एकत्र सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर सर्वश्री ओमप्रकाश सिंह महासचिव, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी तथा प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे। उन्होने कहा कि अब समय नहीं बचा है। श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में राज्य सरकार ने सात महीनों में जनहित के तमाम काम किए हैं। बेरोजगारी भत्ता, कन्या विद्याधन, किसानों का सहकारी बैंकों में 50 हजार तक का कर्जा माफी, किसानों की बंधक जमीनों की नीलामी पर रोक तथा मुस्लिम बालिकाओं को 30 हजार रू0 की धनराशि जैसी तमाम योजनाएं शुरू हो चुकी है। जनता को इनसे फायदा हो रहा है। इन सब कामों का घर-घर प्रचार होना चाहिए।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि राज्य सरकार जनता की परेशानियां दूर करने को कृतसंकल्प है। पर हालात इतने बिगड़े हुए मिले हैं कि इन्हें दूर करने में कुछ समय लगेगा। पिछली सरकार ने समस्याएं ही समस्याएं छोड़ी हैं। जनता ने उसको इसकी सजा भी दे दी। राज्य के सामने बिजली संकट की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि पिछले पांच सालों में एक मेगावाट बिजली नहीं पैदा हुई जबकि पहले से बिजली की दूनी जरूरत बढ़ गई है। मेरे मुख्यमंत्रित्वकाल में 12 सौ मेगावाट का रोजा पावर प्लांट बना और बिजली उत्पादन बढ़ाया गया था। बसपा राज ने हमारे लिए 35 हजार करोड़ का विद्युत कर्ज छोड़ा है। बिजली का बाहर से रोजाना 8 करोड़ रूपए की खरीद करनी पड़ रही है। अब जो प्रयास हो रहे हैं उससे बिजली उत्पादन बढे़गा और समस्या का स्थायी समाधान होगा।
29-10-bश्री यादव ने कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कि जनता ने हमारे चुनाव घोषणा पत्र पर विश्वास किया। पहली बार बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है। आम लोगों के इस भरोसे को हमें कायम रखना है। तीन वर्षो में चुनाव घोषणा पत्र के वायदे पूरे कर दिए जाएगें। उन्होने कहा कि हमें अपने उत्तर प्रदेश को सम्हालकर रखना है। यहां से सर्वाधिक 80 लोकसभा सदस्य चुनकर जाते हैं। यदि हम 60 प्रत्याशी जिता लेगें तो यूपी मजबूत होगा और केन्द्र में हमारी आवाज सुनी जाएगी।
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव होने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी इसमें  अपने प्रत्याशी उतारेगी। उत्तर प्रदेश में चुनावों के लिए सभी प्रत्याशियों से बात चीत हो चुकी है। हम जीतनेेवाले प्रत्याशी उतारेगें।
श्री यादव से आज पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनीस मंसूरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने मिलकर विश्वास दिलाया कि विधान सभा की तरह लोकसभा चुनावों में भी पसमांदा मुसलमान सक्रिय भूमिका निभाएगें। उन्होने ज्ञापन देकर पसमांदा समाज की मांगो से अवगत कराया।
आज महर्षि बाल्मीकि जयंती पर अ0भा0 बाल्मीकि नवयुवक चेतना महासभा की ओर से श्री मुलायम सिंह यादव को षाल तथा महर्षि बाल्मीकि का चित्र भेंट किया गया। इस अवसर पर सर्वश्री राजेश यादव बबलू, राहुल वाल्मीकि (अध्यक्ष) दीपक वाल्मीकि(उपाध्यक्ष) नितिन वाल्मीकि(महामंत्री), अनूप कल्याण,एड0, संदीप वाल्मीकि, जीकेश वाल्मीकि, अमित वाल्मीकि (उपाध्यक्ष) मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in