Categorized | लखनऊ.

त्यौहार के दिन भी किसी न किसी बेहद मजबूरी में यह लोग आए होगें

Posted on 24 October 2012 by admin

आज एक बार फिर मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की संवेदनशीलता देखने में तब आई जब वह अपने सरकारी आवास 5-कालिदास मार्ग लखनऊ पूर्वान्ह 10 बजे पहुॅचे तो उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि आज विजयादशमी के दिन भी उनसे मिलने के इंतजार में पहले से वहां सैकड़ो की संख्या में लोग खड़े थे। मुख्यमंत्री जी के साथ पहुॅचे प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी से उन्होने कहा कि आज त्यौहार के दिन भी किसी न किसी बेहद मजबूरी में यह लोग आए होगें।
मुख्यमंत्री जी ने तमाम लोगो से भेंट करने के लिए तत्काल उनके बीच पहुॅचते ही  सभी को विजयादशमी की बधाई दी। उन्होने यह सभी से जानने और समझने की कोशिश की कि उनकी ऐसी का परेशानी है कि वह आज भी लखनऊ आने के लिये मजबूर हुये हैं। उनमे से कुछ लोगों ने बसपा सरकार के उत्पीड़न और फर्जी मुकदमो से अवगत कराया तो कुछ ने बीमारी के चलते आर्थिक सहायता की मांग की। कुछ नौजवान भी थे जो नौकरी दिलाने के लिये आवेदन पत्र लेकर आए थे।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को जरदोज एक्शन कमेटी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्री गुलाम अब्बास ने अवगत कराया कि जरदोजी के काम में लगे लगभग 20 लाख अल्पसंख्यक समुदाय के कारीगरों को  अपना काम धंधा सुचारू रूप से चालू रखने में राजकीय मदद की आवश्यकता है। अकेले लखनऊ में ही जरदोजी कारीगरों की संख्या 5 लाख तक है जो बेहद आर्थिक संकट झेल रहे हैं।  अल मिल्लत फाउन्डेशन ट्रस्ट लखनऊ के श्री दबीर अहमद ने शिक्षण संस्थान को सहायता देने के बारे में बात की।
मुख्यमंत्री जी से फैजाबाद के श्री हरिशंकर उपाध्याय ने मृतक आश्रित नौकरी दिलाने का निवेदन किया। औरैया जनपद दिबियापुर के श्री अनिल प्रताप दोहरे ने सामाजिक, आर्थिक जाति जनगणना के सम्बन्ध में मांग पत्र दिया। हरदोई थमखा माधोगंज के भगवानदीन ने उत्पीड़न से अवगत कराया, तो वही गोरखपुर के श्री रामनयन अकेला ने गौ सेवकों के बारे में बात की। इटावा से आए संत माधोदास ने भी समस्या से मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया।
इलाहाबाद की श्रीमती महबात बानो ने अपनी बीमारी के इलाज में मुख्यमंत्री जी से मदद की मांग की। कन्नौज से आए श्री विनोद कुमार ने  अपनी आर्थिक बदहाली से मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया और सहायता की मांग की। कैन्ट लखनऊ के मो0 नसीम ने नौकरी दिलाने की मांग की। नोएडा के महामाया प्राविधिक विश्वविद्यालय के छात्रो ने द्वितीय वर्ष की परीक्षा देने के लिए अनुमति की मांग की तो वही आलमबाग लखनऊ श्री अखिलेश सक्सेना ने सड़क नाली, स्ट्रीट लाइट आदि लगवाने एवं वजीरगंज लखनऊ के श्री सैयद असकरी मेंहदी ने अतिक्रमण हटाने की मांग की।  मुख्यमंत्री जी ने वहां उपस्थित अधिकारियों को परेशान हाल लोगों की समस्याओ के तत्काल समाधान करने का निर्देश दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in