Categorized | Latest news, हाथरस

प्रदेश में अच्छी सड़कों के निर्माण, गुणवत्तायुक्त शिक्षा और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाओं के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा: मुख्यमंत्री

Posted on 06 October 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज हाथरस में टी-20 इन्विटेशनल वल्र्डकप 2012 का उद्घाटन करते हुए खेल भावना से खेलने के लिए खिलाडि़यों का आह्वान किया। उन्होेंने आशा व्यक्त की कि इस टूर्नामेन्ट से प्रतिस्पर्धा, आपसी सम्बन्धों और सम्मान को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि खेल में हार-जीत होती है, लेकिन जो खिलाड़ी हारें वे कतई निराश न हों, क्योंकि उनकी प्रतिभा को आगे मौका मिल सकता है।
मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार विपरीत परिस्थितियों में कड़ी मेहनत और अथक प्रयास से बनी है। उत्तर प्रदेश राजनैतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होने के साथ ही बड़ी जनसंख्या वाला प्रदेश है, इससे सरकार की जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में अच्छी सड़कों के निर्माण, गुणवत्तायुक्त शिक्षा और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाओं के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। गांव के गरीब और मजदूरों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने और आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए बीच की खाई को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हाथरस-अलीगढ़ के इस बाॅर्डर क्षेत्र की तरक्की के लिए जरूरी कदम उठाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विद्युत की हालत सुधारने के लिए बिजली के कारखाने लगाने तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति मुहैया कराने के लिए सरकार प्रयासरत है।
श्री यादव ने शासन की प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुए कहा कि गांव के बच्चों को कम्पटीशन की चुनौती का सामना करने तथा टेक्नोलाॅजी के क्षेत्र में दक्षता हासिल कराने के मकसद से स्कूली बच्चों को जल्द ही टेबलेट व लैपटाप उपलब्ध करा दिया जायेगा। बेरोजगारी भत्ता तथा कन्या विद्या धन योजना से पात्र लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि अन्य राजनैतिक दलों ने राज्य के लोगों को निराश किया है। प्रदेशवासियों को समाजवादी पार्टी की सरकार से बड़ी उम्मीदें है, इसलिए बड़ी ईमानदारी से कार्य करने की जरूरत है। समाजवादी सोच से ही देश और प्रदेश को खुशहाली के रास्ते पर ले जाया जा सकता है। उन्हांेने कहा कि राजनीति में पढ़े लिखे और अच्छे लोग आयेंगे तो निश्चित ही अच्छा राजनीतिक माहौल बनेगा, जिससे देश-प्रदेश की तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने क्रिकेट टूर्नामेन्ट में भाग ले रहे देश-विदेश की टीमों के कप्तानों से परिचय प्राप्त कर उनकी कामयाबी के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ग्रामीण अंचल स्थित डी0पी0एस0 स्कूल में टी-20 वल्र्डकप क्रिकेट टूर्नामेन्ट के आयोजकों श्री पवन जैन व श्री स्वप्निल जैन को बधाई दी और कहा कि इस टूर्नामेन्ट की शुरुआत से यहां के प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ने का मौका हासिल होगा। गौरतलब है कि हाथरस के दिल्ली पब्लिक स्कूल में 05 अक्टूबर से 15 अक्टूबर, 2012 तक स्कूल स्तर पर आयोजित होने वाली इस क्रिकेट चैम्पियनशिप में भारत सहित 10 देशों की कुल 32 टीमें भाग ले रहीं हैं। क्रिकेट वल्र्ड कप के इस टूर्नामेन्ट में अफगानिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, यू0ए0ई0, पाकिस्तान, संयुक्त राज्य अरेबिया, कुवैत और श्रीलंका आदि देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंगलायतन यूनिवर्सिटी के चांसलर एवं उ0प्र0 भाषा संस्थान के चेयरमैन पद्मभूषण श्री गोपाल दास नीरज ने मुख्यमंत्री के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए युवाओं का आह्वान किया कि वे भी इसी तरह दृढ़ संकल्प लेकर और कड़ी मेहनत करके ऊँचा मुकाम हासिल कर सकते हंै।
प्रदेश के प्रोटोकाॅल मंत्री श्री अभिषेक मिश्रा ने टूर्नामेन्ट की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि इस प्रयास से विश्व बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आयोजन की कामयाबी के लिए आयोजकों सहित डी0पी0एस0 के विद्यार्थियों व अभिभावकों को शुभकामनाएं दीं। दैनिक जागरण प्रकाशन लि0 के सी0एम0डी0 श्री महेन्द्र मोहन गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उ0प्र0 का निश्चित ही कायाकल्प होगा। उन्हांेने कहा कि उत्तर प्रदेश आगे बढे़गा तभी देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने टूर्नामेन्ट के सफल आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।
इसके पूर्व उद्घाटन समारोह के अवसर पर तीर्थधाम मंगलायतन के संस्थापक श्री पवन जैन, डी0पी0एस0 के प्रो-वाइस चेयरमैन श्री स्वप्निल जैन, प्रधानाचार्य
डा0 शुभा नारायण सहित डी0पी0एस0 तथा मंगलायतन यूनीवर्सिटी के अनेक पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत एवं अभिनन्दन किया। समारोह में डी0पी0एस0 सीनियर विंग के छात्रों ने आकर्षक मार्चपास्ट निकाला।
इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रामजीलाल सुमन, विधायक श्री देवेन्द्र अग्रवाल, श्री विजय मिश्र, श्री वीरेश यादव, श्री राकेश सिंह, श्री जफर आलम,
श्री जमीरउल्ला खाँ, पूर्व विधायक श्री यशपाल सिंह चैहान, श्री ख्वाजा हलीम, पूर्व एम0एल0सी0 श्री राकेश सिंह राना आदि जनप्रतिनिधियों सहित आई0जी0 श्री भुवनेश कुमार सिंह, मण्डलायुक्त कुँवर विक्रम सिंह, डी0आई0जी0 श्री प्रकाश डी0, हाथरस की जिलाधिकारी श्रीमती संयुक्ता समद्दर, पुलिस अधीक्षक सुश्री हैप्पी गुप्तन, अलीगढ़ के जिलाधिकारी श्री आलोक कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष मोर्डिया सहित वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in