Categorized | लखनऊ.

मनसे की मान्यता रदद् करने क¢ लिए चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

Posted on 04 October 2012 by admin

चुनाव आयोग ने मान्यता नही समाप्त की तो जनहित याचिका की जायेगी दायर-सिंह

नेशनल यूथ पार्टी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और उसक¢ राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकर¢ पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 क¢ विशिष्ट उपबन्ध क¢ उल्लंघन का आरा¢प लगाया है, तथा मनसे और राज ठाकर¢ को आजीवन प्रतिबन्धित करने की अपील की है। नेशनल यूथ पार्टी क¢ पांच सदस्यों क¢ प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर मनसे की मान्यता रद करने का ज्ञापन सौपा है। नेशनल यूथ पाट ने चुनाव आयोग द्वारा मनसे पर कोई निर्णय न करने की दशा में सुप्रीम कोर्ट में अक्टूबर मध्य तक जनहित याचिका ी दायर करने की तैयारी में है।
नेशनल यूथ पार्टी क¢ राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि प्रत्येक पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकरण क¢ दौरान लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम क¢ विशिष्ट उपबन्ध क¢ अन्तर्गत ारत की अखण्डता और एकता को अक्षुण रखने की शपथ लेती है। मनसे की गतिविधियों  और राज ठाकर¢ क¢ ाषणों ने देश की अखण्डता पर प्रहार किया है। उल्लेखनीय है कि जब से मनसे का गठन हुआ है तबसे राज ठाकर¢ ने उत्तर ारतीयों क खिलाफ अभियान चला रखा है। मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा महाराष्ट्र में रह रह¢ उत्तर ारतीयों को खदेड़ने क¢ नाम पर अत्याचार हा¢ रहा है। वहीं राज ठाकर¢ लगातार उत्तेजक ाषणों द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को उकसाते रह¢ हैं।
श्री सिंह ने चुनाव आयोग से अपील की है कि उक्त विशिष्ट उपबन्ध का उल्लंघन करने क¢ कारण महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और राज ठाकर¢ को आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध लगाया जाए।
नेशनल यूथ पार्टी क¢ अध्यक्ष राजकुमार सिंह, राष्ट्रीय महासचिव रजनीश झा, वित्त समिति क¢ अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, दिल्ली क¢ प्रदेश अध्यक्ष योगेश बिष्ट तथा राष्ट्रीय कार्यकारिणी क¢ सदस्य प्रशांत गोस्वामी सहित पांच सदस्यीय दल ने चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौपा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in