सनबर्न फेस्टिवल के आयोजन की घोषणा

Posted on 29 September 2012 by admin

परसेप्ट लि., भारत में मनोरंजन, मीडिया और संचार के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, ने 7 अक्टूबर 2012 को नोएडा में पहले सनबर्न फेस्टिवल के आयोजन की घोषणा की है। एशिया का नं. 1 और विश्व का नं. 9 (सीएनएन डाॅट काॅम) इलेक्ट्राॅनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) फेस्टिवल सनबर्न नोएडा में अपने शुभारंभ के लिये तैयार है तथा विश्व के महानतम कलाकारों के साथ उच्च उत्साही दर्शकों की उपस्थिति से युक्त एक श्रृंखला के साथ शानदार जीवन शैली उत्सव के अनुभव की पेशकश करने जा रहा है। पहली बार विश्व के नं. 7 सुपरस्टार डीजे, डीजे अफ्रोजैक सनबर्न नोएडा में परफाॅर्म करेंगे। इस उत्सव में दो विशाल मंच तैयार किये जायेंगे, जो सर्वश्रेष्ठ डीजे के परफाॅमेंस और दर्शकों के थिरकन के साक्षी बनेगे। डीजे अफ्रोजेक के अतिरिक्त यहां पर एवर इक्लेक्टिक मोगल और डायनेमिक द्वय प्रोक एंड फिच की धूम रहेगी, जो सनबर्न नोएडा में परफाॅर्म करेंगे। कनाडाई गौरव और 26वें आइडीएमए के ’’बेस्ट ब्रेक थ्रू आर्टिस्ट’’ अर्नेज इस फेस्टिवल के लिये रोमांचकारी टोन तैयार करेंगे। इस उन्माद में वृद्धि करने के लिये तथा इस उत्सव में हंगामा खड़ा करने के लिये एक अति प्रसिद्ध साइ ट्रांस बैंड एस्ट्रल प्रोजेक्शन, जो इजरायल से आ रहा है, को पेश किया जायेगा। भारत के नं.2 डीजे पर्ल अपने सांस रुका देने वाले सेट्स के साथ मंच पर तूफान मचा देंगे। डीजे मैग भारत के नं. 1 अर्जुन वागले, ऐश राॅय और मैश भी मंच पर धूम मचा देंगे, जबकि निखिल चिनप्पा इस उत्सव की मेजबानी करेंगे। प्रत्येक सनबर्न की बहु प्रतीक्षित खासियत सनबर्न पोस्ट पार्टी होती है, जो नोएडा में भी प्रमुख उत्सव के तुरंत बाद आयोजित की जायेगी। सनबर्न नोएडा 2012 का शुभारंभ खूबसूरत यूनिटेक गोल्फ कोर्स एंड कंट्री क्लब में अपरान्ह 3 बजे होगा। इस फेस्टिवल की थीम ’’कार्निवल-वेयर योर सनबर्न लुक’’ होगा तथा दर्शकों को आकर्षित और सम्मोहित करने में सफल होगा। इसका उद्देश्य लोगों को उन्माद के खुमार में डुबो कर सनकी स्टाइल के साथ प्रस्तुत होने के लिये प्रेरित करना है। यहां पर रोचक सनबर्न नोएडा लाइन भी होगी, जो कि इस फेस्टिवल के लिये प्रख्यात डिजाइनर्स नोएडा लाइन के सहयोग से लान्च की जायेगी। इन्हें फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जायेगा तथा इन्हें इस आयोजन स्थल पर लाया जा सकेगा।

शैलेन्द्र सिंह, संयुक्त प्रबंध निदेशक, पर्सेप्ट लि., ने कहा कि, ’’पर्सेप्ट संचार एवं मनोरंजन व्यवसाय में अग्रदूत है और यह अपने ग्राहकों में अन्तर्निहित व्यावसायिक क्षमता को समझाता है। अपने 6वें वर्ष में प्रवेश के साथ सनबर्न एक मात्र भारतीय मनोरंजन इवेंट है, जिसके दर्शक और प्रशंसक समूचे देश में फैले हुये हंै। क्रिकेट और बाॅलीवुड के अतिरिक्त कोई अन्य चीज विभिन्न पृष्ठभूमियों वाले लोगों को एक साथ नहीं ले कर आ सकती। हमारा वास्तव में यह विश्वास है कि सनबर्न उत्तर भारत के लोगों को एकजुट करने इलेक्ट्राॅनिक डांस म्यूजिक के माध्यम से एक सशक्त मंच उपलब्ध करायेगा। सनबर्न प्रत्येक वर्ष भारत में त्योहार के मौसम के शुभारंभ का प्रतीक है।’’

सनबर्न न सिर्फ अपने दर्शकों को समूचे विश्व के संगीत व कलाकारों के सर्वश्रेष्ठ समूहों को उपलब्ध कराता है, बल्कि ऐसी आधुनिकतम तकनीक और प्रभाव का निर्माण करता है जो लोगों के लिये एक उत्तम नयनाभिराम दृश्य के समान होता है। लिक्विड नाइट्रोजन बस्टर््स, सीओ 2 कैनन, क्रायो-बोर्ग, पाइरोटेक्निक्स, एलईडी मेश, स्प्रे गन्स, 3डी प्रोजेक्शन मैपिंग जैसे अतिरिक्त आकर्षणों के रणनीतिक समायोजन के साथ यह विभिन्न कलाकारों के अभिनय का जरिया बन जायेगा। सनबर्न फेस्टिवल एशिया का अग्रणी इलेक्ट्राॅनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) फेस्टिवल है। यह पर्सेप्ट की उत्कृष्ट लाइफस्टाइल अनुभव प्रदान करने वाली वार्षिक संपत्ति है, जिसका शुभारंभ वर्ष 2007 में गोवा में हुआ था। संगीत, मनोरंजन, खान-पान, खरीदारी और जीवन शैली की सहक्रियात्मकता से युक्त इस 3 दिवसीय फेस्ट के जरिये गोवा संगीत पर्यटन को आकर्षित करता है। पिछले पांच वर्षों के अपने अस्तित्व के साथ सनबर्न दिसंबर में तीन दिन की अवधि में एक लाख से अधिक दर्शकों का मनोरंजन करने के लिये भारत तथा विश्व के प्रख्यात डीजेज को लेकर आता है। सनबर्न में परफार्म करने वाले कुछ पूर्ववर्ती वैश्विक ईडीएम हस्तियों में अर्मिन वाॅन ब्यूरेन, एक्सवेल, एबव एंड बियांड, पाॅल वाॅन डाइक, एविसी, स्काजी, इनफेक्टेड मशरुम, पीट टोंग, डैश बर्लिन इत्यादि शामिल हैं। यह भारत तथा अन्तर्राष्ट्रीय जगत के व्यापक दर्शकों की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है तथा भारत को विश्व के एक डांस फेस्टिवल गन्तव्य के रुप में प्रदर्शित करता है। इसे वर्ष 2008 और 2010 में बेस्ट लाइव एंटरटेनमेंट इवेंट आॅफ दी ईयर के रुप में चिन्हित किया गया तथा साथ ही डब्लूओडब्लू अर्वाड्स के अन्तर्गत इसे वर्ष 2011 में बेस्ट फेस्टिवल आॅफ दी ईयर से नवाजा गया। पिछले 5 वर्षों से इलेक्ट्राॅनिक डांस म्यूजिक परिदृश्य पर राज करने के उपरान्त सनबर्न का अप्रैल 2012 में आयोजन किया गया था और यह 6 सितंबर को कोलंबो, श्रीलंका में आयोजित होगा। कैंडोलिम बीच के हृदयस्थल में आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल में इसके विभिन्न संस्करणों के दौरान 90 प्रतिशत भारतीय एवं 10 प्रतिशत विदेशी दर्शकों की मिश्रित उपस्थिति दर्ज हुयी है। सनबर्न का स्वस्थ मनोरंजक आयोजन का इतिहास रहा है। गोवा पर्यटन परिषद तथा कानून व प्रवर्तन मंत्रालय द्वारा समर्थित सनबर्न ने अपने इवेंट के अबाध और मर्यादित तरीके से संचालन हेतु सरकारी नियमों और दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया है। सनबर्न गोवा में अपने शुभारंभ के समय से तथा इसके बाद के मुंबई व कोलंबो के परवर्ती संस्करणों द्वारा सदैव ही मादक द्रव्यों से मुक्त जोन्स का सृजन करने का गौरव प्राप्त किया है।

स्थानीय पुलिस और निजी गार्ड्स के रुप में अतिरिक्त सुरक्षा सदैव ही फेस्टिवल क्षेत्र की निगरानी रखती है। इवेंट के पहले और इसके दौरान एंटी नार्कोटिक सेल पूरी तरह सक्रिय रहता है, ताकि मादक द्रव्यों के प्रयोग को रोका जा सके। शानदार ग्राउंड प्लानिंग, प्रभावी, स्वास्थ्य व सुरक्षा के साथ ही साथ अवैध द्रव्यों के दुरुपयोग से मुक्त एक कंजक्शन फ्री जोन के साथ सनबर्न नोएडा के लिये सख्त उपाय किये गये हैं। इस वर्ष सनबर्न 27 से 29 दिसंबर 2012 तक एक बार फिर गोवा में आयोजित किया जायेगा। अगले 12 माह में सनबर्न दुबई, जकार्ता और सिंगापुर में धूम मचाने के लिये तैयार है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in