Categorized | कारोबार

एपसन ने उत्तर प्रदेश में एनसोल्यूशन पार्टनर एंगेजमेंट प्रोग्राम शुरू किया

Posted on 25 September 2012 by admin

epsonडिजिटल इमेजिंग और प्रिंटिंग समाधान के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी तथा दशक का सर्वोच्च प्रोजेक्ट निर्माता एपसन ने लखनऊ में 24 सितम्बर 2012 को अपना एनसोल्यूशंस प्रोग्राम 2012 पेश किया है और इसके साथ ही साझेदारों के साथ यह अपना संबंध मजबूत कर रहा है। एपसन का वार्षिक एनसोल्यूशन पार्टनर एंगेजमेंट प्रोग्राम सिस्टम इंटीग्रेटर्स ध् कॉरपोरेट रीसेलर्स और ऑफिस ऑटोमेशन पार्टनर को लक्ष्य करता है। इसमें बड़ी संख्या में सिस्टम इंटीग्रेटर (एसआई) और एपसन के कुछ प्रमुख कॉरपोरेट ग्राहकों ने भी हिस्सा लिया। एपसन का लक्ष्य देश के 16 प्रमुख शहरों को इस प्रोग्राम से कवर करना है। उसे उम्मीद है कि देश भर में होने वाले इस एनसोल्यूशन आयोजन से 2012 में वह करीब 1500 मौजूदा और भावी पार्टनर्स तक पहुंच सकेगा।
एपसन के इस एनसोल्यूशन प्रोग्राम का लक्ष्य सिस्टम इंटीग्रेटर्स ध् कॉरपोरेट रीसेलर्स और ऑफिस ऑटोमेशन पार्टनर का सशक्तिकरण है और इसका लाभ यह होगा कि इसके ग्राहक एपसन उत्पादों और समाधानों के उपयोग से लाभ पाने की स्थिति में रहेंगे। एपसन भी अपने पार्टनर को नई प्रौद्योगिकीय प्रगति पर प्रशिक्षण देने के इंतजार में है। इसका मकसद यह है उद्योग की मौजूदा प्रवृत्तियों से संबद्ध नई दिलचस्प जानकारियां दी जाए। साझेदारों को बाजार की अपनी जानकारी मजबूत करने में सहायता करने के लिए पूरे दिन के वॉक इन ईवेन्ट में उत्पाद का आकर्षक प्रदर्शन होता है जिसमें एपसन उत्पादों के इस्तेमाल पर रोशनी डाली जाती है। इसके अलावा, एपसन के वरिष्ठ प्रबंधन ने इच्छुक साझेदारों को कंपनी की पृष्ठभूमि और भविष्य की योजना के संबंध में जानकारी दी।
इस मौके पर अपने विचार रखते हुए एपसन इंडिया में डिप्टी जनरल मैनेजर, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स श्री एसएम राम प्रसाद ने कहा, “हम जानते हैं कि पार्टनर क्या मूल्य लाते हैं और हमें यह देखकर खुशी हो रही है कि हमारे ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए उन्होंने अपनी सुविज्ञता बढ़ाई है। हमलोग सक्रियता से सिस्टम इंटीग्रेटर समाज को जोड़ते रहे हैं और इस एनसोल्यूशन प्रोग्राम से हमारा लक्ष्य साझेदारों के साथ अपने संबंध को अगले स्तर पर ले जाना है। हम अपने संबंधों को मजबूत करने और इस तरह अपने ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ समाधान डिलीवर करने की उम्मीद करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आज की पहल साझेदारों को ग्राहकों की आवश्यकता को समझने और उन्हें पूर्ण करने में सहायता करेगी तथा ग्राहकों को वह मूल्य मिलेगा जो एपसन के उत्पाद और समाधान मुहैया कराते हैं। हम अपने साझेदारों की निरंतर सहायता करने की उम्मीद करते हैं और उनकी प्रतिभा तथा कौशलों को निखारने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं जो आखिरकार कंपनी के विकास के लिए आवश्यक होगा।”
कार्यक्रम के दौरान एपसन ने अपने साझेदारों को सूचित किया कि गए साल वह 20 प्रतिशत बढ़ गया है और वित्त वर्ष 2011-12 में उसका कारोबार 604 करोड़ रुपए रहा। इसके अलावा, बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी इंकजेट प्रिंटर और ऑल इन वन में अब 23 प्रतिशत (भारत में नंबर 2), प्रोजेक्टर में 14 प्रतिशत (भारत में नंबर 1), डॉट मैट्रिक्स प्रिंटर में 53 प्रतिशत और प्वाइंट ऑफ सेल ध् बिलिंग प्रिंटर में 52 प्रतिशत (भारत में नंबर 1) है। भारत एक प्राथमिकता वाला बाजार है। इसलिए एपसन शिक्षा, बैंकिंग, वित्त, बीमा उद्योग और फार्मास्यूटिकल क्षेत्र के साथ-साथ एसओएचओ वर्ग में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कशिश में है।

एनसोल्यूशन प्रोग्राम में एपसन ने प्रमुख उत्पाद प्रदर्शित किए जैसे एल सीरिज प्रिंटर, जिसमें दुबारा भरने योग्य वाह्य इंक टैंक हैं और के सीरिज के मोनो इंकजेट प्रिंटर जिसे एपसन मोनो लेजर प्रिंटर से बेहतर कहता है। कंपनी ने नए प्रोजेक्टर मॉडल भी प्रदर्शित किए थे। इनमें 3डी प्रोजेक्टर, एप्पल डॉकिंग प्रोजेक्टर, अल्ट्रा पोर्टेबल प्रोजेक्टर, हाई ल्युमेन्स प्रोजेक्टर शामिल हैं। एपसन जापान से ऐसे उत्पाद तैयार करने लिए फोकस बढ़ रहा है जो भारतीय उपभोक्ता के लिए खासतौर से तैयार किए गए हों। इस आलोक में एपसन ने कहा है कि वह भारतीय बाजार के लिए तैयार किए गए नए उत्पाद पेश करना जारी रखेगा। कंपनी ने कुछ नए वर्ग में प्रवेश करने तथा उत्पाद श्रृंखला का विस्तार करने की भी बात की है। पोर्टेबल लेबल प्रिंटिंग, रोबोटिक्स और फैक्ट्री ऑटोमेशन, वीयरेबल इमेजिंग डिवाइसेज, शॉर्ट रन लेबल प्रिंटिंग और टेक्सटाइल प्रिंटिंग कुछ आकर्षक क्षेत्र हैं जिनमें एपसन कदम रखेगा।

एपसन के बारे में
एपसन इमेजिंग और इनोवेशन के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी है और अपनी कौमपैक्ट, बिजली की बचत वाली बेहद सूक्ष्म तकनालॉजी तथा उत्पादों की श्रृंखला के जरिए दुनिया भर के ग्राहकों की दूरदृष्टि से आगे जाने के लिए प्रतिबद्ध है। एपसन के उत्पादों में एंटरप्राइज के लिए प्रिंटर, 3एलसीडी प्रोजेक्टर और सेंसर तथा अन्य माइक्रोडिवाइस हैं। एपसन समूह का नेतृत्व जापान का सीको एपसन कॉरपोरेशन करता है। दुनिया भर में इसकी 97 कंपनियां हैं जिनमें 75,000 कर्मचारी हैं। दुनिया भर के जिन देशों में यह समूह काम करता है वहां के पर्यावरण और समाज को अपने योगदान पर इसे गर्व है।

एपसन इंडिया के बारे में
एपसन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का निगमन वर्ष 2000 में हुआ था। यह देश के सभी प्रमुख शहरों में मौजूद है और एपसन के उत्पाद कंप्यूटर पेरीफेरल के पूरे बाजार की जरूरत पूरी करते हैं और उन उपभोक्ताओं की भी जरूरतें पूरी करते हैं जिनकी खास जरूरतें हैं। एपसन इंडिया का मुख्यालय बंगलौर में है और गुणवत्ता व मूल्य के लिहाज से इसकी अच्छी ख्याति है। कंपनी एपसन डॉट मैट्रिक्स प्रिंटर, इंकजेट प्रिंटर, इंकजेट ऑल इन वन्स, लेजर प्रिंटर, प्लाइंट ऑफ सेल प्रिंटर्स और सिस्टम्स, स्कैनर और एलसीडी प्रोजेक्टर का विपणन और बिक्री के बाद की सेवा मुहैया कराती है। इन श्रेणियों में से ज्यादातर में एपसन नंबर 1 या नंबर 2 ब्रांड है और तेजी से बढ़ रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in