Categorized | लखनऊ.

बसपा सांसद ने शर्मसार की सदन की गरिमा-मनोज अग्रवाल

Posted on 06 September 2012 by admin

उ.प्र. उद्योग व्यापार संगठन ने मायावती व बसपा सांसद का पुतला फूंककर जताया विरोध।

dsc_0016 लखनऊ पदोन्नति में आरक्षण व पांच सितंबर को उच्च सदन में सपा के प्रतिनिधि सदस्य व पार्टी के राष्टï्रीय महासचिव तथा उ.प्र्र. उद्योग व्यापार संगठन के मुख्य संरक्षक नरेश अग्रवाल से बसपा सदस्य अवतार सिंह द्वारा किये गये असंसदीय व अशोभनीय व्यवहार के विरोध में आज हजरतगंज चौराहे पर उ.प्र्र. उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज अग्रवाल व सतनाम सिंह सेठी की संयुक्त अगुवाई में व्यापारियों ने मायावती व बसपा सांसद अवतार सिंह का पुतला फंूककर विरोध प्रदर्शन किया। इस क्रम में आज व्यापारी संगठन के सभी जिला इकाईयों द्वारा सभी मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया गया।
लखनऊ इकाई द्वारा किये गये इस विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस द्वारा थोपी गई प्रमोशन में आरक्षण की नीति बिलकुल ही अप्रासंगिक है और प्रदेश का पूरा व्यापारी वर्ग इसके विरोध में सपा के साथ कंधे से कंध मिलाकर खड़ा है। उन्होंने विरोध प्रदर्शन में शामिल व्यापारियों से कहा कि किसी भी पार्टी के सदस्य को सदन में देश-काल-समाज से जुड़े किसी भी विषय या मुद्दे पर चर्चा करने का पूरा अधिकार है। लेकिन इस बार बसपा सांसद ने अपने असंसदीय व्यवहार से तो उच्च सदन की गरिमा को ही तार-तार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके व्यापारी संगठन के मुख्य संरक्षक के साथ सदन में बसपा सांसद द्वारा किये गये अमर्यादित व्यवहार को वो लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। बल्कि इसके विरोध में प्रदेश का पूरा व्यापारी समुदाय सदन से लेकर सडक़ तक संघर्ष करेगा। गौरतलब है कि पांच सितंबर दिन बुधवार को राज्य सभा में प्रमोशन में आरक्षण बिल पर बहस ेके दौरान बसपा सांसद अवतार सिंह ने सपा का प्रतिनिधित्व कर रहे नरेश अग्रवाल के साथ धक्का-मुक्की कर सदन की मर्यादा को भंग करने के  साथ-साथ श्री अग्रवाल के भी लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया।
dsc_0025 वहीं बसपा सांसद द्वारा किये गये इस अनैतिक व्यवहार की सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कड़ी भत्र्सना की और कांग्रेस द्वारा लाये गये प्रोन्नति में आरक्षण बिल को पूरी तरह अवैधानिक करार दिया। पार्टी के राष्टï्रीय महासचिव व उ.प्र्र. उद्योग व्यापार संगठन के मुख्य संरक्षक श्री अग्रवाल ने इसे भाजपा, बसपा व कांग्रेस की सोची-समझी साजिश बताया और कहा कि इस निर्णय से समाज में केवल असंतोष ही फैलेगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर आगामी लोकसभा चुनाव में देश की जनता कांग्रेस व उसका समर्थन कर रही अन्य पार्टियों को हाशिये पर लाकर सपा को केन्द्रीय नेतृत्व सौंपकर उन्हें करारा जवाब देगी।
पुतला दहन प्रदर्शन में व्यापारी संगठन के सदस्य व पदाधिकारीगण अपने-अपने हाथों में विरोधस्वरूप तख्तियां लिए हुए थे जिस पर बीएसपी शर्म करो, मायावती होश में आओ, लोकतंत्र की हत्या बंद करो, सपा जिंदाबाद और उ.प्र्र. उद्योग व्यापार संगठन जिंदाबाद आदि नारे लिखे हुए थे।
पुतला दहन प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष आनंद अग्रवाल, प्रदेश सतनाम सिंह सेठी, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, रजिया नवाज, विजय सिंह बिन्नू, प्रदेश महामंत्री बृजेश शुक्ला, पंकज अग्रवाल, वरिष्ठï व्यापारी नेता इ०श्रीप्रकाश वर्मा व अतुल जैन, डा. प्रदीप पांडेय, अनिल कपूर, जिलाधयक्ष अजीत अग्रवाल, जिला महामंत्री पंकज साहू, नगर अध्यक्ष सर्वेश गोयल, पूर्वी विधानसभाध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष अमजीत श्रीवास्तव, मलिहाबाद विधानसभाध्यक्ष आशीष गुप्ता, उमाकांत गुप्ता,सौरभ सैनी, पुष्पपाल सिंह, देशराज यादव, शोएब खान समेत बड़ी तादाद में लखनऊ व आसपास के व्यापारीगण शामिल हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in