Categorized | लखनऊ.

किसानों, महिलाओं, अधिवक्ताओं और मुस्लिम भाइयों ने मिलकर अपनी समस्याएं बताई

Posted on 31 August 2012 by admin

31-08-aसमाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी सरकार के वरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव से आज बड़ी संख्या में किसानों, महिलाओं, अधिवक्ताओं और मुस्लिम भाइयों ने मिलकर अपनी समस्याएं बताई। श्री यादव ने उनके मसले सहानुभूतिपूर्वक सुने और उन पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। कुछ मामलों ने उन्होने तुरन्त अधिकारियों से बात कर पीडि़तों की मदद करने के लिए कहा। उन्होने अधिकारियों को चेताया कि यदि वे समय से समस्याओं के निर्धारण रूचि लेंते तो पीडि़तों को राजधानी की दौड़ नहीं लगानी पड़ती ।
श्री यादव आज पार्टी मुख्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में “जनता से भेंट कार्यक्रम“ के तहत सुनवाई कर रहे थे। उनसे मिलकर अपने आवेदन देनेवालें हजारों की संख्या में आए थे। इनमें से कुछ की व्यक्तिगत समस्याएं थीं, कुछ दबंगों से परेशान थे और कुछ जनहित के मामलों में उनकी मदद चाहते थे। मिलनेवालो में कई पूर्व विधायक भी थे। इस अवसर पर मुम्बई समाजवादी पार्टी के प्रमुख सचिव श्री श्याम सुन्दर आर्य ने श्री शिवपाल सिंह यादव का शाल उढाकर अभिनन्दन किया। लेखकर श्री जगन्नाथ चन्द्रवंशी ने श्री यादव को डा0 लोहिया पर लिखी अपनी दो पुस्तकें भेंट की।
31-08-b छपरौली के श्योदान सिंह को नहर में पानी नहीं आने की शिकायत थी तो श्रीमती राजदेवी चैधरी (गाजियाबाद)  ने महिलाओं को हो रही दिक्कतों से अवगत कराया। खदरा (लखनऊ) की खदीजा बेगम की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा हैं, अलीगंज एटा के रामपाल भी भूमि विवाद में फंसे हैं। वाराणसी के हरीशंकर विश्वकर्मा अपने ऊपर लगाए गए फर्जी मुकदमों से परेशानी बयान कर रहे थे। राठ के पूर्व विधायक श्री रामाधार सिंह ने राठ से चरखारी तक स्वीकृत पुल का निर्माण कार्य जल्दी शुरू कराना चाहते थे।
अमेठी से रतीपाल उर्फ पागलबाबा के साथ दो दर्जन पुरूष एवं महिलाएं भी आई थी जिनकी शिकायत थी कि उन्हें न तो राशन कार्ड और नहीं बीपीएल कार्ड मिल रहे हैं और नहीं वृद्धवस्था पेंशन। हरिजनों पर दबंग और पुलिस का उत्पीड़न भी जारी है। गरीबों को पट्टा नहीं मिला। उनकी मांग थी कि सायं 6 बजे से 2 बजे रात तक उन्हें बिजली मिले। श्री शिवपाल सिंह यादव ने इस संबंध में तुरन्त जिलाधिकारी से बात की और उन्हें इन गरीबों की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया।
शिवपाल सिंह यादव से मिलकर अपनी समस्याएं बतानेवालों में प्रमुख थे सर्वश्री जगदम्बा यादव (रायबरेली) अल्पना बाजपेयी (लखनऊ) सोहन सिंह (कासगंज) धर्मवीर सिंह पुंडीर (सहारनपुर) डाला (इटावा) आमना बेगम (कानपुर) दशरथ चैहान (गोरखपुर) अरूणा विश्वकर्मा (लखनऊ) डाला भरतपुरी (छिबरामऊ),यादराम यादव (बदायूॅ) पहलवान हमीद खाॅ, पूर्व सदस्य हज कमेटी, श्रीमती साधना सिंह (गोण्डा) अम्बर त्रिवेदी (कानपुर) फारूख चैधरी (मुरादनगर) आर0के0 चैधरी (सीतापुर) आदित्य कुमार (सीतापुर) रामवती (अम्बेडकरनगर) मदनपाल मलिक (शामली) रामपाल (एटा) अवधेश गोस्वामी (मेरठ) प्रियंका पाल (लखनऊ) जरीना उस्मानी (बाराबंकी) नरेन्द्र नागर (गौतमबुद्वनगर) हामिद हिन्दी गोरखपुरी (गोरखपुर) आदि।
श्री यादव से आज लखनऊ नगर निगम में समाजवादी पार्टी पार्षद दल के नेता सै0 यावर हुसैन रेशू के साथ कामरान बेगम, पार्षद, ने भी मुलाकात की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in