Categorized | लखनऊ.

सरकार और जनता के बीच एक स्वस्थ व्यवस्था बनाने में मददगार बनें

Posted on 24 August 2012 by admin

24-08-bसमाजवादी पार्टी सरकार के वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज एकत्र जनसमूह से आग्रह किया कि वे सरकार और जनता के बीच एक स्वस्थ व्यवस्था बनाने में मददगार बनें। जनहित के जो भी काम होने हैं, अवश्य होगें। कोई भी गलत काम नहीं होगा। किन्तु हर छोटे-बड़े काम के लिए राजधानी लखनऊ में दौड़ लगाने से वक्त की बर्बादी के साथ असुविधा भी होती है। उन्होने कहा कि जिले के अधिकारियों से पहले मिलकर समस्या बतानी चाहिए काम में कोई दिक्कत हो तो पार्टी पदाधिकारियों की मदद लेना चाहिए।
श्री यादव का आज पार्टी मुख्यालय में “जनता से भेंट“ कार्यक्रम के तहत दिन तय था। उनको अपनी समस्याएं बताने के लिए हजारों की भीड़ थी। इनमें अल्पसंख्यक, महिलाएं, नौजवान,  वृद्ध तथा अपंग सभी शामिल थे। श्री शिवपाल सिंह यादव ने सबके आवेदन पत्र लिए और भरोसा दिलाया कि हर आवेदन की समीक्षा कर उचित कार्यवाही के आदेश पारित किए जाएगें।
“जनता से भेंट“ कार्यक्रम में बाराबंकी से लेकर रामपुर तक और फतेहपुर से लेकर सोनभद्र तक के लोग आए थे। देवरिया के फरेंदा के विजय यादव अपने ग्राम प्रधानपति के उत्पीड़न से परेशान थे तो रामपुर की तहसील विलासपुर के मैक्स अली और उनकी पत्नी हमीदा बानों एक फार्म हाउस के मालिक राणा की षिकायत लेकर आए थे। उनका दर्द था कि  फार्म हाउस मालिक ने तनख्वाह के बकाया पैसे मंगाने पर उसे पेड़े से बांधकर पीटा और टांग तोड़ दी। बाराबंकी के मुकेश चन्द्र परेशान थे कि सन् 2009 से उनकी बंदूक की लाइसेंस का मामला निस्तारित नहीं हो रहा है। खैराही सोनभद्र के मानिन्द्र सिंह को नौकरी चाहिए थी।
अयोध्या, फैजाबाद के महंत रामकृष्ण दास अपना आवेदन लेकर आए थे कि उनकी जमीन पर कुछ दबंग धान रोपाई नहीं करने दे रहे है। उन्हें जानमाल की धमकियां मिल रही है। सीतापुर की शबाना और कानपुर देहात की रेहाना को मदद की दरकार थी। सलमा (लखीमपुर खीरी) को अपने विकलांग बच्चे के इलाज के लिए मदद चाहिए थी। श्री सत्यनाम सेवा संस्थान, कोटवाधाम, बाराबंकी की महन्तिन साहिबा हेमांगिनी दास ने भी जनहित के कार्यो में उनकी मदद मांगी।
श्री यादव से मिलकर डोमिनगढ़ पुल निर्माण संघर्ष समिति, गोरखपुर के विजय यादव ने जनहित के मामले उठाए तो औरैया के रिटायर्ड प्रिंसपल श्री वसीम अख्तर खान चाहते थे कि ग्राम फतेहपुर में अधिशासी अभियन्ता द्वारा स्वीकृत विद्युत कार्य शीघ्र शुरू करा दिया जाए। सभी मामलों पर मंत्री जी ने कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in