Categorized | लखनऊ.

खुदरा बाजार में विदेशी पूंजी निवेश व्यापार एवं व्यापारी विरोधी नीति है

Posted on 06 August 2012 by admin

इससे देश का मझोला एवं छोटा व्यापार पूरी तरह से बर्वाद हो जायेगा। समाजवादी पार्टी इस नीति का पुरजोर विरोध करती है और इसे किसी भी हालत में लागू नहीं होने देगी। उक्त बातें उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के लखनऊ जिला एवं नगर इकाई के नव नियुक्त कार्यकारिणी की शपथ ग्रहण में बतौर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय महासचिव मा0 नरेश अग्रवाल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कही।
श्री अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी वर्ग का हित समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित और मेरे रहते व्यापारी समाज का कोई भी उत्पीड़न नहीं कर सकता। इस बात का मैं आपको आश्वासन देता हूँ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि सपा की पूर्ववर्ती सरकारों में व्यापारियों का कभी भी उत्पीड़न नहीं हुआ। व्यापारी हितों के रक्षार्थ सपा ने कभी भी वैट को अपने शासन काल में लगने नहीं दिया। धारा-3/7 का स्थगन और इन्सपेक्टर राज के खात्में का श्रेय भी हमारे नेता श्री मुलायम सिंह यादव को ही जाता है। उन्होंने व्यापारी समाज से अपील की, कि आगामी लोक सभा चुनाव में केन्द्र में सपा की सरकार बना दीजिए व्यापार एवं उद्योग की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा। क्योंकि समाजवादी पार्टी की कथनी, करनी में कोई अन्तर नहीं है। उन्होंने कहा कि व्यापारी समाज को राजनीति में भागीदारी आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं  प्रभारी लखनऊ मण्डल मनोज अग्रवाल ने कहा कि मा0 श्री मुलायम सिंह यादव एवं मा0 श्री नरेश अग्रवाल जी के प्रयास से पूर्ववर्ती सपा सरकार में व्यापारी हितों को भरपूर संरक्षण मिला। उ0प्र0 में 3/7 जैसे काले कानून का स्थगन, वैट को लागू न करने का फैसला तथा प्राथमिकता के आधार पर व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस दिलाने के साथ ही इन्सपेक्टर राज को पूरी तरह खत्म करने जैसे कार्य किये गये। उन्होंने कहा कि प्रदेश का व्यापारी वर्ग उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के माध्यम से सपा की नीतियों में पूर्ण आस्था व्यक्त करता है तथा अपेक्षा रखता है कि प्रदेश सरकार पहले की तरह ही व्यापारी हितों को संरक्षण प्रदान करेगी।
कार्यक्रम का शुभारम्भ सभी आगंतुकों को तिलक एवं पगड़ी पहनाकर हुआ, इसके बाद मुख्य अतिथि मा0 नरेश अग्रवाल जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर भारत माता एवं गांधी जी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्य अतिथि ने संगठन के लखनऊ के सम्मानित संरक्षकों को शपथ दिलायी एवं संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द अग्रवाल ने नव नियुक्त पदाधिकारियों को  पद एवं समाज की सेवा के लिए शपथ दिलाया।
मुख्य अतिथि मा0 नरेश अग्रवाल ने व्यापारी नेता एवं समाजसेवी इंजीनियर श्री प्रकाश वर्मा को विगत 15 वर्षों से समाज की निःस्वार्थ सेवा के लिए अंग वस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के संयोजक व प्रदेश के उपाध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने मा0 नरेश अग्रवाल के साथ-साथ उपस्थित सभी आगंतुकों को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्र ओंढ़ाकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष सतनाम सेठी, अचल अग्रवाल, रजिया नवाज, विजय सिंह ”बिन्नू“, प्रदेश महामंत्री बृजेश शुक्ला, प्रदेश कोषाध्यक्ष अमित अग्रवाल, प्रदेश मंत्री पंकज अग्रवाल प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप पाण्डेय आदि ने भी सम्बोधित किया।
समारोह में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन की जिला, महानगर इकाई तथा लखनऊ विधान सभा स्तरीय इकाईयों को शपथ ग्रहण हुआ। नगर कार्यकारिणी में सर्वेश गोयल-अध्यक्ष, सुधीर गर्ग-महामंत्री, अनूप गोयल, बिन्दू जैन, नीलेश अग्रवाल, जसविन्दर पाल सिंह-उपाध्यक्ष, समर गर्ग-कोषाध्यक्ष, सर्वेश गुप्ता-संगठन मंत्री, गौरव गोयल, अभिषेक जैन आदि कार्यकारिणी सदस्य के पद व दायित्व के निवर्हन की शपथ ली। जिला कार्यकारिणी में अजीत अग्रवाल-अध्यक्ष, पंकज साहू-महामंत्री, अतुल गुप्ता-कोषाध्यक्ष, राजेन्द्र गुप्ता ”शिमला परिवार“, रंजन श्रीवास्तव, धर्मानन्द यादव, नीरज सक्सेना-उपाध्यक्ष, हरकीरत सिंह, मनीष श्रीवास्तव-जिला संगठन मंत्री, प्रमोद गुप्ता-जिला सचिव, मोहम्मद अकील, मोहम्मद इमरान, जयकरन यादव, दामजी पटेल, पर्वतभाई आदि ने सदस्य कार्यकारिणी के पद की शपथ ली। इसके साथ ही विधान सभा स्तरीय इकाईयों के अध्यक्ष के रूप में लखनऊ कैण्ट से बद्री नारायण गुप्ता, मध्य से विष्णु गुप्ता, उत्तर से देशराज यादव, पश्चिम से वीरेन्द्र कुमार यादव, मलिहाबाद से आशीष गुप्ता, बी0के0टी0 से निर्मल गुप्ता तथा लखनऊ पूर्व से गोपाल अग्रवाल, सरोजनी नगर से सचिन गुप्ता एवं रिंग रोड व्यापार संगठन के शुएैब खान ने पद एवं दायित्व के निर्वहन की शपथ ली।
इस अवसर पर लखनऊ के मुख्य संरक्षक के रूप में दो दर्जन वरिष्ठ व्यापारियांे ने भी शपथ ली, जिसमें सर्वश्री सुरेश अग्रवाल, कमलेश कुमार अग्रवाल, राधेमोहन अग्रवाल, गोबिन्द प्रसाद लाठ, रीता मित्तल, लोकराम अग्रवाल, शिव चरन अग्रवाल, अवधेश अग्रवाल, विशन चन्द्र अग्रवाल, सुरेन्द्र अग्रवाल, ईश्वर चन्द्र सिंघानिया, जय शंकर वर्मा, प्रमोद अग्रवाल पम्मू भैइया, अशोक अग्रवाल, वीरेन्द्र टण्डन बिल्लू भईया, शिव कुमार सिंघानिया, अजीत मौर्या, सुमेर अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, जर्नादन अग्रवाल, आलोक चन्द्रा आदि शामिल रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in