Categorized | कारोबार

सोनी इंडिया का वित्त वर्ष 2012 में 6.5 लाख वायो बेचने का लक्ष्य

Posted on 07 June 2012 by admin

e14a_group02पेश है एसेंट कलर कलरके साथ अनोखे श्रैपष् डिजाइन वाला वायो ई14ए और पहला अल्ट्राबुक वायो टी

ऽ    सोनी वायो पिछले साल की तुलना में वित्त वर्ष 2011 में शानदार 100 प्रतिशत (तिमाही) वृद्धि हासिल की
ऽ    वित्त वर्ष 2012 में वितरण नेटवर्क को बढ़ाकर 4,500 आउटलेट करनेे और 15 नए वायो फ्लैगशिप स्टोर खोलने की योजना
ऽ    सभी नए वायो माॅडल पर मुफ्त आॅन-साइट सर्विस की घोषणा, जुलाई 2012 से लागू
ऽ    ब्रैंड एम्बेसैडर करीना कपूर के साथ ”स्पार्क अ ट्रैंड“ नामक नए अभियान की घोषणा
ऽ    वित्त वर्ष 2012 में वायो की मार्केटिंग के लिए 90 करोड़ रुपये आवंटित
लखनऊ 06 जून, 2012,: सोनी इंडिया ने वित्त वर्ष 2012 में 6.5 लाख वायो यूनिट बेचने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की जो वित्त वर्ष 2011 में 5 लाख यूनिट से अधिक है। सोनी इंडिया ने अपनी प्राॅडक्ट पोर्टफोलियो में अब तक का सबसे बड़ा विस्तार करते हुए इस वर्ष एसेंट कलर के साथ अनोखे रैप डिजाइन वाला वायो ई14ए, अल्ट्राबुक और ई, एस और जेड सीरीज के नए माॅडल भी बाजार में उतारे हैं। सोनी 500 नए चैनल काउंटर्स के जरिए अपने वितरण नेटवर्क को और मजबूत बनाएगा और इस प्रकार वित्त वर्ष 2012 में कुल काउंटरों की संख्या 4,500 हो जाएगी। पहली बार सोनी ने सभी वायो माडलों पर  आॅन-साइट सपोर्ट उपलब्ध कराने की शुरुवात की हैं जो जुलाई 2012 से शुरू हो रही है। वायो की मार्केटिंग के लिए सोनी वित्त वर्ष 2012 में 90 करोड़ रुपये की भारी धनराशि निवेश करेगा जिसकी शुरुवात ब्रैंड एम्बेसैडर करीना कपूर के साथ ”स्पार्क अ ट्रैंड“ नामक नए अभियान से हो रही है।
वित्त वर्ष 2012 में वायो बिजनेस के बारे में बात करें तो दरअसल यह सफलता की अदृभुत कहानी रही है। वित्त वर्ष 2011 में 5 लाख वायो यूनिट बेचकर पहली बार वायो उपभोक्ता नोटबुक बाजार में मार्केट लीडर बन कर उभरा है और आईडीसी (इंटरनेशनल डाटा काॅर्पोरेशन) के शोध के नतीजों के अनुसार वित्त वर्ष 2011 की तीसरी तिमाही में इसने बाजार के 20 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा कर लिया। इस गजब की वृद्धि के बीच वायो भारत में सबसे तेजी से बढ़ता लैपटोप ब्रैंड बन चुका है क्योंकि उद्योग की 25 प्रतिशत औसत वृद्धि की तुलना में इसकी वृद्धि 100 प्रतिशत रही है। आईएमआरबी (इंडियन मार्केट रिसर्च ब्यूरो) की ओर से कराए गए शोध के अनुसार टाॅप-आॅफ-दा-माइंड, स्वाभाविक और एडेड रिकाॅल के आधार पर भारत में सभी लैपटोप ब्रैंड में सबसे मजबूत रिकाॅल ब्रैंड भी रहा। सीआरएन सर्वे के अनुसार वायो को बिजनेस पार्टनर्स ने भी सर्वोच्च रेटिंग दी है इसके साथ ही खासतौर से चैनल के मुनाफे, चैनल मार्केटिंग और प्रशिक्षण एवं चैनल पालिसी एवं प्रबंधन के आधार पर भी इसे बहुत अच्छी रेटिंग मिली है।
सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री मस्सारू तामागावा ने कहा, ”भारतीय बाजार में वायो की अपवादात्मक वृद्धि पर मुझे बहुत गर्व है तथा हमें आशा है कि बेहतरीन उत्पादों, गतिशील वितरण नेटवर्क और नूतन मार्केटिंग के सशक्त बिजनेस स्तम्भों को और मजबूत बनाने के जरिए वृद्धि की यह गति जारी रहेगी। वित्त वर्ष 2012 तक कुल मिलाकर सोनी इंडिया की सेल्स में वायो का योगदान 20 प्रतिशत से बढ़कर 25 प्रतिशत होने की उम्मीद है।“
इस वर्ष सोनी ने अपने प्राॅडक्ट पोर्टफोलियो में वायो लैपटोप की बहुत आकर्षक नई रेंज पेश की है।
वायो ई14ए  सीरीज स्टाइलिश नए रैप डिजाइन के साथ लैपटोप के किनारों पर एसेंट कलर, टचपैड और कीबोर्ड की खूबी के साथ उपलब्ध है। अगर आप फैशन के शौकीन हैं तो मैचिंग कलर के पैड स्किन और माउस के साथ पर्सनलाइजेशन किट से आप अपने स्टाइल में चार चांद लगा सकते हैं। यह लैपटोप  55,990 से 65,990 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं।
वायो टी रू सोनी का पहला अल्ट्राबुक है जिसे डेस्क माॅनिटर्स, प्रोजेक्टर्स और इथरनेट जैसी आपकी जरूरत के डिवाइसेज से आसानी से और सीधे कनेक्ट किया जा सकता है। वीजीए और एलएएन केबल कनेक्टर्स के अतिरिक्त यूएसबी 3.0, यूएसबी 2.0 और एचडीएमआई पोट्र्स के साथ यह पीसी डोंगल्स की जरूरत वाली मिनि और माइक्रो कनेक्टर्स की असुविधा के बिना सभी तरह के डिवाइसेज से कनेक्ट किया जा सकता है। 11.6 और 13.3 इंच के आकार के स्क्रीन में उपलब्ध यह अल्ट्राबुक सिर्फ 45,990 रुपये की प्रारंभिक और बहुत प्रतिस्पद्र्धी कीमत पर उपलब्ध है।
बेस्ट-इन-क्लास फुल एचडी डिस्प्ले, 5.5 घंटे की बैटरी लाइफ और सिर्फ 1 किलोग्राम के अल्ट्रा वेट जैसी आकर्षक और आधुनिक खूबियों के साथ वायो जे़ड मोबिलिटी और परफोर्मेन्स का अल्टीमेट फ्यूजन है। नई जेड सीरीज नए ताजगी भरे डिजाइन में उपलब्ध है जिसे वायो की 15वीं वर्षगांठ पर 1,79,00 रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है।
अनोखे हेक्साशेल डिजाइन के साथ वायो ई नए रूप-रंग के साथ-साथ वायो एस पूरी तरह संतुलित मोबाइल पीसी है। लंबे समय तक चलने वाली बैटरी और हल्का वजन इसे बिजनेस ट्रैवलर्स के लिए श्रेष्ठ बनाता है। इसमें पूर्ण फ्लैट एक्सटैंडिड बाॅडी और पोर्ट रेप्लिकैटर विकल्प भी उपलब्ध है।
नई वायो ई सीरीज में अनोखा रैप डिजाइन है। 27,990 रुपये की प्रारंभिक कीमत पर उपलब्ध यह प्राॅडक्ट उन विद्यार्थियों और युवा प्रोफेशनल्स के लिए सर्वाधिक उपयुक्त है जो अपनी पसंद के आकार के अनुसार स्क्रीन और तीन ताजगीभरे रंगों में से चुन सकते हैं।
प्राॅडक्ट की  यह रेंज सोनी के सभी सेंटर्स फ्लैग्शिप स्टोर्स और प्रमुख इलेक्ट्राॅनिक एवं आईटी स्टोर्स में उपलब्ध  होगी।
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नए और स्टाइलिश उत्पाद सारे भारत में पहुंचते हैं सोनी ने अत्यधिक आक्रामक विस्तार की योजना बनाई है। वितरण नेटवर्क का उद्देश्य 4,000 आउटलेट से बढ़ाकर वित्त वर्ष 2012 में 4,500 आउटलेट करना है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2012 में 15 विशिष्ट वायो फ्लैग्शिप स्टोर्स खोलने की योजना भी बनाई है इस तरह समर्पित वायो चैनल के रूप में कुल संख्या 50 तक पुहंच जाएगी।
सोनी वित्त वर्ष 2012 में वायो मार्केटिंग के लिए 90 करोड़ रुपये खर्च करेगा। ब्रैंड एम्बेसैडर करीना कपूर के साथ  मल्टी-मीडिया प्रचार अभियान “स्पार्क अ ट्रैंड” से इसकी शुरुवात हो रही है। नया अभियान बेहद सफल कलर अभियान के सिलसिले की अगली कड़ी है और इसमें वायो के संशोधित डिजाइन और फैशन अपील तथा खासतौर से उत्कृष्ट उत्पादों पर केंद्रित खूबी है जो नई ई14ए सीरीज को बेहद खास बनाती हैं।
इसके शुभारंभ के अवसर पर करीना कपूर ने कहा, ”“स्पार्क अ ट्रैंड” अभियान के लिए एक बार फिर सोनी वायो के साथ जुड़कर मुझे बहुत खुशी हो रही है जिसमें नई वायो ई14ए सीरीज के गजब के डिजाइन को उभरा जाएगा। वायो नए स्टाइल का ट्रेंडसेटर उत्पाद है तथा रंग, फैशन, स्टाइल और मनोरंजन की बहुत अनोखी ब्रैंड खूबियों से भरपूर है तथा नए अभियान में ये सभी तीन खूबियों पर पूरा बल दिया गया है। मुझे आशा है कि इस अभियान से ब्रैंड की छवि को और चमकाने में मदद मिलेगी तथा इसे आॅडियन्स की खूब सराहना मिलेगी।“
इस ब्रैंड अभियान को प्रिंट और टेलीविजन विज्ञापनों, सिनेमा, आउटडोर, दुकानों के आगे, पीआर और वेब जैसी एटीएल और बीटीएल गतिविधियों का पूरा समर्थन मिलेगा।
सोनी इंडिया प्रा. लि. का परिचय
सोनी इंडिया नए जमाने की टेक्नोलोजी, डिजिटल परिकल्पना और बेहतरीन आफ्टर सेल्स सर्विस की प्रतिष्ठा के साथ देश के सबसे अधिक मान्यताप्राप्त उपभोक्ता ब्रैंड में से एक है। भारत में सोनी 10,400 से अधिक डीलरों एवं वितरकों, 270 विशिष्ट सोनी आउटलेट्स तथा 20 डायरेक्ट शाखाओं के वितरण नेटवर्क के जरिए देश के सभी प्रमुख कस्बों और शहरों में उपलब्ध है। सोनी इंडिया के 255 सर्विस आउटलेट हैं इसलिए देश भर में यह सशक्त सर्विस के रूप में मौजूदगी दर्ज कराता है। ग्राहकों से अच्छा बर्ताव करने वाले कर्मचारी और पूरी तरह जानकार सेल्स स्टाफ की खूबी के कारण सोनी के विशिष्ट स्टोर्स ‘सोनी सेंटर‘  तेजी से भारत में कंपनी का सबसे अधिक नजर आने वाला चेहरा बनते जा रहे हैं। सोनी की सर्विस की एक अनोखी खूबी अत्यधिक प्रेरित और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारी हैं और ऐसी आकर्षक एवं संवेदनशील सर्विस उपलब्ध कराते हैं जो आजकल बहुत दुर्लभ है।
अधिक विवरण के लिए कृपया www.sony.co.in देखें
आप हमें यहां भी फोलो कीजिएः
फेसबुक http://www.facebook.com/SonyIndia
यू ट्यूब http://www.youtube.com/sonyindia
ट्विटर http://twitter.com/sony_india

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in