Categorized | आगरा

संवेदनशील प्रशासन सर्वोच्च प्राथमिकता-जिलाधिकारी

Posted on 24 May 2012 by admin

हर महीने प्रथम व तृतीय मंगलवार को तहसील दिवस आयोजन
जन समस्याओं के गुणबत्तापरक व समयबद्व निस्तारण पर ध्यान दें

जिलाधिकारी अजय चैहान ने अधिकारियों को कडे निर्देश दिये है कि संवेदनशील प्रशासन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा है कि अधिकारी समस्या व शिकायती प्रार्थना पत्रों का कागजी निस्तारण कर ही कार्य पूर्ति न समझें बल्कि समस्याओं के समयबद्व रूप से वास्तविक निस्तारण पर ध्यान दें । निर्धारित अवधि में कार्यालय में जनता को सुलभ रहे और नियमित रूप से क्षेत्रों में भ्रमण कर कार्यो का स्थलीय सत्यापन/निरीक्षण करें।
श्री चैहान ने निर्देश दिये है कि तहसील दिवसों में प्राप्त आवेदन पत्रों का गुणवत्तायुक्त निस्तारण सुनिश्चित करायें। उन्होंने बताया है कि जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु तहसील मुख्यालयों पर हर माह पहले  और तीसरे मंगलवार को प्रातः 10 बजे से तहसील दिवस का आयोजन किया जायेगा। इस दिन अवकाश होने की दशा में अगले कार्य दिवस में तहसील दिवस का आयोजन किया जायेगा। चक्रानुसार/रोस्टर के अनुसार जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवसों के आयोजन होगें। जिलाधिकारी की अध्यक्षता मंे होने वाले तहसील दिवसों में जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेगें।
उन्होंने निर्देश दिये है कि तहसील दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रों पर गुणवत्तायुक्त निस्तारण करते हुए निस्तारण आख्या एक सप्ताह में प्रस्तुत करंे। आवेदन पत्रों का पंजिका में अंकन कर प्राप्ति रसीद अवश्य दी जाये। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों पर संवेदनशील रहकर निस्तारण करेें ताकि शिकायत कत्र्ता  को बार-बार अनावश्यक रूप  से चक्कर न लगाने पडें।
उन्होंने बताया कि तहसील दिवस के अवसर विभिन्न प्रमाण पत्रों -आय,जाति,विवरण प्रमाण पत्रों  को वितरण तथा अन्य योजनाओं जैसे पेंशन योजनाओं के चैक वितरण आदि से लाभार्थियों को तहसील दिवस पर लाभान्वित किया जायेगा ।

-सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in