तोशिबा ने लांच किया भारत में अपना पहला 3डी स्मार्ट टीवी अब आपके स्क्रीन पर होगी इंटरनैट की एक नई दुनिया

Posted on 18 May 2012 by admin

vl-20-pictureआविष्कार और अत्याधुनिक तकनीक में विश्व लीडर तोशिबा काॅर्पोरेशन, जापान की 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली कंपनी तोशिबा इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपना पहला फुल एचडी 3डी स्मार्ट टीवी ’तोशिबा वीएल20’ लांच किया है। 17एमएम के स्लिम सिल्वर कलर बैज़ल की आउटलाइन वाला वीएल20 3डी स्मार्ट टीवी आकर्षक स्लिम स्वाइवल स्टैंड डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो आपके लिविंग स्पेस को और सुंदर बना देगा। जापान में विकसित वीएल20 में टीवी ऐप्लीकेशंस- तोशिबा प्लेसिस के माध्यम से आप भरपूर व इंट्रैक्टिव काॅन्टेंट तक पहुंच सकते हैं।

इस लांच पर तोशिबा इंडिया के डीएस डिविज़न के निदेशक श्री टेंगुओ वू ने कहा, ’’हमारे पहले 3डी स्मार्ट टीवी का लांच निश्चित तौर पर इंट्रैक्टिव कंज्यूमर ऐंटरटेनमेंट के एक नए आयाम में तोशिबा को आगे ले जाने में मददगार होगा। वीएल20 3डी स्मार्ट टीवी सिरीज़ का लांच इस बात का परिचायक है कि तोशिबा उपभोक्ताओं को बेमिसाल क्वालिटी व विश्वसनीयता देने के लिए प्रतिबद्ध है और निरंतर प्रयासरत है।’’

REGZA वीएल सिरीज़
    ऐक्टिव 3डी
    2डी-3डी कन्वर्ज़न
    एमएचएलन्न् (एमएचएल 1 शामिल है)
    तंग बैज़ल डिज़ाइन
    स्मार्ट-टीवीः तोशिबा प्लेसिस
    1920 गुणा 1080 पिक्सल
    100भ््र ड्राइव पैनल
    डाॅल्बी® डिजिटल
    ऐम्बिऐंट लाइट सेंसर
    आॅटो सिग्नल बूस्टर
    ऐक्टिव बैकलाइट कंट्रोल
    3डी कलर मैनेजमेंट
    डोंगल के साथ वायरलैस लैन
    एचडीडी (यूएसबी) काॅन्टेंट्स प्ले
    आॅटोमैटिक पावर डाउन
    डीएमपी (डीएलएनए न्न्)
    3डी ग्लासिस ग्1
    स्क्रीन का आकारः
-40वीएल20ः 102सेमी (40)
-46वीएल20ः 117सेमी (46)

3डी स्मार्ट टीवी की यह नई श्रृंखला डाॅल्बी® डिजिटल साॅल्यूशन और एमएचएलन्न् टैक्नोलाॅजी से युक्त है। यह टीवी उन लोगों को संतुष्टि देने में सक्षम है जो प्रखर व स्पष्ट 2डी व 3डी दृश्यों की तलाश में हैं। वीएल20 सिरीज़ में ’तोशिबा प्लेसिस’ इंटरफेस दर्शकों को सोशल नैटवर्किंग सेवाएं इस्तेमाल करने व आॅनलाइन काॅन्टेंट देखने में मदद देता है। एक बटन की क्लिक पर कई स्मार्ट ऐप्लीकेशंस उपलब्ध हैं। आप अपने पंसदीदा टीवी कार्यक्रम 3डी में देख सकते हैं, अपने पसंदीदा गेम्स खेल सकते हैं और इंटरनैट सर्फ कर सकते हैं, दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं तथा फेसबुक, ट्विटर व अन्य सोशल नैटवर्किंग वैबसाइट्स पर अपडेट चैक कर सकते हैं।

तोशिबा प्लेसिस
तोशिबा प्लेसिस इंटरनैट दुनिया के लिए आपका प्रवेशद्वार है। इसका हर ’प्लेस’ उपभोक्ता को यह सुविधा देता है कि वह अपने स्मार्ट टीवी पर काॅन्टेंट की भरीपूरी दुनिया में पहुंच सके।
 म्यूजि़क प्लेस- तोशिबा म्यूजि़क प्लेस से अपने टीवी पर असीमित संगीत का आनंद लीजिए। संगीत की विभिन्न श्रेणियों से आप अपने राहत के पलों के लिए संगीत का चयन कर सकते हैं।
 वीडियो प्लेस- ’वीडियो आॅन डिमांड’ फीचर उपभोक्ता को टीवी पर बाधारहित मूवीज़ स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। आपको सिर्फ तोशिबा वीडियो प्लेस पर लाॅग-इन करना है और अपने स्मार्ट टीवी के जरिए आप उत्कृष्ट वीडियोज़ तक पहुंच सकते हैं।
 गेम प्लेस- चाहे आप कैज़्ाुअल गेमर हों या हार्डकोर प्लेयर, गेम प्लेस पर कई तरह के गेम हैं जहां हर आयु वर्ग के लिए गेम मौजूद हैं। बच्चे, बड़े, परिवार सभी यहां गेम का मज़ा ले सकते हैं।
 न्यूज़ प्लेस- खबरों, खेल व अन्य सूचनाओं की ताज़ा जानकारी प्राप्त कीजिए अपने स्मार्ट टीवी पर।
 सोशल प्लेस- अपने दोस्तों व परिवार से फोटोज़ व वीडियोज़ शेयर कीजिए, चाहे वे कहीं भी हों।

बेहतरीन कनैक्टिविटी
कनैक्टिविटी का स्तर बढ़ाते हुए रेग्ज़ा (REGZA) वीएल20 3डी स्मार्ट टीवी बहुत से कनैक्टिविटी फीचर्स के साथ आता है।
 वायरलैस लैन- वीएल20 एक वायरलैस लैन रैडी टीवी है जो उपभोक्ताओं को वायरलैस इंटरनैट अनुभव प्रदान करता है, बिना लाइनों की अस्तव्यस्तता के। 3डी स्मार्ट टीवी यूएसबी वायरलैस डोंगल के साथ आता है जो उपभोक्ता को यह सुविधा देता है कि सरलता से प्लग करें और सुविधापूर्ण वायरलैस फंक्शन का आनंद लें।
 एमएचएलन्न्- मोबाइल हाई-डेफिनिशन लिंक, 1080पी एचडी वीडियो व डिजिटल आडियो समेत डिजिटल काॅन्टेंट को अपलोड करने और वीएल20 टीवी पर प्ले बैक करने की सुविधा देता है। इसके लिए बस एक केबल को 5-पिन इंटरफेस से जोड़नी होती है। यह मोबाइल फोन व एमएचएलन्न् युक्त अन्य उपकरणों से प्लेबैक में मदद देता है और उपभोक्ता को यह सुविधा देता है कि वह अपनी खुद की मूवी समेत काॅन्टेंट की विस्तृत रेंज तक पहुंच, शेयर व मजा ले सके।
 डीएलएनए न्न् डिजिटल लिविंग नैटवर्क अलायंस का स्टैंडर्ड वीएल20 सिरीज़ टीवी इंटिग्रेटिड होम नैटवर्क कनैक्टिविटी देता है। कंप्यूटर, इंटरनैट व अन्य स्त्रोत से टीवी पर काॅन्टेंट को स्ट्रीम करने में मदद देता है। ऐसा नहीं है कि वह स्त्रोत सिर्फ तोशिबा के उत्पाद ही हो सकते हैं, कोई उत्पाद जो डीएलएनए को सपोर्ट करता है वह स्त्रोत बन सकता है।
 वीएल20 सिरीज़ में दो यूएसबी पोर्ट भी हैं जो न सिर्फ आॅडियो फाॅरमैट, जेपीईजी प्लेबैक और 28 किस्म के वीडियो फाॅरमैट (DivX®, MKV) को सपोर्ट देते हैं बल्कि एचडीडी समेत बाहरी उपकरणों को भी सपोर्ट प्रदान करते हैं। एक एचडीएमआई पोर्ट है जो किसी भी एचडीएमआई सक्षम एचडी स्त्रोत से अनकाॅम्प्रैस्ड मल्टीमीडिया स्ट्रीम्स को प्ले कर सकता है। एक पीसी पोर्ट, काॅम्पोजि़ट व काॅम्पोनेंट वीडियो पोर्टस् और डिजिटल आॅडियो आउटपुट इस सैट के बोर्ड कनैक्टिविटी फीचर को संपूर्णता देते हैं।

उत्कृष्ट तस्वीर
तोशिबा वीएल20 3डी स्मार्ट टीवी सिरीज़ के हृदयस्थल में मौजूद है REGZA इंजिन टैक्नोलाॅजी जो उम्दा पिक्चर क्वालिटी प्रदान करती है। इसकी विविध व प्रचंड पिक्चर क्वालिटी बेमिसाल है। पारंपरिक एलईडी टीवी के मुकाबले इसकी रंग सटीकता काफी बेहतर है। अद्वितीय 3डी व्यूइंग के लिए इस उत्पाद के साथ तोशिबा 3डी ग्लासेस का एक सैट भी दिया जा रहा है।
 क्रांतिकारी तोशिबा टैक्नोलाॅजीस जैसे क्लीयरस्कैन 100 प्रो और 2डी टू 3डी कन्वजऱ्न, वीएल20 पर 3डी काॅन्टेंट देखते हुए फुल एचडी में शानदार व गतिशील पिक्चर क्वालिटी प्रदान करते हैं।
 वीएल20 की 10-बिट वीडियो प्रोसैसिंग शक्ति वीडियो प्रोसैसिंग के समय इनपुट डाटा क्वालिटी की 10-बिट क्वालिटी को बनाए रखती है, जो एक अरब से भी अधिक रंगों का उत्पादन करती है, जिसके फलस्वरूप अधिक कुदरती तस्वीर उत्पन्न होती है।
 वीएल20 3डी स्मार्ट टीवी सिरीज़ में एक विकसित फीचर ’’3डी कलर मैनेजमेंट’’ भी है जो रंग, सैचुरेशन व ब्राइटनैस को एडजस्ट करता है, बिना रंगों पर असर डाले तथा और अधिक कुदरती दिखने वाली तस्वीर पेश करता है।

अन्य सभी तोशिबा पावर टीवी की ही तरह वीएल20 एलईडी टीवी ’आॅटो सिग्नल बूस्टर’ और ’आॅटोव्यू’ फीचरों के साथ आता है। आॅटो सिग्नल बूस्टर संकेतों की संवेदनशीलता को बढ़ाता है और कमज़ोर संकेत वाले क्षेत्रों में व्यूइंग को संभव बनाता है; जबकि आॅटोव्यू फीचर कमरे की ब्राइटनैस पर निगरानी करता है और उसके अनुसार बैकलाइट व तस्वीर संबंधी अन्य मानकों को व्यवस्थित करता है। यह लगातार छवियों के हल्केपन व कालेपन का विश्लेषण करता रहता है, अधिक काॅन्ट्रास्ट बनाए रखने के लिए व्यवस्थित करता है और ऊर्जा की खपत को कम रखते हुए संचालन लागत को कम करता है।

तोशिबा वीएल20 एलईडी पावर टीवी 102सेमी (40) और 117सेमी (46) के स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध है। इनकी कीमतें क्रमशः 75,990 रुपए और 85,990 रुपए है। तोशिबा के सभी पावर टीवी अत्याधुनिक जापानी टैक्नोलाॅजी की विश्वसनीयता के साथ आते हैं, जो कि कड़े गुणवत्ता परीक्षणों का परिणाम है। कंपनी ने भारत भर में अपने सेवा केन्द्रों का नैटवर्क भारत के 195 शहरों में फैला लिया है, देश में तोशिबा के कुल 202 सेवा केन्द्र हैं। ये सभी केन्द्र समर्पित काॅलसेंटर से जुड़े हैं जो कि हफ्ते के सातों दिन सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक काम करते हैं। तोशिबा काॅल सेंटर से 1800-200-8674 / 1800-11-8674 पर काॅल कर से संपर्क किया जा सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in