Categorized | कारोबार

भारतीय बाजार हेतु पैनासोनिक का स्मार्ट विरा की नई रेंज

Posted on 16 May 2012 by admin

photo-02नई उत्पादों को बाजर में प्रस्तुत करने के लिए विख्यात पैनासोनिक ने एल0 रे0 डी0 तथा एल0 सी0 डी0 टि0 वी0 के नये रेंज स्मार्ट विरा को बाजार में प्रस्तुत करने की घोषणा की, पैनासोनिक के इस नये उत्पाद स्मार्ट विरा 24 से 55 इंच के साथ 13,990 से लेकर 3,20,000 रू0 के मूल्य के मध्य बाजार में उपस्थित होगा।
स्मार्ट विरा के इस नये स्वरूप के साथ होम थियेटर तथा डि0 वी0 डी0 प्लेयर को भी बाजार में उतारा गया। स्मार्ट विरा का नया रेंज निम्नलिखित विशेषताओं से संलिप्त होगा।
स्मार्ट विरा के स्क्रीन पर स्मार्ट फोन द्वारा फोटो, संगीत तथा मुवी को हस्तांतरित किया जा सकता है। स्मार्ट विरा के स्क्रीन का उपभोक्ता इंटरनेट के लिए भी उपयोग कर सकते हैं, कम्प्युटर के आपेक्षा बेंड स्क्रीन के कारण सम्पूर्ण परिवार अथवा समूह सुलभता से आनन्द प्राप्त कर सकते हैं।स्मार्ट विरा द्वारा एक साथ उपभोक्ता अपने कार्यक्रमों का आनन्द लेते हुए फेसबुक अथवा टिवटर द्वारा सम्पर्क स्थापित कर सकते हैं, साथ ही स्मार्ट फोन या ब्लुटुथ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।इसके अलावा स्मार्ट विरा को और अधिक विशेषताओं से समायोजित किया गया है। 1600 भ््र का त्वरित रफतार बैकलाईट स्कैनिंग बिजली खपत कम करने हेतू अधिक कार्यक्षमता एल0ई0डी0 बैकलाईट अधिक विस्तृत कोण - आई0पी0एस0एल0ई0डी0 पैनल वाई-फाई द्वारा निर्मित ।
इस अवसर पर उत्पादन क्षेत्र के प्रबंध निदेशक (पैनासोनिक भारत) श्री मनीष शर्मा ने कहा - ”भारत के विश्व के महत्वपूर्ण राष्टों में से एक है, तथा यहां उत्पादन के उपयोग की अधिक संभावनाएं विद्यमान है, इस तथ्य को ध्यान में रख कर हमने स्मार्ट विरा की नई रेंज भारतीय बाजार के लिए उतारा है, साथ ही उपभोक्ताओं की जेब पर भी इसका कम असर और इसका विशेष रूप से ध्यान रखा गया है।”
इस अवसर पर अपने नए व्यापारिक रणनीति का उद्भेदन करते हुए श्री फरीदउल जब्बार खान रिजनल मैनेजर, यु0पी एंव राजस्थान पैनासोनिक इण्डिया ने कहा कि ”स्मार्ट विरा को बाजार में प्रस्तुत करने के साथ ही हमारा उद्देश्य बाजार के 15ः मार्केट शेयर फ्लैट टी0वी0 के श्रृंखला में अपने पक्ष में करने का है।”
श्री रणवीर कपूर जो पैनासोनिक भारत के ब्रांड एम्बेस्डर हैं, कहा कि पैनासोनिक के साथ बिताए गए गत चार वर्षों से मैं गौरन्वित हूँ, साथ ही इस नए उत्पाद की विशेषताओं से व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हूँ,
पैनासोनिक के स्मार्ट विरा के इस नए उत्पाद को नए टेक्नोलाॅजी आई0पी0 टी0वी0 एप्लिकेशन द्वारा शुशोभित किया गया है। उपभोक्ता एक ही समय में मुवी देखने के साथ फेसबुक जैसे साईट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
पैनासोनिक में सदैव नए उत्पाद को पिछले उत्पादों की अपेक्षा उत्तम, अधिक उर्जावान तथा टिकाऊ बना कर बाजार में प्रस्तुत किया जाता है।
पैनासोनिक काॅरपोरेट विजन
पैनासोनिक का लक्ष्य है कि वर्ष 2013 तक कम्पनी ग्रीन इनोवेशन कम्पनी के क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त कर सके इस संदर्भ में कम्पनी ने अपने लिए दो लक्ष्यों का निर्धारण किया है, गीन लाइफ स्टाइल हेतू उपभोक्ताओं को ग्रीन इनोवेशन कम्पनी द्वारा प्रोत्साहित करना तथा अपने व्यापार में भी इस सिद्धांत को प्रतिपादित करना।

पैनोसीन काॅरपोरेशन के सम्बन्ध में
पैनासोनिक, उपभोक्ता, साधक, डिवाईस तथा सौल्युशन के क्षेत्र में विश्व स्तरीय ईकाई है, जिसका मुख्यालय जापान के ओसाका में है, 31 मार्च 2012 तक संस्थान का कुल विक्रय 7.85 ट्रिलियन येन रिकार्ड किया गया है, कम्पनी का शेयरश टोक्यो, ओसाका, नागोया, तथा न्युयार्क स्टाक एक्सचेंज में उपलब्ध है, अधिक जानकारी के लिए ीजजचरूध्ध्चंदंेवदपबण्दमज पर देंखें।
पैनासोनिक भारत के सम्बन्ध में
भारतीय बाजारों के लिए पैनासोनिक ने विशाल रेंज में कन्ज्युमर इलेक्ट्रोनिक्स, होम अपलियनसेस जैसे एल0ई0डी0 प्लाजमा टी0वी0, डि0वी0डी प्लेयर, होम थियेटर सिस्टम, कैमरा, कार आॅडियो सिस्टम, एयर कंडिशन, वाशींग मशीन, फ्रीज, माइक्रोवेव ओवेन, आटोमैटिक कुकर इत्यादि प्रस्तुत किया है।
भारत में कम्पनी का वर्क फोर्स 12650 है तथा फाइनांसीयल वर्ष 2012 तक 10,000 करोड़ तक पहुँचाने का लक्ष्य है। अधिक जानकारी के लिए http://panasoic.co.in  पर देंखें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in