गैर जनपद की पुलिस ने किया ताडॅव नाच

Posted on 24 April 2012 by admin

ऽ    अघिवक्ताओं में आक्रोश

पड़ोसी जनपद की पुलिस इस समय पूर्णतया बेलगाम हो चुकी है कानून व समाज की रक्षा करने वाली पुलिस जब स्वयं क्रूरता और नियंत्रण विहीन हो तो प्रदेश का भला कैसे होगा। इस बात का उदाहरण बीती रात पड़ोसी जनपद की पुलिस ने दिखाया जब उसने बीती २३..२४-४-२०१२ की रात्रि लगभग २.३० बजे मुसाफिर खाना कोतवाली की पुलिस जनपद सुलतानपुर के विकास खण्ड व ग्राम पंचायत दूबेपुर ‘‘महायतपुर’’में पेशे से वैद्य रहे स्व०भगेलूराम के घर पुलिस ने डकैतो की तरह दीवाल तोडकर तथा घर के सहन दरवाजे का ताला सरिया से तोड कर एवं मकान के बगल बनी सरिया के सहारे छत पर चढ़कर धावा बोलकर उनके घर मे घुसकर  रखे सामानों को इधर-उधर फेंक दिया ।
पुलिस एक प्राइवेट क्वालिस यूपी ३२ ए डब्लू ३०५० तथा सरकारी जीप नं० यू०पी०४४ जी ०११६ से मौके पर गये थे प्रश्न यह उठता है कि आखिरकार पुलिस को रात्रि के समय यह सब करने का कानूनी अधिकार कहां से हासिल हुआ है। क्या यह जुमला लागू हुआ कि पुलिस से बडा गुंडा कोई और नही है। इस पुलिसिया कृत्य से तो यही लगता है कि आज सरकार में पुलिस सबसे बडी अराजक तत्वों की मिशाल खडी कर रही है।
इतना ही नही पुलिस ने घर में घुसकर विस्तर पर सो रहे अधिवक्ता रमेश चन्द्र सोनकर उर्फ पप्पू सोनकर को अपने साथ उठा ले गये। जब घर वालों ने विरोध किया तो उनको भी अपमानित किया और सबको मुल्जिम बना देने का रौब गांठा । जाते समय पुलिस के एक व्यक्ति ने बताया कि दि० २३-४-२०१२ को मुसाफिरखाना में पेट्रोल पम्प के कैशियर के रुपये छीन कर लूटने के मामले में रमेश को पकड कर ले जा रहे है।
रमेश चन्द्र सोनकर दीवानी सुलतानपुर में सुबह से मुकदमे का कार्य देख रहे थे जो व्यक्ति दीवानी सुलतानपुर में मुकदमें की कार्यवाही मे शामिल है आखिरकार वह मुसाफिरखाना की उक्त लूटकाण्ड में कैसे शामिल हो सकता है। जो सम्भव ही नहीं है। दीवानी न्यायालय में कार्यरत कई अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन सुलतानपुर के अध्यक्ष को प्रार्थना-पत्र देकर अवगत कराया है कि रमेश चन्द्र सोनकर एडवोकेट उक्त घटना के कथित दिन व समय में दीवानी न्यायालय में साथियों के साथ मुकदमों का कार्य कर रहे थे।
पुलिस की इस कार्यवाही से जनपद के अधिवक्ताओं मे रोष है । अधिवक्ता रमेश की पत्नी मीरा सोनकर व भाई शिवचन्द्र सोनकर ने पुलिस महानिदेशक लखनउ उपमहानिरिक्षक फैजाबाद, पुलिस अधीक्षक महोदय सुलतानपुर को फैक्स के जरिये उक्त घटना की जानकारी दी है और दोषी पुलिस जनो के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in