Categorized | लखनऊ.

विराट क्षत्रिय महासम्मेलन आज भिण्ड क¢ अमायन में

Posted on 05 April 2012 by admin

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा क¢ तत्वावधान में विराट क्षत्रिय महासम्मेलन का आय¨जन 6 अप्रैल क¨ भिण्ड क¢ अमायन में किया जायेगा। महासभा क¢ अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह की अगुवाई में ह¨ने वाले इस महासम्मेलन में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश अ©र राजस्थान से बडी़ संख्या में क्षत्रिय भाग लेंगे। इस महासम्मेलन में क्षत्रिय समाज लामाजिक अ©र राजनीतिक भूमिका पर विचार-मंथन करेगा। महासभा क¢ वरिष्ठ राष्ट्रीय महासचिव अ©र प्रवक्ता राघवेन्द्र सिंह राजू ने बताया कि क्षत्रिय महासम्मेलन में मध्य प्रदेश सरकार क¢ द¨ मंत्री भंवर सिंह अ©र मदन सिंह भी शामिल ह¨ंगे।
राजू ने बताया कि उत्तर प्रदेश क¢ विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी से गठबन्धन की सफलता क¢ बाद क्षत्रिय महासभा ने अब मध्य प्रदेश में भी सक्रियता बढ़ा दी है। वहां क्षत्रिय समाज की मदद क¢ क्षेत्र चिह्नित कर वहां क¢ जनमानस क¨ झंझ¨ड़ने की य¨जना है। यह महासम्मेलन इसी कड़ी का हिस्सा है।
उन्ह¨ंने बताया कि उत्तर प्रदेश क¢ विधानसभा चुनाव¨ं में संगठन क¢ प्रदर्शन की समीक्षा क¢ लिए 8 अप्रैल क¨ महासभा क¢ अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह ने लखनऊ में बैठक बुलायी है। प्रदेश कार्यालय पर ह¨ने वाली बैठक में पदाधिकारिय¨ं क¢ कार्य-व्यवहार की भी समीक्षा ह¨गी अ©र संगठन विर¨धी गतिविधिय¨ं में लिप्त पदाधिकारिय¨ं क¨ बाहर निकालने की कार्रवाई की जायेगी।
राजू ने बताया कि क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक मई क¢ दूसरे सप्ताह में राजधानी लखनऊ में ह¨गी। इसकी मेजबानी क¢ लिए उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा अ©र मध्य प्रदेश की प्रांतीय इकाइय¨ं क¨ निर्देशित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in