Categorized | लखनऊ.

डेढ़ करोड़ की लागत से सड़क की मरम्मत करवाये जाने की मंजूरी केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा दिलायी

Posted on 18 March 2012 by admin

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष एवं कैण्ट विधानसभा क्षेत्र, लखनऊ से विधायक डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कैण्ट क्षेत्र के अन्तर्गत लोगों को आवागमन की कठिनाइयों से निजात दिलाने हेतु डेढ़ करोड़ की लागत से सड़क की मरम्मत करवाये जाने की मंजूरी केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा दिलायी है। इसके लिए डाॅ0 जोशी ने केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री श्री जितिन प्रसाद को धन्यवाद ज्ञापित किया है।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्रालय के ‘आर्डिनरी रिपेयर हेड’ से होने वाली इस सड़क की मरम्मत का कार्य लगभग 15 दिन में पूर्ण हो जायेगा।
श्री मदान ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पूर्व डाॅ0 जोशी ने कैण्ट क्षेत्र के श्री वीरेन्द्र मदान, श्री रामस्वरूप वर्मा, श्री गिरीश मिश्रा, श्री अनूप श्रीवास्तव, श्री आले उमर सहित एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत सरकार के सड़क परिवहन राज्यमंत्री श्री जितिन प्रसाद से मुलाकात कर नेशनल हाईवे की सड़क जो एयरपोर्ट, आलमबाग, मवइया, हुसैनगंज होते हुए निशातगंज की ओर जाती है, का अविलम्ब मरम्मत कराये जाने का अनुरोध किया था। उक्त सड़क पिछली बरसात के बाद से ही जगह-जगह टूटकर गड्ढों में तब्दील हो चुकी थी, लेकिन प्रदेश सरकार के किसी भी विभाग ने उस पर ध्यान नहीं दिया था, जिस पर अक्सर दुर्घटनाएं बढ़ गयी थीं।
केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री श्री जितिन प्रसाद द्वारा मंत्रालय के स्पेशल फण्ड के तहत उक्त कार्य को अपने मंत्रालय से मंजूरी दिलायी थी, जिसके तहत आज दिनांक 17मार्च की रात्रि से अवध हास्पिटल से चारबाग तक उक्त सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू किया जा रहा है।
मंत्रालय द्वारा एयरपोर्ट से अवध हास्पिटल तक दिसम्बर माह में व चारबाग से हजरतगंज तक जनवरी माह में उक्त सड़क की मरम्मत करा दी गयी थी।
कैण्ट विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले मवइया पुल के नीचे बरसात में पानी भर जाने से आवागमन अवरूद्ध हो जाता है। उसके समाधान हेतु अगले सप्ताह नेशनल हाईवे, पीडब्लूडी, नगर निगम तथा जल संस्थान के अधिकारियों को साथ लेकर डाॅ0 जोशी मौका मुआयना कर उसका समाधान करायेंगी, जिससे आने वाली बरसात में जल भराव न हो और आवागमन बाधित न हो सके।
श्री मदान ने बताया कि कैण्ट क्षेत्र से विधायक डाॅ0 जोशी ने 6 मार्च को रिजल्ट आते ही अपनी विधानसभा में प्राथमिकता के आधार पर दो बातों के लिए कहा था जिसमें एक पूरी विधानसभा को जलभराव की समस्या से निजात दिलाना तथा पीने के साफ पानी की व्यवस्था करना रहा। जिस पर बहुत तेजी से सम्बन्धित विभागों से बात कर जल्द से जल्द कार्यों को शुरू कराया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in