Categorized | लखनऊ.

श्री मुलायम सिंह यादव ने मुसलमान भाइयों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया

Posted on 16 March 2012 by admin

राज्य विधान सभा के चुनावों में समाजवादी पार्टी की विशाल बहुमत से जीत के लिए आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने मुसलमान भाइयों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा मुसलमान गरीब है। सच्चर कमेटी ने बताया है कि उनकी हालत दलितों से बदतर है। मुसलमानो ने समाजवादी पार्टी के लिए 100 प्रतिशत मतदान किया है। उन्होने समाजवादी पार्टी का पूरा साथ दिया है। समाजवादी पार्टी इसके लिए उनको आरक्षण के साथ और भी राहतें देगी। उन्हें पूरा सम्मान मिलेगा।
श्री मुलायम सिंह यादव पार्टी मुख्यालय में एकत्र प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने से उत्साहित हजारों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि इस बार जितना खुलकर मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान किया उतना समर्थन पहले कभी हमें नहीं मिला था। हम उनके बहुत आभारी है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को उनका उचित सम्मान करना चाहिए। मुस्लिम परिवारों की आर्थिक, सामाजिक एवं शैक्षिक स्थिति अच्छी नहीं है। उनकी बेहतरी के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार काम करेगी।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में अल्पसंख्यकों विश्ेाषकर मुसलमानों के सम्बन्ध में जो भी वायदे किए गए है, उन्हें अवश्य पूरा किया जाएगा। उनके मदरसों, कब्रिस्तानों और दरगाहों को पूरा संरक्षण मिलेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार में मुस्लिम भाइयों को पर्याप्त सम्मान मिलेगा।
श्री यादव ने जनता के प्रचंड विश्वास को अप्रत्याशित बताते हुए कहा कि मतदाताओं ने बसपा कुशासन के खिलाफ हमारे संघर्ष को अपना प्रबल समर्थन दिया। समाजवादी पार्टी के वायदों पर जनता को भरोसा रहा है क्योंकि हमारी कथनी-करनी में कभी अंतर नहीं रहा। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और गोवा आदि राज्यों से भी बड़ा है तो फिर समाजवादी पार्टी को क्षेत्रीय दल कैसे कहा जा सकता है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संयम और अनुशासन का गुरू बताया और कहा कि वे विनम्र रहें और दूसरों की मुसीबत में साथ दें। हमेशा सत्य का साथ देना है, असत्य विरोध करना है। राजनीतिक क्षितिज पर समाजवादी पार्टी का सम्मान बढ़ा है और देश में समाजवादी पार्टी की ताकत की पहचान की है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश में कार्यकर्ताओं के त्याग और संघर्ष से बनी है। सन् 2014 में लोकसभा के चुनाव होगें। हम 80 सीट जीत कर आए तो उसी दिन दिल्ली पर कब्जा हो जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि श्री अखिलेश यादव जनता के बीच के मुख्यमंत्री है। मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री बेदाग रहें, उनके व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन पर कोई अंगुली न उठे। यह अच्छी बात है कि मंत्रिमण्डल की पहली बैठक में ही चुनाव घोषणा पत्र पर अमल के निर्णय ले लिए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में बेरोजगारी भत्ता देने, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास विद्यार्थियों को क्रमशः टेबलेट और लैपटाप देने, गृह जिले के पास सिपाही, हेड कांस्टेबिल की तैनाती, विश्वविद्यालयों और कालेजों में छात्रसंघ बहाली तथा 10वी पास मुस्लिम लड़कियों को रू0 30,000 का अनुदान देने के निर्णय लिए गए हैं।
पूर्व मंुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि पिछली बसपा सरकार 20-30 लोगों की सरकार थी जबकि समाजवादी पार्टी सरकार 20 करोड़ लोगों की है। बसपा सरकार ने प्रदेश को कंगाल बना दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in