Categorized | वाराणसी

हम उ0प्र0 में रामराज की स्थापना करेगे

Posted on 07 February 2012 by admin

dsc_0122भारतीय जनता पार्टी के राश्ठªीय अध्यक्ष नीतिन गडकरी ने जौनपुर जनपद के जफराबाद विधानसभा अन्तर्गत जलालपुर स्थ्ति बयालसी इण्टर कालेज के प्रांगण में निशाद पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में एक विषाल जन सभा को  सम्बोधित करते हुए कहा कि1947 के बाद जब नेहरू जी देष के प्रथम प्रधानमंत्री बने अपने पहले भाशण में उन्होने गरीबो और पिछड़ो की बात कही । उनके बाद उनकी पुत्री इन्दिरा गाॅधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। उसके बाद राजीव गांधी ने भी गरीबो की बात की। 2012 में राहुल गांधी भी गरीबो पिछड़ो की बात कर रहे है।
सबसे ज्यादा पिछड़ापन षिक्षा के क्षेत्र में है। सभी को षिक्षा के समान अवसर नही मिल रहे । 21वीं सदी का भवीश्य आई0टी0 क्षेत्र से जुड़ा है। हमारे देष के नवजवानो का भविश्य उच्च षिक्षा से ही सवारा जा सकता है। लेकिन आज देष में हजारो की तदाद में किसान आत्महत्या कर रहे है। 50 हजार मेगा वाट की बिजली की कमी देष के अन्दर है, देष के अन्दर चारो तरफ बेरोजगार बढ रहे है। मै अटल जी की राजग सरकार में महाराश्ट्र षासन में लोक निर्माण मंत्री रहा। मेरे द्वारा प्र्रधानमंत्री अटल जी के र्निदेष पर हाइवे का जाल पूरे देष में बिछाया गया । 55 से ज्यादा पूलो का निर्माण किया गया जिसमे सरकारी धन मात्र 5 करोड़ था बाकी स्वयं देष की जनता के सहयोग से 4 लेन हाइवे का जाल बिछाया गया। अमेरिकी पूर्व राश्ट्रपति जान एफ कनेडी का एक व्यक्तव्य मेरे कार्यालय में टगां था जो मेंरा प्रेरणा स्त्रोत था(अमेरिका के रास्ते अच्छे हैं इसलिए अमेरिका धनवान है) अगर देष के किसानो के परिश्रम से तैयार उत्पादन षहर में नही पहुचेगे तो किसान के परिश्रम का उचित मुल्य उसे नही मिल पायेगा। आज देष में 18 हजार करोड़ का अनाज हर साल सड़ जाता है। कोल्ड स्टोर न होने के कारण से सब्जीयां सड़ जाती है । कन्नौज में आलू किसान अपने उत्पादन को सड़को पर फेक रहे है। मायावती ने 10 हजार करोड़ रूपया पार्को व मुर्तियो में बरबाद कर दिया है लकिन गांव व किसान की स्थित बदतर बनी हुई है। एक लाख सत्तर हजार गांव को हमने अटल जी के समय अच्छी सड़के बनवाकर गांव को षहर से जोड़ा। राश्ट्रीय राजमार्ग योजना का पहला अध्यक्ष था। आज देष षिक्षा, खेती व रोजगार के क्षेत्र में बहुत पिछड़ गया है। मै किसान का बेटा हूं , मै किसान के दर्द को समझता हुं , मेरे माता पिता विधायक नही थे । मै सामान्य कार्यकर्ता की तरह पार्टी के बैनर पोस्टर लगाता था। भाजपा कार्यकर्ताओ की पार्टी है। इसी कारण मेरे जैसा कार्यकर्ता पार्टी का राश्ट्रीय अध्यक्ष बन सका । सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का एक मात्र सपना अपने पुत्र अखिलेष यादव को मुख्यमंत्री बनाना है।
कांग्रेस मां बेटे की पार्टी है। कांग्रेस अध्यक्ष का पद गांधी परिवार के लिए आरक्षित है। चिदम्बरम, प्रणब मुख्र्जी मंत्री तो बन सकते है लकिन कांग्रेस अध्यक्ष बनने का सपना भी नही देख सकते।
वहीं बसपा में मायावती मालिक बाकी उनके नौकर है। हमे प्रेरणा पं0 दीनदयाल जी से मिलती है। हम समाज के अन्तिम व्यक्ति का विकास चाहते है । हमने व्यक्तिगत रूप से 10 हजार लोगो को रोजगार दिया है। हमारे यहां जमीन उपजाऊ नही है। श्री गडकरी ने जनता की तरफ इषारा करते हुए कहा कि उ0प्र0 उपजाऊ भूमि और सिंचाई के मामले में भाग्यषाली है। परन्तु यहां का किसान दु.खी है और आत्महत्या कर रहा है। सपा0 बसपा कांग्रेस आपका भला नही कर सकती। क्योकि मुलायम को अखिलेष यादव को रोजगार देना है, सोनिया गांधी को राहूल गांधी कांे रोजगार देना है। आज किसानो को खाद नही मिल रही । खाद की ब्लैक मार्केटिंग चल रही है। श्री गडकरी ने जौनपुर जनपद के नवजवानो को महाराश्ट्र आने का न्योता देते हुए कहा कि विकास देखना है तो हमारे यहां आ कर देखो। हमारे यहा गन्ने के किसान गन्ने की खोवी व भूसी से 150 करोड़ की बिजली महाराश्ट्र में उत्पादन कर रहे है । इसमे भाजपा के कार्यकर्ताओ को बड़ी मात्रा में हमने रोजगार देने का काम किया है। राहुल के भीख मांगने के बयान पर श्री गडकरी ने कहा कि आज उ0प्र0 का नवजवान भीख मांगने के कगार पर पहुच गया है तो इसके पीछे सबसे बड़ी दोशी कांग्रेस पार्टी व उसकी गलत नीतिया है। दिल्ली में लूट मची है, एक लाख 76 हजार का टू जी स्प्रैट्रम घोटाले की राषि से देष में षिक्षा, स्वास्थ्य व बच्चो के लिए स्कूल मुहया कराये जा सकते थे। कांग्रेस के लोग केवल लक्ष्मी के भक्त है । कामन वेल्थ गेमो ंके आयोजन में बाथरूम टाईलस जैसा 120 करोड़ का सामान 920 करोड़  में आस्ट्रेलिया से मगाया गया। हम संसद से सड़क तक कांग्रेस के भ्रश्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। जब संसद में हम कटमोषन प्रस्ताव लाते है तो सपा बसपा कांग्रेस के सबसे बड़े हितैसी बन जाते है। यही दल उ0प्र0 के चुनाव में एक दूसरे के साथ नूरा कुुस्ती कर रहे है। बसपा प्रमुख मायावती का कहना है कि आप दिल्ली लूटो हम यू0पी0 लूटेगेे। आपने मुलायम के गुण्डो के राज कांे हटाया, आपने सपा सरकार हटाने का अवसर मायावती को दिया। गुण्डयी का विकल्प उगाही नही हो सकता।
लखनऊ से विषेश विमान भेज कर मायावती के लिए जुतियां लायी जाती है। यही मायावती का सर्वहारा समाज का विकास है। मायावती बताये कि उन्होने अपने षासन काल में कितने गरीब दलीतोे को रोजगार प्रदान किया। जबकि भाजपा की सोच विकास के मामले में बहुत स्पश्ट है। हमारे आर्दष पं0 दीनदयाल उपाध्याय के अन्तोदय के विचार में समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति को भगवान का दर्जा देने की बात कही गयी है। हमारी सोच का आधार है, हमे राज नही समाज बदलना है इसी सोच पर हम चल रहे है। यही हमारा चिन्तन है । यह कृश्ण, बुद्ध कवि व महान राजनेताओ की भूमि है। यहां नदी है और उपजाऊ भूमि है। फिर भी यहां का किसान दुखी है। सपा बसपा की जाति की राजनीति ने उ0प्र0 को बरबाद कर के रख दिया है। आप अपनी लड़की की षादी के समय लड़के वालो के परिवार को ठोक बजा कर देखते है इसी तरह आने वाली 15 फरवरी को भी उसी जिम्मेदारी के साथ ठोक बजाकर आप को सरकार का निर्माण करना है।
मायावती की पार्टी किराने की दुकान है। माया के मंत्री असमंजस में जीते है, सोनिया गांधी के पार्टी के 6 मुख्यमंत्री भी सोनिया गांधी से सम्पर्क नही कर सकते । लेकिन भाजपा ही ऐसा राजनीतिक दल है जिसका सामान्य कार्यकर्ता भी राश्ट्रीय अध्यक्ष से मिल सकता है। भाजपा का समाजिक आर्थिक चिन्तन हमारा मिषन है, दबे पिछड़े व अति पिछड़ो को ऊपर उठाना हमारा मकसद है। इस देष के सनसाधनो पर पहला अधिकार अति पिछड़ो व गरीबो का है। जैसे बिहार में हमने अति पिछड़ो को ऊपर उठाने का कार्य किया है वैसा ही अवसर मिलने पर उ0प्र0 में करेगे। हम जाति वाद को समाप्त कर के सबको बराबरी का अधिकार देना चाहते है । हम जाति की नही विकास की बात करते है । हम यू0 पी0 को बदल सकते है । यह चुनाव गरीबो पिछड़ो व अति पिछड़ो के भविश्य का फैसला करने वाला है। उ0प्र0 में भाजपा के लिए अन्डर करैन्ट चल रहा है। उ0प्र0 में हमारी सरकार बनने जा रही है। हम उ0प्र0 में रामराज की स्थापना करेगे। परन्तु किन्ही कारणो वष अगर हम सरकार नही बना पाये तो विपक्ष में बैठना पसन्द करेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in