Categorized | लखनऊ.

उत्तर प्रदेश में चुनाव बाद किसी भी पार्टी से समझौता नहीं करेगी

Posted on 07 February 2012 by admin

उत्तर प्रदेश में हो रहे चुनाव के प्रथम चरण के अन्तर्गत 10 जनपदों के 55 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान के लिए आज प्रचार समाप्त होने जा रहा है। इस चरण में होने वाले मतदान क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के वर्तमान में 6 सांसद एवं 2 विधायक हैं। विगत लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार इस क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस पार्टी तथा उसके नेता श्रीमती सोनिया गांधी एवं श्री राहुल गांधी जी की बातों पर विश्वास करते हुए सर्वाधिक 6सीटों पर विजय दिलायी। हो रहे विधानसभा चुनाव में जिस तरह से राहुल जी ने आवाहन किया है और विकास की प्रतिबद्धता दोहराई है और आम जनता का उसे जनसमर्थन मिला है इससे साफ होता है कि आगामी 08फरवरी को होने वाले प्रथम चरण के मतदान में कांग्रेस पार्टी को कम से कम 32 से 33 सीटें मिलने का अनुमान है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि चुनाव के बीच में ही समाजवादी पार्टी इस बात की साजिश कर रही हैं कि चुनाव बाद कांग्रेस पार्टी और हम मिलकर सरकार बनायेंगे, जबकि यह पूरी तरह से भ्रामक और असत्य है। कांग्रेस पार्टी इस बात को स्पष्ट करना चाहती है कि कंाग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव बाद किसी भी पार्टी से समझौता नहीं करेगी और जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करेगी। कांग्रेस पार्टी पुनः दृढ़तापूर्वक इस बात को नकारती है कि चुनाव बाद किसी भ्रष्ट और आपराधिक चरित्र वाली पार्टी के साथ सरकार बनायेगी।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि अगर हमने चुनाव बाद भ्रष्ट और माफिया संरक्षित पार्टियों के साथ सरकार बनायी तो हममें और उन पार्टिंयों में फर्क क्या होगा, जिन्होने अपराध और भ्रष्टाचार को संस्थानिक रूप दिया।
एक तरफ जहां कंाग्रेस पार्टी का मुख्य मुद्दा ही भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ना तथा विकास है ऐसे में यदि उ0प्र0 में कांग्रेस पार्टी सरकार बनायेगी तो पूरे संकल्प के साथ केन्द्र सरकार द्वारा भेजे गये पैसे चाहे वह बुन्देलखण्ड पैकेज हो, मनरेगा हो, एनआरएचएम सहित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के धन का एक-एक पाई का हिसाब लेगी तथा उन तत्वों का पर्दाफाश करेगी जिन्होने जनता की गाढ़ी कमाई को अपनी बपौती मान अधिकारियेां और ठेकेदारों से सांठगांठ कर लूटने का कार्य किया है।
विगत दो दशकों के दौरान सत्ता पर काबिज दलों के कार्यकाल में हुए अनाज घोटाला, तिरपाल घोटाला, ताज एक्सप्रेस वे सहित तमाम घोटाले एवं आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित किये जाने के मामले में चल सी.बी.आई. जांच एवं मा0 उच्चतम न्यायालय में लम्बित मामले सहित सभी घोटालों, भ्रष्टाचार, माफियावाद, अपराधीकरण और किस-किस तरह प्रदेश की आम जनता को छला गया है, प्रदेश की जनता इसे बखूबी जान चुकी है। यही कारण है कि वह सिर्फ और सिर्फ इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन देने जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in