Categorized | लखनऊ.

बीजेपी नेताओं ने संघन चुनावी अभियान शुरू कर दिया है

Posted on 06 February 2012 by admin

img_8325भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रªªीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने संघन चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। इससे भाजपा को बृहत समर्थन मिल रहा है। साथ ही भाजपा अब बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रही है। उन्हांेने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा, सपा और बसपा तीनों सरकारों का तुलनात्मक अध्ययन करने पर बिना किसी संशय और शंका के हम कह सकते हैैं कि बीजेपी ही सुशासन दे सकती है। 2007 से पहले समाजवादी सरकार में गुंडाराज कायम हुआ, खाद्यान घोटाला हुआ, प्रदेश में अराजकता बड़ी और कानून का शासन खत्म हो गया था।  उसके विकल्प के रूप में जनता ने बीएसपी को लाया पर लोगों को निराशा हाथ लगी। बीएसपी ने भ्रष्टाचार पर नया रिकाॅर्ड कायम किया। केंद्र की कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार ने दुनिया में नाम कमाया। केंद्रीय मंत्री जेल जा रहे है। आंखिर भ्रष्टाचार के ये आरोप बीजेपी पर क्यांे नहीं लगे ? बीजेपी के एक मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप जरूर लगा पर बीजेपी ने बिना देर किए इस्तीफा ले लिया। लेकिन कांग्रेस सरकार द्वारा बनी शुंगलू कमेटी की रिर्पोट में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर सीडब्ल्यूजी में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए लेेकिन कांग्रेस ने इस्तीफा लेने से साफ मना कर दिया है। बीजेपी, जागरूक जनता, सतर्क न्यायपालिका और सामाजिक संगठनों ने भ्रष्टाचार को मुख्य एजेंडे मेें ला दिया है।
पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से सीधा पूछा है कि राहुल को कब पता चला कि हाथी पैसा खाता है ? और उसे रोकने के लिए उन्होने क्या कार्रवाई की हैं? उन्होने बहुत जिम्मेदारी से कांग्रेस से पूछा है कि आंखिर वो सपा, बसपा पर कार्रवाई क्यांे नहीं कर रहे हैं। क्यों कांग्रेस आम लोगों के बीच ढ़ोग करती है और अपना सबसे बडा राजनीतिक विरोधी सपा, बसपा को बताती है। अगर कांग्रेस में थोडी भी इमानदारी हो तो वो प्रधानमंत्री से कहे कि वो राष्ट्रपति के पास जाकर सपा और बसपा के समर्थन पत्र को वापस कर दे। क्या सच बोलकर राजनीति नहीं की जा सकती ?
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अल्पसंख्यक आरक्षण पर भी कांग्रेस, सपा और बसपा एक साथ है। लेकिन मै पूछना चाहता हूॅं कि ये आरक्षण कहा से आएगा ? कोई 9 फीसदी तो कोई 18 फीसदी आरक्षण की बात कर रहा है। क्या ये पिछडों के हक में से कटौती करके दिया जाएगा ? बीजेपी धर्म आधारित आरक्षण नहीं बल्कि सर्वाधिक पिछडे की श्रेणी में सर्वाधिक पिछडे मुस्लिम और हिन्दुओं को भी शामिल किये जाने का समर्थन करती रही है। जिसका समर्थन अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रधानमंत्री को पत्र के माध्यम से बीजेपी के इस रूख की सराहना की थी।
श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीएसपी के शासन में अराजकता की स्थिति है। प्रदेश के सिपाहियों में असंतोष है। जुलाई 2007 में ददुआ को मारा गया। प्रदेश के आईपीएस अफसरों को सम्मान स्वरूप पुराने रिवाल्वर नए डिब्बे में दिए गए । फिर इसे वापस ले लिया गया। जिसे फिर नहीं दिया गया। इस विषय पर आर्म एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2जी पर कांग्रेस सरकार पर कानूनी ही नही नैतिक और राजनैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने गृहमंत्री पी चिदम्बरम का इस्तीफा लें। एक और सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गांवों में जाना बीजेपी के लिए पिकनिक नहीं हो सकता। हम वही से निकलकर आए है। ये हमारी जीवनशैली है।पीस पार्टी क¢ अध्यक्ष डा. म¨. अयूब क¢ इंजीनियर पुत्र म¨हम्मद इरफान अंसारी क¨ जिताने क¢ लिए परिवर्तन म¨र्चा अ©र अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा क¢ अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह सड़क¨ं पर उतर आये हैं। आजमगढ़ जिले क¢ मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे म¨. इरफान क¢ पक्ष में क्षेत्र क¢ कई गांव¨ं में जनसम्पर्क क¢ बाद उन्ह¨ंने मुबारकपुर में आय¨जित एक जनसभा क¨ सम्ब¨धित किया। इसमें कुंवर हरिवंश सिंह ने ल¨ग¨ं का आह्वान किया कि उन्हें स्वच्छ, पारदर्शी अ©र जवाबदेह प्रशासन चाहिए त¨ म¨. इरफान जैसे पढ़े-लिखे अ©र कर्मठ युवाअ¨ं क¨ जितायें।
परिवर्तन म¨र्चा, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, पीस पार्टी, अपना दल अ©र अन्य सहय¨गी पार्टिय¨ं क¢ गठबंधन की 70 से अधिक सीट¨ं पर जीत का दावा करते हुए उन्ह¨ंने कहा कि मायावती-मुलायम की प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी बंद ह¨गी। सत्ता में हिस्सेदारी मिली त¨ कृषि नीति बनायी जायेगी। हर जिले में कृषि अधिकारी तैनात किये जायेंगे। किसान¨ं क¨ खाद-बीज, बिजली की कमी नहीं ह¨ने दी जायेगी। कृषि निवेश पर ड्यूटी माफ ह¨गी, कालाबाजारी र¨की जायेगी। उन्ह¨ंने कहा कि प्रशासन क¨ चुस्त किया जायेगा। सहकारिता आन्द¨लन क¢ जरिये युवाअ¨ं क¨ र¨जगार दिया जायेगा। पूर्वांचल में उद्य¨ग-धन्धे लगाये जायेंगे, जिले ल¨ग¨ं क¨ र¨जगार क¢ लिए घर-परिवार छ¨ड़कर बाहर न जाना पड़े।
कुंवर हरिवंश ने अलग पूर्वांचल क¢ मसले पर सभी राजनीतिक दल¨ं क¨ ललकारते हुए स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। उन्ह¨ंने कहा कि अलग पूर्वांचल राज्य क¢ मसले पर ज¨ भी दल चुप्पी साधे हुए हैं, उनका खाता न ख¨लने दें, क्य¨ंकि इस क्षेत्र अ©र यहां क¢ ल¨ग¨ं की बदहाली क¢ लिए यही दल जिम्मेदार हैं। उन्ह¨ंने म¨र्चा की अगुवाई वाले गठबन्धन क¢ उम्मीदवार¨ं क¨ जिताने की अपील की। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा क¢ महामंत्री राघवेन्द्र सिंह राजू ने व्यवस्था परिवर्तन क¢ लिए म¨र्चा अ©र सहय¨गी दल¨ं क¢ उम्मीदवार¨ं क¨ जिताने की अपील की। उन्ह¨ंने दावा किया कि समाज हमारे साथ है, मैदान हमारे हाथ है।
अपना दल क¢ राष्ट्रीय सचिव आर.पी. सचान ने जातीय संकीर्णताअ¨ं से ऊपर उठकर सर्वसमाज क¢ हित में काम करने वाली सरकार चाहिए त¨ इंजीनियर इरफान समेत पीस पार्टी, अपना दल अ©र क्षत्रिय महासभा क¢ उम्मीदवार¨ं क¨ जिताने की अपील की। उन्ह¨ंने कहा कि यह गठबंधन मिशन 2012 क¢ साथ ही मिशन 2014 क¨ भी कामयाब करेगा। जनसभा क¨ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा क¢ प्रदेश अध्यक्ष ठा. उदय शंकर सिंह, राष्ट्रीय मंत्री सुखवीर भद©रिया, पीस पार्टी क¢ प्रदेश महामंत्री राणा प्रताप पटेल, अश¨क चंदेल अ©र पवन सिंह समेत कई ल¨ग¨ं ने सम्ब¨धित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in