Categorized | UP Elections, हरदोई

विकास के धन को हाथी को कौन खिला रहा है

Posted on 21 January 2012 by admin

सवायजपुर (हरदोई)/लखनऊ 21 जनवरी 2012, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सपा-बसपा-कांगे्रस पर कड़ा प्रहार किया। राहुल गांधी के कथन कि बसपा का हाथी उ0प्र0 के विकास का धन खा रहा हेै पर सवाल करते हुए कहा कि आप ही बताएं कि विकास के धन को हाथी को कौन खिला रहा है। मुलायम के गुण्डाराज को आपने देखा है। उससे जनता को मुक्ति दिलाने के लिए आपने मायावती को अवसर दिया था परन्तु माया ने प्रदेश को लूटने का काम किया, आपको तय करना है कि गुंडाराज, लूट राज, मंहगाई और भ्रष्टाचार से छुटकारा कौन दिला सकता हेै। इनसे छुटकारा दिलाने के लिए और सुशासन लाने के लिए आपको भाजपा को लाना है।
श्री गडकरी ने कहा कि एनडीए के शासन में पेट्रोल, डीजल खाद व रोजमर्रा के सामान कितने सस्ते थे। आज किसान आत्महत्या कर रहा है युवा बेरोजगार है, बिजली न होने से उद्योग बंद हो रहे हैं। कांगे्रस का नारा सोनिया आई हैं नई रोशनी लाई हैं पर तीखा व्यंग करते हुए उन्होंने कहा है कि रोशनी तो आई नहीं जो भी थी वह भी चली गई। कांगे्रस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया तो गरीबों का जीना दूभर हो गया। कांगे्रस के पंजे ने गरीबों को जमकर लूटा। कांग्रेस के मंत्रिमंडल को उन्होंने भ्रष्टाचार की बारात बताया और कहा कि उ0प्र0 की मुख्यमंत्री भी किसी से कम नहीं हैं। उ0प्र0 राम, कृष्ण, गौतमबुद्ध की धरती पर यूपीए व बीसपी राज में हालत यह है कि किसानों को खाद, बिजली तक नहीं मिलती।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुलायम व मायावती प्रदेश में जाति-पाति और साम्प्रदायिकता का जहर घोल रहे हंै और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने मुलायम और कांगे्रस दोनों से सवाल किया कि 9 प्रतिशत और 18 प्रतिशत मुस्लिमों के आरक्षण पिछड़े, अनुसूचित जाति दोनों में से किसके कोटे से देंगे, आम जनता इसका जवाब चाहती है ? उन्होंने अपने संबोधन में सपा-बसपा-कांगे्रस पर प्रहार करते हुए कहा कि इन तीनों दलों को दलितों, मुस्लिम और प्रदेश के विकास से मतलब नहीं है यह सिर्फ वोट की राजनीति कर रहे हैं। यह सब सत्ता के लिए देश को गुमराह करने का काम कर रहे हैें। इन दलों ने उ0प्र0 का सत्यानाश किया है। 18 हजार करोड़ का अनाज सड़ जाता है पर उनके लिए गोदाम नहीं। उ0प्र0 के गन्ना किसानों की आमदनी 10 हजार करोड़ सालाना बढ़ सकती है लेकिन उन्नत किस्म का बीज नहीं। गांव में बिजली नहीं, सड़क नहीं, किसानों के खेत में पानी नहीं, युवा हाथ को काम नही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि भाजपा रामराज्य लाना चाहती है, उ0प्र0 के गांव, गरीब, किसान, मजदूर के कल्याण के लिए कार्य करना हमारा संकल्प है। भाजपा वोट बैंक की राजनीति नहीं करती बल्कि विकास और राष्ट्रवाद की राजनीति करती है। उन्होंने कांगे्रस पर आतंकवादियों के तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्र भक्त जाबांज सिपाहियों के शहादत पर राजनीति करने के बजाए प्रधानमंत्री मनमोहन ंिसंह कोे बटाला हाउस इनकाउंटर पर चिदम्बरम व दिग्विजय ंिसंह के बयानों को लेकर सरकार की स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। देश के लिए कुर्बानी देने वालों के साथ बेईमानी उचित नहीं। उन्होंने जनता से हरदोई जनपद के सभी भाजपा प्रत्याशियों को अपना वोट देकर जिताने की अपील की और कहा कि उ0प्र0 को आप भाजपा की सरकार दीजिए हम आपको विकास और खुशहाली देंगे।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय नेता उमा भारती ने कहा कि मैं उ0प्र0 के लिए नई नहीं हॅूं। मैं सन्यासी हॅू और पूरा देश सन्यासी का घर होता है। उन्होंने कहा कि मैंने 7 दिन के अंदर म0प्र0 की कानून व्यवस्था ठीक की थी। मजहबी आरक्षण का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हम पिछड़ों के हक के लिए लड़ेगें। भाजपा हिन्दू व मुसलमानों में फूट नहीं पड़ने देगी जबकि सपा-बसपा-कांगे्रस समाज को टुकड़े-टुकडे़ में बांटने की राजनीति कर रही हैें। उन्होंने राहुल गांधी द्वारा किसानों के कर्ज माफी पर पलटवार करते हुए कहा कि किसानों को कर्ज माफी नहीं बल्कि सिंचाई के लिए पानी, खाद और बिजली चाहिए। हम सपा-बसपा-कांगे्रस जैसे लूटेरों के बगल में बैठकर सोने की थाली में खाना पंसद नहीं करेंगे बल्कि गांव के गरीब की झोपड़ी में सूखी रोटी खाना पंसद करेंगे। उन्होंने कहा कि हम गरीबों की रोटी और तिरंगे की शान के लिए जान भी देने का तेैयार हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीकृष्ण राजपूत ने की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 महेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्रीकान्त शर्मा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र ंिसह, राजेश्वर सिंह, हरदोई जनपद के भाजपा प्रत्याशी माघवेन्द्र सिंह रानू (सवाइजपुर), अखिलेश पाठक (शहाबाद), शेलेन्द्र ंिसह भवानी (हरदोई), श्रीमती कविता चन्द्रा (गोपामऊ), रामगोपाल राजवंशी (सांडी), अभय शंकर शुक्ल (बिलग्राम), राज किशोर वर्मा (बालामऊ), वेदब्रत बाजपेई (संडीला) समेत अनेक भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in