वित्त आयोग की धनराशि के दुरूपयोग का आरोप लगाया

Posted on 18 October 2011 by admin

dsc_0834भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उ0प्र0 चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने बसपा सरकार पर पूर्वांचल के विकास के लिए आवंटित 11वें वित्त आयोग की धनराशि के दुरूपयोग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के विकास के लिए आई धनराशि बसपा के विधायकों और कोआर्डिनेटरों की सुविधानुसार बांटकर बड़े पैमाने पर सरकारी धन की हेरा-फेरी की जा रही है। श्री मिश्र ने सत्तारूढ़ दल द्वारा की जा रही धांधली को रोकने के लिए चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होेंने केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार पर सी0बी0आई के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में प्रदेश की मुख्यमंत्री एवं बसपा सुप्रीमों से गुपचुप डील कर कांग्रेस अपना राजनीतिक खेल खेल रही है।
जनस्वाभिमान यात्रा के पांचवे दिन जौनपुर से प्रारम्भ होकर ढखवां प्रतापगढ़, सोनवां, कोईरीपुर, सुल्तानपुर में सभाओं को अलग-अलग सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को इस बात के लिए जवाब देना चाहिए कि प्रदेश की मुख्यमंत्री की आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में सी0बी0आई0 जांच में बचाने के लिए उन्होंने क्या वादा किया था। क्योंकि हाल में ही बसपा सुप्रीमों के बयानों से यह साबित हुआ है कि सी0बी0आई0 जांच में बसपा सुप्रीमों की मदद का आश्वासन सोनियां गांधी ने दिया था। उन्होंने उ0प्र0 सरकार में भ्रष्टाचार के विरोध में कांग्रेसी बयानों को ढोंग बताते हुए कहाकि जब बसपा सुप्रीमों के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति के माामले में सी0बी0आई0 ने चार्ज शीट तैयार कर ली है तो उसको अदालत में दाखिल क्यों नहीं किया जा रहा है। श्री मिश्र ने कहा कि कांग्रेस मायावती को सी0बी0आई0 जांच में बचा रही है।
dsc_0773उन्होंने कहा कि कांग्रेस सी0बी0आई0 का दुरूपयोग करने में माहिर है। जहां एक ओर वह पी0 चिदम्बरम् को बचा रही है वहीं उ0प्र0 में दो-दो सी0एम0ओ0 व एक डिप्टी सी0एम0ओ0 की हत्या के बाद एन0आर0एच0एम0 घोटालों की जांच एवं सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड की जांच कर रही सी0बी0आई0 की अबतक की विवेचना का नतीजा शून्य रहा है। श्री मिश्र ने कहा वास्तव में कांगे्रस बसपा सरकार द्वारा किये भ्रष्टाचार व घोटालों को अपना संरक्षण दे रही है। इसीलिए राजधानी लखनऊ में हुए सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड के बाद आरोपों के जद में आये बसपा सरकार के दो  मंत्रियों से सी0बी0आई0 ने अभी तक पूछताछ नहीं की।
उन्होंने कहा कि बसपा राज में किसान हो या व्यापारी सब त्रस्त हैं। किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। भाजपा जब सत्ता में थी तो उसने किसानों को उसकी जोत के आधार पर मुआवजा देने की योजना बनाई। श्री मिश्र ने कहा कि सत्ता में आने पर हम कृषि को व्यापार का दर्जा देंगे। हमारा केन्द्र बिन्दु गांव, किसान और मजदूर होगा। वर्तमान में इसकी दुर्दशा हो रही है। गांव में गरीबोें को वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन जैसी जन कल्याणकारी योजनाएं चालू की गई थी जो बाद में अवरूद्ध कर दी गईं। राशन कार्ड बनना बन्द हो गये।  प्रदेश सरकार अपने का बचाने के लिए कांगे्रस से डील कर रही है। प्रदेश की कोई चिन्ता नहीं है। लोग खाद बिजली, पानी के लिए चिल्ला रहे हंै। मंहगाई के लिए दोनों सरकारें जिम्मेदार हंै। जन स्वाभिमान यात्रा में उमडे़ जन सैलाब का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन व विकास के लिए भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लें।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, विधायक मोती सिंह, सीमा द्विवेदी, मीना पाण्डेय, स्वामीनाथ, बब्बू राजा, आदि लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in