सरकार आखिर दलित चेतना के नाम पर प्रदेश के लूटतंत्र को कब तक बनाये रखेगी

Posted on 15 October 2011 by admin

dsc_0132भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि बसपा सरकार पत्थरों के कारोबार में जुटी है मूर्तियों और पार्कों के नाम पर 8000 करोड़ के ऊपर खर्च कर डाले है 685 करोड़ रूपये लागत से बने पार्क का जो मुख्यमंत्री लोकापर्ण कर रही है बेहतर होता कि इन पैसों से दलित कल्याण की योजनाओं पर काम होता तो प्रदेश के हालात कुछ और होते। जनस्वाभिमान यात्रा के दूसरे दिन चकिया, शिकारगंज, बबुरी आदि स्थानों पर आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए श्री मिश्र ने कहा कि गम्भीर बात यह है कि यह सब दलित चेतना के नाम पर हो रहा है। प्रदेश की जनता के स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ करने वाली ये सरकार आखिर दलित चेतना के नाम पर प्रदेश के लूटतंत्र को कब तक बनाये रखेगी।
उन्होंने कहा कि चन्दौली में लोगों की फसले बर्बाद हो गई किसानों को कोई राहत नहीं मिली किसान दुखी है और परेशान है। कटेशर (चन्दौली) की घटना का जिक्र करते हुए सरकार के भूमि अधिग्रहण नीति की जमकर आलोचना की और कहा कि केवल कटेसर ही नहीं प्रदेश भर में अवैध तरीकों से भूमि अधिग्रहण किये गये। भारतीय जनता पार्टी ने कुबेरपुर (आगरा) से लेकर भट्टा परसौल तक इन अवैध अधिग्रहण के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं। अवैध खनन का करोबार प्रदेश भर में जारी है। बुन्देलखण्ड में इस मुद्दे पर जनता सड़कों पर है।
श्री मिश्र ने उ0प्र0 सरकार के लूटपत्र पर चर्चा करते हुए कहा कि इस चन्दौली के नौबतपुर में अवैध वसूली के चक्कर में ड्राइवर को लोगों ने मार डाला। इस प्रदेश में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अधिकारी आत्महत्या तक कर रहे है। पीसीएस अधिकारी हरमिन्दर राज की आत्महत्या पर सन्देह की पर्त पड़ी हुई है। सरकार को जनस्वास्थ्य के मुद्दे पर पूरी तौर से फेल बताते हुए इंसेफ्लाइिटस का मुद्दा भी उठाते हुए एनआरएचएम घोटाले की चर्चा की। कल बसपा द्वारा भाजपा द्वारा लगाये गये आरोपों पर जो सफाई दी है उस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सत्ता की लोकप्रियता से कतई नहीं घबऱा रही है बल्कि उसके तानाशाही रवैये और जनता के प्रति की जा रही साजिश का पर्दाफाश करने में लगी हुई है। अपनी जनस्वाभिमान यात्राओं के माध्यम सपा, बसपा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की मण्डली के खिलाफ संघर्ष का शंखनाद कर रहे हैं।
dsc_0031भाजपा अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि हम आये हैं और हम चाहते कि जनता कुशासन के खिलाफ खड़ी हो और जागरूक हो । हम पहले से कहते रहे कि सपा शासन के अपराधी और माफिया तत्व बसपा में आ गये हैं। आज आलम यह कि उत्तर प्रदेश सरकार के 15 मंत्री किसी न किसी कारण से हटाये गये पूरी की पूरी बसपा सरकार अत्याचारी, भ्रष्टाचारी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में बच्चों की पढ़ाई पर जजियाकर वसूला जाता है। प्रदेश के विकास की चर्चा करते हुए सरकारी धन की लूट पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कलराज जी ने प्रदेश में जो सड़कें बनवाई थी आज सरकार में बैठे लोग उस पर तारकोल तक नहीं चढ़वा पा रहे हैं।
साध्वी उमा भारती जी ने सम्बोधन करते हुए कहा कि केन्द्र और प्रदेश से जो पैसा गरीबों के कल्याण के लिए आता है वो यदि पूरा का पूरा पहंुच जाता जो हालात दूसरे होते पर भ्रष्टचार का आलम यह है कि गरीब और गरीब हो रहा है। हम ये नहीं कहते कि सत्ता में आने पर जादू की छड़ी का प्रयोग करेंगे। पर ये जरूर कह रहे हैं कि यह पूरा का पूरा पैसा पहुंचे इसकी सुनिश्चित व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा कि कानून में सबको अधिकार बराबर है ऊपर वाला जब ठीक होगा तब नीचे वाले अपने आप ठीक हो जायेंगे। भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए भाजपा ने जो जन अभियान चलाया है उसमें पहली आहूति आप डालो। सत्ता बदलने की जिम्मेदारी आपकी व्यवस्था बदलने की जिम्मेदारी हम लेते हैं। कलराज जी की जब-जब अगुवाई होती है हमें सत्ता मिलती है।
कार्यक्रम में यात्रा प्रभारी शिवप्रताप शुक्ला, रामनाथ कोविन्द, सिद्धार्थनाथ सिंह, सहयात्रा प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह, महेन्द्रनाथ पाण्डेय, रमापति शास्त्री, प्रभुनाथ चैहान, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान, क्षेत्रीय मंत्री संजय राय, करूणेश शर्मा, महापौर कौशलेन्द्र, जि0अ0 राणा प्रताप सिंह सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in