Categorized | लखनऊ.

राजनीतिक तमाशा है बी0जे0पी0 नेताओं की रथ यात्रायें

Posted on 13 October 2011 by admin

  • बी0जे0पी0 द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर लगाये गये सभी आरोप झूठे एवं बेबुनियाद
  • बी0जे0पी0 को देश के सबसे बड़े राज्य की माननीया मुख्यमंत्री जी की लोकप्रियता रास नहीं आ रही
  • बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले बी0जे0पी0 को अपनी राज्य सरकारों की कारगुजारियों को भी याद करना चाहिये

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने बी0जे0पी0 नेताओं द्वारा बी0एस0पी0 सरकार पर आज लगाये गये आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने  कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर पहुंची बी0जे0पी0 को प्रासंगिक बनाने के लिए ये नेतागण प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार पर अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। बी0जे0पी0 नेताओं को बी0एस0पी0 सरकार पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले केन्द्र की तत्कालीन एन0डी0ए0 सरकार सहित उत्तर प्रदेश में सत्ता में रही व अन्य राज्यों की बी0जे0पी0 सरकारों की कारगुजारियों को याद कर लेना चाहिए।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बी0जे0पी0 नेताओं की रथ यात्रायें एक राजनीतिक तमाशा के अलावा कुछ नहीं है। समय-समय पर बी0जे0पी0 नेता चर्चा में बने रहने के लिए रथ यात्राओं जैसे कार्यक्रम प्रायोजित करवाते हैं। बी0जे0पी0 शासित राज्य भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं, इसलिए प्रदेश सरकार को अनावश्यक नसीहत देकर अपना समय व्यर्थ करने वाले बी0जे0पी0 के नेताओं को पहले अपना घर दुरुस्त करना चाहिये।
उत्तर प्रदेश का कल्याण करने का दावा करने वाले बी0जे0पी0 नेताओं पर पलटवार करते हुए बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता ने बी0जे0पी0 की सरकार को भी देखा है। पूंजीपतियों एवं धन्ना सेठों को संरक्षण देने वाले लोग जब गरीबों के उत्थान की बात करते हैं तो आश्चर्य होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि बी0जे0पी0 उत्तर प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए उतावली है, इसलिए उसके सारे नेता बी0एस0पी0 सरकार पर आधारहीन आरोप लगाकर अपनी पार्टी में जान फूंकने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बी0जे0पी0 को जनता अच्छी तरह जानती है इसलिए उसे दुबारा मौका नहीं देगी।
प्रवक्ता ने कहा कि दलित विरोधी जातिवादी मानसिकता से ग्रसित बी0जे0पी0 नेताओं को राजनैतिक नजरिये से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य-उत्तर प्रदेश में दलित मुख्यमंत्री का नेतृत्व सहन नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि बी0जे0पी0 के लोग बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री जी के सम्बन्ध में आपत्तिजनक तथा अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि बी0जे0पी0 को आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य की माननीया मुख्यमंत्री जी की लोकप्रियता रास नहीं आ रही है।
पार्टी प्रवक्ता ने बी0जे0पी0 नेता द्वारा राज्य सरकार पर कानून-व्यवस्था तथा भ्रष्टाचार के संबंध में लगाये गये आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि बी0एस0पी0 अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार के साथ-साथ राजनीति में अपराधीकरण के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुलन्द किए हुए है। यह इसी का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार पूरे देश की इकलौती ऐसी सरकार है, जिसने कानून तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बगैर किसी पक्षपात के प्रभावी कार्यवाही करने में कोई देर नहीं लगाई।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार पर उंगली उठाने से पहले बी0जे0पी0 के नेता को अपनी पार्टी के शासन वाले कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा उत्तराखण्ड की सरकारों की ओर भी निगाह डालनी चाहिये थी। सभी जानते हैं कि आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी और कई मंत्रियों को भी पद से हाथ धोना पड़ा। इसी प्रकार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की बी0जे0पी0 सरकार के कई मंत्री भी भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे हुए हैं। स्थिति यह है कि बी0जे0पी0 शासित राज्यों में मा0 लोकायुक्त की रिपोर्ट पर कोई कार्यवाही नहीं होती और उन्हें ठण्डे बस्ते में डाल दिया जाता है।
प्रवक्ता ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में बी0जे0पी0 का रिकार्ड दूसरों पर उंगली उठाने लायक नहीं है। इसलिए बी0एस0पी0 पर आरोप लगाने के पहले बी0जे0पी0 के नेताओं को अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ही ऐसी पार्टी है, जिसकी सरकार ने प्रदेश में जंगलराज खत्म करके कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया है।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी सरकार को प्रदेश का बिजली संकट विरासत में मिला है, क्योंकि पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा बिजली की कोई नयी इकाई स्थापित नहीं की गयी। इसके विपरीत राज्य सरकार ने प्रदेश की जनता को बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रभावी कदम उठाये हैं, जिनमें नई बिजली इकाइयों की स्थापना प्रमुखता से शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बिजली समस्या के लिए बी0जे0पी0 भी जिम्मेदार है क्योंकि इस पार्टी की तत्कालीन राज्य सरकार ने ऊंचाहार तथा टांडा ताप विद्युत परियोजनाएं एन0टी0पी0सी0 को कौड़ियों के दाम पर बेच दी थीं।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0जे0पी0 का किसान प्रेम राजनैतिक ढकोसला है क्योंकि बी0जे0पी0 के नेतृत्व वाली केन्द्र की एन0डी0ए0 सरकार ने किसानों की भूमि अधिग्रहण सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए अपने 6 वर्ष के कार्यकाल में भूमि अधिग्रहण कानून में परिवर्तन करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। इसके विपरीत राज्य की बी0एस0पी0 सरकार किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील और जागरूक है। उन्होंने कहा कि बी0जे0पी0 द्वारा राज्य सरकार पर प्रदेश के किसानों की उपेक्षा किये जाने का आरोप वोट बैंक की राजनीति का हिस्सा है। बी0एस0पी0 सरकार में उत्तर प्रदेश का किसान खुशहाल है। यही कारण है कि कृषि उत्पादकता के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश को पहली बार पूरे देश में बेस्ट परफार्मिन्ग स्टेट का दर्जा हासिल हुआ है।
गांवों के विकास के साथ ही आधारभूत ढांचा तैयार किये जाने को लेकर बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार ने शहरों के साथ ही गावों के सर्वांगीण विकास पर विशेष बल दिया है। बी0एस0पी0 की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है, इसलिए उसकी सरकार ने सभी मोर्चों पर शानदार सफलता अर्जित की है। यह उपलब्धियां सभी विरोधी दलों को रास नहीं आ रही है, जिसके कारण विपक्षी नेता अनाप-शनाप आरोप लगाकर बी0एस0पी0 सरकार की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इस सच्चाई को प्रदेश की जनता भली-भांति जानती है और आगामी विधानसभा आम चुनाव में इनको जरूर सबक सिखायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in