Categorized | Latest news, लखनऊ.

अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन

Posted on 03 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को ”िाक्षा, सुरक्षा, तरक्की और सु”ाासन की गारण्टी दे सकती है। यह विचार भारतीय जनता पार्टी के रा’ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के संयोजक कलराज मिश्र ने प्रदे”ा अल्पसंख्यक मोर्चे द्वारा आयोजित ’img_2632’ में व्यक्त किये। श्री मिश्र ने कहा कि डाॅ0 मनमोहन सिंह की हुकुमत में गरीबों की संख्या में 15 करोड़ की वृद्धि हुई है। अटल जी के “ाासन काल में यह सख्ंया 26 करोड़ थी जो आज बढ़कर 41 करोड़ हो गई। उन्होंने अर्थ”ाास्त्री अर्जुन सेन गुप्ता की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 78 प्रति”ात लोग 20 रूपए प्रतिदिन में गुजर बसर करते हैं। उन्होंने योजना आयोग की रपट को गरीबी का मखौल बताया और कहा कि 32 रू0 और ग्रामीण क्षेत्र में 26 रू0 प्रतिदिन जीवन-यापन
असंभव है।

श्री मिश्र ने कहा कि मायावती को आज आपकी गरीबी की याद आ रही है। यह आपको भड़काने की साजि”ा है। भाजपा ने अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक के बीच बिना मजहबी भेद के काम किया। हमने कभी भी तु’िटकरण की नीति नहीं अपनाई। अटल जी की सरकार में हुए कार्य इस बात के स्प’ट प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि हमारा वादा है अक्लियत के लोगों को हम तालीम, तरक्की और तहफ्फुज की गारण्टी देंगे। श्री मिश्र ने कहा कि हमारी पार्टी जाति, धर्म और पंथ के आधार पर भेद-भाव नहीं करती।  उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के लोग भाजपा के साथ एकजुट हो रहे हैं,उसका कारण है कि अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के समझ में यह बात आ गई है कि भ्र’टाचार, घोटाला और काले धन के खिलाफ केवल भाजपा ही लड़ाई लड़ सकती है।

रा’ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव प्रबन्धन के प्रभारी श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सपा, बसपा और कांगे्रस अल्पसंख्यकों की कनपटी पर धर्मनिरपेक्षता की बन्दूक लगाकर ’वोट’ को लूटने की होड़ में है। पिछले छह द”ाकों से दे”ा वि”ो’ाकर उत्तर प्रदे”ा के मुसलमान हर दिन प्रगति की मुख्यधारा से दूर होते रहे। वोट के सौदागर उनके पिछड़ेपन का राजनैतिक “ाो’ाण करते हैं। बसपा का बहुजन सुखाय, सर्वजन सुखाय का नारा मुख्यमंत्री मायावती के हिताय और सुखाय तक सीमित रहा। विभिन्न संस्थाओं की रिपोर्र्ट में कहा गया है कि पिछले पाॅंच वर्’ाो में राज्य का मुसलमान आर्थिक-सामाजिक-”ौक्षणिक रूप से पूरी तरह पिछड़ा है। उसके सरोकार की
अपराधिक अनदेखी की गई है।
श्री नकवी ने कहा कि भ्र’टाचार में डूबी हुई सरकार की मुखिया को जब अपनी नाकामी और अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी के जवाब देने का वक्त आया तो उन्होंने फिर से एक बार ’आरक्षण’ झुनझुना दिखाना “ाुरू किया है। जो सरकार अपने कार्यकाल में प्रदे”ा के मुसलमानों के हितों की अनदेखी करती रही वह फिर से आरक्षण का सब्जबाग दिखाकर उनका वोट हासिल करना चाहती है। पिछले चार वर्’ाो में पिछड़ों, कमजोर तबकों, अल्पसख्यकों को भारी संख्या में फर्जी मुकदमों में फंसाया गया। श्री नकवी ने पूछा मुख्यमंत्री बताएं कि उन्होंने कितने मुसलमानों को सरकारी नौकरियां दी हैं? कितने अल्पसंख्यकों के लिए ”िाक्षा की वि”ो’ा व्यवस्था की? बुनकरों, दस्तकारों के उजड़ते हुए कारोबार, रोजगार की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए? आज प्रदे”ा का अल्पसंख्यक आर्थिक सामाजिक विकास का ठोस जवाब चाहता है।

श्री नकवी ने कहा कि यह सम्मेलन मुुस्लिम वोटों पर अपना पेटेण्ट मानने वाले राजनैतिक दलों के लिए एक स्प’ट संदे”ा है कि उ0प्र0 की जनता अहंकारी सरकार के समक्ष कान पकड़कर उठने बैठने के लिए तैयार नहीं है। उ0प्र0 और दे”ा में भ्र’टाचार,अपराध, राज के खात्मे के लिए भाजपा कृत संकल्प है।
भाजपा ही उनकी और दे”ा की सुरक्षा, समृद्ध और सु”ाासन की गारण्टी है।
भाजपा के रा’ट्रीय प्रवक्ता “ाहनवाज हुसैन ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन की तस्वीर देखकर ही वोटों के ठेकेदार सपा, बसपा और कांगे्रस की नींद हराम हो जाएगी। इन दलों ने अकलियतों के भलाई और बेहतरी के काम नहीं किए बल्कि भाजपा का डर दिखाकर वोट लूटते रहे। न हम कल फिरकापरस्त थे न आज। भाजपा अकलियतों की बेहतरी के लिए काम करना अपना फर्ज समझती है। आज इस सम्मेलन का संदे”ा पूरे हिन्दुस्तान में जाएगा कि धर्म के नाम पर भेदभाव जो नहीं करती वह पार्टी भाजपा है। अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन का यह संदे”ा छंदम सेकुलरिस्ट ताकतों को पस्त कर भाजपा को ताकत देगा।
भाजपा के वरि’ठ नेता एवं सांसद लालजी टण्डन ने पूछा कि भाजपा का भय दिखाकर वोट लेने वाले राजनैतिक दलों से आंखिर आप कब तक ठगे जाएंगे और कब तक गुमराह होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह कैसा मजाक हो रहा है कि कुछ पार्टियां आपको गुमराह करें कि तुम हमारे रहमोकरम पर हो । उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि लखनऊ नगर निगम में सबसे पहले अपना एजेण्डा उर्दू में बनाया था और 1967 में रामप्रका”ा गुप्त के उप मुख्यमंत्रित्व काल में सरकारी गजट उर्दू भा’ाा में प्रका”िात किया गया। उन्होंने लखनऊ से हज के लिए जाने के लिए उड़ान के सुविधा मुहैया कराए जाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी एवं “ाहनवाज हुसैन के योगदान का उल्लेख किया तथा यह भी याद दिलाया कि अटल जी ने अपने विदे”ा मंत्रित्वकाल में अरब दे”ाों में रोजगार के अवसर के लिए अवसर प्रदान किया था।
सम्मेलन को प्रदे”ा महामंत्री तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी डा0 महेन्द्र पाण्डेय ने भी संबोधित किया। मोर्चा के रा’ट्रीय अध्यक्ष तनवीर अहमद ने सम्मेलन में आए प्रतिनिधियों का उत्साहवर्धन किया और यह अपील की कि भाजपा की मजबूती अल्पसंख्यकों की समृद्धि और उन्नति का रास्ता प्र”ास्त करेगी। सम्मेलन का संचालन मोर्चा के प्रदे”ा उपाध्यक्ष रईस खान ने किया। सम्मेलन में प्रमुख रूप से प्रदे”ा महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदे”ा प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी, मोर्चा के प्रदे”ा अध्यक्ष सफायत हुसैन, उत्तराखंड के वक्फ वोर्ड के अध्यक्ष हाजी याकूब खान, मोर्चा
के रा’ट्रीय महामंत्री गैरूल हसन रिजवी, मोर्चा के रा’ट्रीय उपाध्यक्ष रसीद के अतिरिक्त मोर्चा के महानगर अध्यक्ष मो0 नईम, मोर्च के प्रदे”ामहामंत्री जावेद एवं नईम अख्तर, इमरान तुर्की, नाजिरा हुसैन, अजमल जैदी,सरफराज अली, सहनाज तरन्नुम, जुबेर सिद्दीकी, फैसल सिददीकी, “ामीम एड0, “ाम”ोर खान, रूमान सिददीकी, डा0 आय”ाा आदि लोग “ाामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in