Categorized | लखनऊ.

श्री जितेन्द्र कुमार उर्फ बबलू भइया तत्काल प्रभाव से बी0एस0पी0 से निलम्बित

Posted on 29 September 2011 by admin

  • बी0एस0पी0 श्री जितेन्द्र कुमार की विधानसभा सदस्यता समाप्त  करने के लिए दलबदल विरोधी कानून के तहत याचिका दायर करेगी
  • श्री कुमार की गतिविधियों के सम्बन्ध में प्राप्त गम्भीर शिकायतों की  वजह से बी0एस0पी0 ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए  टिकट न देने का फैसला पहले ही ले लिया था

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी के आदेशानुसार, बहुजन समाज पार्टी ने फैजाबाद जनपद के बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान बी0एस0पी0 विधायक श्री जितेन्द्र कुमार उर्फ बबलू भइया द्वारा आज पीस पार्टी में शामिल होने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से बी0एस0पी0 से निलम्बित कर दिया है। श्री कुमार का यह आचरण दलबदल विरोधी कानून के दायरे में होने के कारण, बी0एस0पी0 माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशों के क्रम में मा0 विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष श्री जितेन्द्र कुमार की विधानसभा सदस्यता को समाप्त करने के लिए याचिका दायर करेगी।
बी0एस0पी0 की उत्तर प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज यहां इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि श्री जितेन्द्र कुमार उर्फ बबलू भइया बी0एस0पी0 के टिकट पर विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीतकर श्री कुमार ने चार वर्ष से अधिक समय तक विधायक के रूप में सारी सुविधाओं एवं उससे जुड़े अन्य विशेषाधिकारों का उपयोग किया। इसलिए पीस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने से पहले श्री कुमार को अपनी विधानसभा सीट से इस्तीफा देना चाहिए था।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री जितेन्द्र कुमार ने जब बी0एस0पी0 की सदस्यता ग्रहण की थी, तो उन्होंने अवगत कराया था कि निजी रंजिशवश उनके विरूद्ध आपराधिक मुकदमे दर्ज कर उन्हें (श्री जितेन्द्र कुमार को) गलत कारणों से फंसाया गया है। श्री कुमार द्वारा उस समय यह भी स्पष्ट किया गया था कि उनका आचरण कभी भी समाज विरोधी नहीं रहा और भविष्य में भी उनका आचरण समाज विरोधी नहीं रहेगा। श्री कुमार के इस आश्वासन के मद्दे नजर उन्हें पार्टी में शामिल किया गया था।
श्री मौर्य ने कहा कि बी0एस0पी0 को-आर्डिनेटरों व कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार यह शिकायत की जा रही थी कि श्री जितेन्द्र कुमार की गतिविधियां अभी भी समाज-विरोधी बनी हुईं हैं और इनके आचरण में कोई सुधार नहीं आया है। इसके अलावा यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि श्री कुमार बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं के साथ तालमेल कायम करने में भी विफल रहे और वे अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता की उपेक्षा भी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री कुमार की गतिविधियों और कार्यकलापों के सम्बन्ध में प्राप्त गम्भीर शिकायतों की वजह से पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न देने का फैसला लिया था। पार्टी के इस फैसले से श्री कुमार को अवगत भी करा दिया गया था।
बी0एस0पी0 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बी0एस0पी0 एक अनुशासनप्रिय राष्ट्रीय राजनैतिक दल है और श्री जितेन्द्र कुमार जैसे दल-बदलू के लिए बी0एस0पी0 में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री कुमार की समाज विरोधी गतिविधियों के कारण खुद जनता इन्हे सबक सिखा देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in