Categorized | लखनऊ.

बहुजन समाज पार्टी ने आगरा की घटना पर कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही घटिया राजनीति की कड़े शब्दों में निंदा की

Posted on 19 September 2011 by admin

  • कांग्रेस के पदाधिकारी सुरक्षा जैसे मुद्दे पर राजनीति करना बंद करें
  • आगरा में स्थिति सामान्य, वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री, पुलिस महानिदेशक मौके पर

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा आगरा की घटना पर की जा रही घटिया राजनीति की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि कांग्रेस के पदाधिकारी सुरक्षा जैसे मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहिये। आगरा जैसी दर्जनों घटनायें कांग्रेस शासित राज्यों में भी होती ही रहती है। इसलिए कांग्रेस को इन घटनाओं पर दोहरी नीति नहीं अपनानी चाहिये और अपनी पार्टी की राज्य सरकारों तथा केन्द्र सरकार के रिकार्ड को भी देख लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आगरा की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन राज्य सरकार इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कतई बख्शने वाली नहीं है।
बीएसपी प्रवक्ता ने कहा कि अक्सर जब कोई घटना होती है तो राजनैतिक फायदा लेने के चक्कर में विपक्षी पार्टियों के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर अनावश्यक बयानबाजी शुरू कर देते हैं। इन पदाधिकारियों को यह अंदाजा नहीं रहता कि घटनास्थल पर जाकर इस तरह की राजनीति करने से जांच एजेन्सियों को साक्ष्य जुटाने एवं पड़ताल करने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यही नहीं घायलों के इलाज और उनकी सहायता में भी इन नेताओं की अनावश्यक ‘‘यात्रा’’ से जबरदस्त कठिनाई उत्पन्न होती है। दूसरी तरफ सुरक्षा बलों का मनोबल गिरता है क्योंकि उनको इन नेताओं के आने-जाने और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था भी सुनिश्चित करनी होती है।
अभी हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय में हुई आतंकी घटना का हवाला देते हुए पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि जब इस घटना में घायल लोगों को देखने के लिए केन्द्रीय एवं दिल्ली सरकार के मंत्री तथा कांग्रेस के पदाधिकारी अस्पतालों में पहुंचे तो घायलों के इलाज में व्यवधान पैदा हुआ। इससे घायलों के परिजनों ने उनके विरूद्ध नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस ताजा घटना से कोई सबक लेने के बजाए कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी और मंत्री आगरा की घटना का राजनैतिक लाभ लेने के लिए मौके पर पहुंच गये।
प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय में हुये विस्फोट के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री एवं कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सभी राजनीतिक पार्टियों से सहयोग करने तथा एकजुटता दिखाने की अपील की थी। लेकिन आगरा की घटना पर कांग्रेस दोहरी नीति अपनाते हुए राजनीतिक फायदे के चक्कर में किसी भी हद तक जाने से बाज नहीं आ रही है। प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के दोहरे चरित्र को लोग अब अच्छी तरह से जान चुके हैं।
बीएसपी प्रवक्ता ने बताया कि आगरा की घटना पर माननीया मुख्यमंत्री जी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों और कानून-व्यवस्था से जुड़े मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे घटनास्थल पर इस प्रकार पहंुचे कि स्थानीय प्रशासन तथा जांच एजेन्सियों के कार्य में इन लोगों के पहुंचने से बाधा उत्पन्न न होने पाये। साथ ही घायलों के उपचार एवं उनकी देखभाल का कार्य भी अनवरत चलता रहे।
प्रवक्ता ने बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने आगरा की घटना को गम्भीरता से लेते हुए शनिवार की रात वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई और सम्बन्धित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य, पुलिस महानिदेशक श्री आर.के. तिवारी तथा विशेष पुलिस महानिदेशक श्री बृजलाल रविवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।
बीएसपी प्रवक्ता ने बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे इस घटना की तह में जाकर पूरी गहनता से छानबीन करें। उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए, ताकि ऐसे तत्व पुनः इस तरह की घटना को अंजाम देने का दुस्साहस न कर सकें। उन्होंने पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था से जुड़े सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं, ताकि आगरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in