*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Categorized | Companies, मुम्बई

एसबीआई लाइफ ने हास्पिटल कैश नामक स्वास्थ्य बीमा योजना लाॅन्च की

Posted on 05 September 2011 by admin

- अत्यधिक सुविधाजनक एवं आसान दर -
- आॅनलाइन प्लैटफाॅर्म पर भी उपलबध -

भारत में नई पीढ़ी की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने हास्पिटल कैश नामक स्वास्थ्य बीमा योजना लाॅन्च की है। स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति में बीमाधारक के अस्पताल में भर्ती के दौरान हर दिन के लिए निश्चित दैनिक भत्ता प्रदान करके, चाहे अस्पताल का बिल जो भी हो, यह योजना बीमाधारक की संचित बचत के क्षरण को रोकती है। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के पहले, दौरान और बाद के खर्चे इस भत्ते में शामिल किये गये हैं। कंपनी के व्यापक बहुआयामी वितरण नेटवर्क के साथ-साथ, हास्पिटल कैश इसकी आॅनलाइन प्लैटफाॅर्म पर भी उपलब्ध है।

एसबीआई लाइफ के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एम.एन.राव ने कहा कि, ‘‘सभी ग्राहक वर्गों के लियेे स्वास्थ एवं धन का समग्र समाधान प्रदान करते हुए, स्वास्थ बीमा के क्षेत्र में हमारा प्रवेश स्वास्थ्य सेवा के बढ़ते खर्च और भारत में स्वाथ्य बीमा के बहुत कम प्रसार के मुद्दे को हल करना है। हाल के वर्षों में इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के फलस्वरूप, आॅनलाइन प्लैटफाॅर्म पर स्वास्थ्य बीमा उत्पाद की उपलब्धता हमारी वर्तमान मजबूत बहुआयामी वितरण नेटवर्क के साथ-साथ ग्राहकों को और अधिक सुविधा और विकल्प देगी।

हास्पिटल कैश का डेली हाॅस्पिटेलाइजेशन कैश बेनीफिट (दैनिक अस्पताल-भर्ती नगद लाभ) (डीएचसीबी) बीमाधारक को अस्पताल में भर्ती होने के पहले ही दिन से बिना झंझट एवं बिना किसी कटौती के शत-प्रतिशत निर्धारित भुगतान देता है। इसके अतिरिक्त, यदि बीमित व्यक्ति आइसीयू में भर्ती होता है तो बीमाधारक को मिलने वाली राशि डीएचसीबी की दोगुनी हो जाएगी। इस योजना के अंतर्गत, परिवार के दो या अधिक सदस्यों का कवर होने पर बीमाधारक को 10,000 रूपये की अतिरिक्त निर्धारित एकमुस्त राशि मिलती है। प्रीमियम में कोई बढ़ोतरी किए बिना 40 प्रतिशत वर्धित बीमाधन तक का बोनस, पाॅलिसी के नवीनीकरण पर प्रीमियम में 2.5 प्रतिशत की छूट, 10 प्रतिशत तक पारिवारिक छूट तथा तीन वर्षों के लिए प्रीमियम गारंटी इस योजना की अतिरिक्त विशेषताएं हैं।

पांच आसान चरणों से इंटरनेट बैंकिंग खाता या क्रेडिट कार्ड से भुगतान के द्वारा ग्राहक ूूूण्ेइपसपमिण्बवण्पद पर हास्पिटल कैश खरीदने का विकल्प चुन सकता है। यह योजना पूर्णतः आॅन-लाइन माध्यम से ली जा सकती है क्योंकि इसमें किसी वास्तविक कागजी लिखा-पढ़ी की जरूरत नहीं होती। आॅन-लाइन प्लैटफाॅर्म के अलावा, यह योजना एसबीआई लाइफ के 80,000 बीमा सलाहकारों, 18,000 से अधिक स्टेट बैंक की शाखाओं तथा काॅरपोरेट अभिकर्ताओं के माध्यम से भी उपलब्ध होगी।

यह योजना तीन साल की निर्धारित पाॅलिसी अवधि के लिए उपलब्ध है तथा इसमें वार्षिक, अर्द्ध-वार्षिक एवं त्रैमासिक अंतराल पर प्रीमियम भुगतान की लचीली सुविधा है। 75 वर्ष की परिपक्वता उम्र तक जोखिम सुरक्षा का नवीनीकरण किया जा सकता है।

जून 2011 में जारी आइआरडीए की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, निजी बीमा कंपनियों में एसबीआई लाइफ नंबर वन है। सभी निजी जीवन बीमाकर्ताओं के बीच बीमा बाजार में इस कंपनी की 21.6 प्रतिशत तथा सकल बीमा बाजार में 6.0 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय मेंः

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस भारतीय स्टेट बैंक और बीएनपी परिबास कार्डिफ का संयुक्त उपक्रम है। इसमें 74 प्रतिशत हिस्सेदारी एसबीआई की और 26 प्रतिशत हिस्सेदारी बीएनपी परिबास कार्डिफ की है। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस की अधिकृत पूंजी 2,000 करोड़ रुपये है और चुकता पूंजी 1,000 करोड़ रुपये है।

पांच सहयोगी बैंकों को मिलाकार इसकी 16,000 से अधिक शाखाओं की अभूतपूर्व शक्ति  हैं, जो कि, विश्व में सबसे अधिक है।

बीएनपी परिबास कार्डिफ, बीएनपी परिबास की जीवन और संपदा बीमा इकाई है जो कि विश्व के सर्वाधिक सुदृढ़ बैंकों में से एक है। बीएनपी परिबास समूह, जिसने 80 से  अधिक देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है, रीटेल बैंकिंग, निवेश समाधान तथा काॅरपोरेट एवं निवेश बैंकिंग के क्षेत्र में अग्रणी बैंक है। बीएनपी परिबास कार्डिफ क्रेडिटर बीमा क्षेत्र में विश्व की अग्रणी कंपनियों में से एक है और इसकी जीवन और गैर जीवन बीमा एकाईयों को स्टैंडर्ड एण्ड पुअर्स द्वारा ‘एए’ की रेटिंग मिली है।

एसबीआई लाईफ का मिशन ग्राहक सेवा के उच्च मानंदडांे व विश्व स्तरीय परिचालन कार्य कुशलता को सुनिश्चित करते हुए जीवन बीमा व पेंशन उत्पादों को प्रतिस्पर्धात्मक दरो पर उपलब्ध करने वाली अग्रणी कंपनी बनकर उभरना है।

एसबीआई लाइफ के पास, सक्रिय बैंकाएश्योरेंस रिटेल एजेंसी, इंस्टिट्यूशनल अलांयस और काॅरपोरेट सोल्यूशंस वितरण चैनल से मिलकर बना अद्वितिय बहुआयामी वितरण माॅडल हैं।

अनेकानेक बैकिंग उत्पादों जैसे गृह ऋण व व्यक्तिगत ऋणों के साथ, बीमा उत्पादों के वितरण हेतु, स्टेट बैंक ग्रुप के साथ अपनी सहभागिता का एक आधार स्वरूप एसबीआई लाईफ, व्यापक रुप से उपयोग करती है। एसबीआई के दस करोड़ से अधिक खाताधारक, देशव्यापी पहंुच, देश के प्रत्येक क्षेत्र व आर्थिक समूहों में बीमा पहंुचाने हेतु एक सक्रिय आधार, सही मायनों में वित्तीय समावेशन सुनिश्चित करती है।

एजेन्सी चैनल, जो कि 80000 से अधिक, सर्वाधिक उत्पादकता वाले बीमा सलाहकरो से बना है, ग्राहकों को उनके द्वार पर जाकर बीमा समाधान प्रदान करता हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2017
M T W T F S S
« Oct    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
-->









 Type in