Categorized | लखनऊ.

श्री अजीत सिंह ने दल-बदल एवं अवसरवादिता के कारण अपनी खास पहचान बनायी

Posted on 25 August 2011 by admin

  • श्री अजीत सिंह का किसानों के दुःख-दर्द से कोई नाता नहीं
  • राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित
  • बी0एस0पी0 अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ पुरजोर आवाज उठाती रही है

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष श्री अजीत सिंह द्वारा बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी पर लगाये गये सभी आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि दल-बदल एवं अवसरवादिता के कारण राजनीति में अपनी खास पहचान कायम करने वाले श्री अजीत सिंह को शायद यह जानकारी नहीं है कि बी0एस0पी0 अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ पुरजोर आवाज उठाती रही है।
प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल पूर्ववर्ती सपा सरकार में शामिल था। उस दौरान प्रदेश में जंगलराज, लूट-खसोट, अराजकता एवं भ्रष्टाचार चरम पर था। आर0एल0डी0 के मुखिया को बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले सपा सरकार में शामिल अपने मंत्रियों के काले कारनामों को भी याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वयं को किसानों का तथाकथित शुभचिंतक बताने वाले श्री अजीत सिंह किसानों के नाम पर सिर्फ अपनी राजनैतिक रोटी सेंकते रहे हैं और किसानों के दुःख-दर्द से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं रहा है।
प्रवक्ता ने आगे कहा कि बी0एस0पी0 देश की पहली ऐसी सरकार है, जिसने किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत करने तथा उनकी आमदनी दोगुनी करने के लिये ठोस निर्णय लेकर उसका प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित किया, जिसके बदौलत उत्तर प्रदेश आज पूरे देश में अन्न उत्पादन के मामले में बेस्ट परफार्मिंग स्टेट का दर्जा हासिल करने में सफल रहा है। उन्होंने कहा कि श्री अजीत सिंह सिर्फ राजनैतिक लाभ के लिये किसानों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करते हैं। राष्ट्रीय लोकदल उत्तर प्रदेश में अपनी प्रासंागिकता खोती जा रही है, इसलिए आर0एल0डी0 मुखिया मात्र चर्चा में बने रहने के लिये बी0एस0पी0 की माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष के विरूद्ध समय-समय पर अपरिपक्व टिपण्णी करते रहते हैं।
प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जहां तक एन0आर0एच0एम0 में भ्रष्टाचार का मामला है, इस मामले में बी0एस0पी0 सरकार ने इसकी जांच सी0ए0जी0 से कराने में तनिक भी देर नहीं की। बी0एस0पी0 सरकार का यह शुरू से मानना रहा है कि दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। प्रदेश सरकार इस मामलें में न तो कुछ छुपाना चाहती है और न ही किसी को बचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 की सरकार प्रदेश की पहली सरकार है जिसने अपराध में लिप्त पाये जाने पर अपने ही मंत्रियों, सांसदों एवं विधायकों को जेल भेजने में कोई संकोच नहीं किया। उन्होंने कहा कि आर0एल0डी0 प्रमुख को इसकी सराहना करने के बजाय प्रदेश सरकार की आलोचना करना कतई शोभा नहीं देता।
बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित हैं, इसलिए माननीया मुख्यमंत्री जी के जन्मदिन को लेकर घटिया आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी की इस देश में करोड़ों समर्थक, शुभचिंतक उनके व्यक्तित्व एवं जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेते हैं। जातीय मानसिकता से ग्रसित श्री अजीत सिंह को एक दलित की बेटी द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में उत्तर प्रदेश का नेतृत्व किया जाना हजम नहीं हो रहा है। इसलिए अन्य विरोधी पार्टियों की तरह वे भी बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष पर अनर्गल व गैर-जिम्मेदाराना आरोप लगाने से बाज नहीं आते हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 शुरू से ही भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ रही है। इसलिए वह श्री अन्ना हजारे द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर छेड़ी गयी मुहिम की ही नहीं, बल्कि उन सभी संस्थाओं और संगठनों का भी समर्थन करती है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जहां कहीं भी आवाज उठायी जाती है बी0एस0पी0 उसका समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में हर स्तर पर इतना ज्यादा भ्रष्टाचार फैल चुका है कि पूरी की पूरी व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी है और देश का गरीब आदमी इस भ्रष्टाचार के कारण सबसे ज्यादा बुरी तरह से पिस रहा है। उन्होंने कहा कि देश में हर स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही देश का जो चहुंमुखी विकास होना चाहिए था, वह भी नहीं हो पा रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार के साथ-साथ राजनीति में अपराधीकरण के खिलाफ काफी जोर-शोर से लगातार आवाज उठा रही है। यदि पूर्ववर्ती सरकारों ने राजनीति में अपराधीकरण व हर स्तर पर फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगायी होती तो फिर बी0एस0पी0 के गठन की जरूरत नहीं पड़ती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in