Categorized | लखनऊ.

श्री कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सतीश वर्मा बी0एस0पी0 से निलम्बित

Posted on 03 August 2011 by admin

  • बी0एस0पी0 श्री कृष्ण कुमार सिंह की विधान सभा सदस्यता समाप्त कराने के लिए दल-बदल विरोधी अधिनियम के तहत याचिका दायर करेगी
  • श्री सिंह जनता की समस्याओं के समाधान में रूचि न लेकर अपने पारिवारिक हितों को ही प्राथमिकता दे रहे थे
  • श्री सिंह की गतिविधियों के बारे में प्राप्त हो रही तमाम शिकायतों पर बी0एस0पी0 ने गम्भीर रूख अपनाते हुए उन्हें आगामी विधान सभा चुनाव के लिए टिकट न देने का फैसला ले लिया था

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने जनपद हरदोई के मल्लावां विधान सभा क्षेत्र के वर्तमान बी0एस0पी0 विधायक श्री कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सतीश वर्मा द्वारा आज सपा में शामिल होने पर उन्हें बी0एस0पी0 से तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। उन्होंने कहा कि श्री कृष्ण कुमार सिंह का यह आचरण दल-बदल कानून के दायरे में आता है, इसलिए बी0एस0पी0 श्री सिंह की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराने के लिए मा0 विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर करेगी।
माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सपा की सदस्यता ग्रहण करने से पहले श्री कृष्ण कुमार सिंह को अपनी विधान सभा सीट से इस्तीफा दे देना चाहिए था, क्योंकि क्षेत्र की जनता ने उन्हें बी0एस0पी0 के टिकट पर जिताया था। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद श्री सिंह चार वर्ष से अधिक समय तक विधायक के रूप में सारी सुविधायें एवं उससे जुड़े अन्य विशेषाधिकारों का उपभोग करते रहे हैं।
माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को यह शिकायत मिल रही थी कि श्री सिंह अपने निवार्चन क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान में कोई रूचि नहीं ले रहे थे और वे अपने पारिवारिक हितों को ही प्राथमिकता दे रहे थे। इस प्रकार श्री सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ धोखा एवं विश्वासघात किया है। श्री सिंह के क्षेत्र से उनकी गतिविधियों के बारे में प्राप्त हो रही तमाम शिकायतों पर पार्टी ने गम्भीर रूख अपनाते हुए उन्हें आगामी विधान सभा चुनाव के लिए टिकट न देने का फैसला ले लिया था। यदि सिंह बी0एस0पी0 के निष्ठावान तथा समर्पित कार्यकर्ता होते तो पार्टी छोड़ने का फैसला कतई न लेते। इससे साफ जाहिर है कि श्री कृष्ण कुमार सिंह स्वार्थवश सपा में शामिल हुए हैं।
माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बी0एस0पी0 में श्री कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सतीश वर्मा जैसे दल-बदलुओं के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 यह भी सुनिश्चित करेगी कि श्री कृष्ण कुमार सिंह अपने कृत्यों के चलते जनता के सामने बेनकाब हों, ताकि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में दल बदलने का खामियाजा भुगतना पड़े। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 एक अनुशासन प्रिय राष्ट्रीय राजनैतिक दल है, जो पार्टी विरोधी गतिविधियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करती।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in