Categorized | लखनऊ.

बी0एस0पी0 सरकार पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले कांग्रेस के नेताओं को अपनी पार्टी के शासनकाल में लगातार हुए घोटालों की याद कर लेनी चाहिए

Posted on 02 August 2011 by admin

राष्ट्रमण्डल खेल के आयोजन से जुड़े घोटाले से लेकर 2-जी स्पैक्ट्रम घोटाले में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 सरकार के दिग्गज शामिल
राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के सम्बन्ध में कांग्रेस की बयानबाजी उसकी अवसरवादी राजनीति का उदाहरण

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा राज्य सरकार पर आज लगाये गये आरोपों पर सख्त ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले कांग्रेस के नेताओं को अपनी पार्टी के लम्बे शासनकाल में लगातार हुए घोटालों की याद कर लेनी चाहिए थी। उन्हांेने कहा कि जनता अच्छी तरह जानती है कि गैर-कांग्रेसी सरकारों की छवि को धूमिल करने के लिए कांग्रेसी नेता अक्सर इस तरह की अनाप-शनाप बयानबाजी करते रहते हैंै।
प्रवक्ता ने कहा कि अतीत में कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए घोटालों का यदि उल्लेख न किया जाए, तब भी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र की मौजूदा यू0पी0ए0 सरकार के इतने घोटाले सामने आए हैं, कि लोगों को अब इनकी संख्या याद रखना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमण्डल खेल के आयोजन से जुड़े घोटाले से लेकर 2-जी स्पैक्ट्रम घोटाले में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 सरकार के दिग्गज शामिल हैं, लेकिन इस सम्बन्ध मंे कांग्रेस पार्टी के नेता मौन धारण किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की केन्द्र सरकार घोटालों में शामिल लोगों को बचाने मंे लगी रही, इसके विपरीत बी0एस0पी0 सरकार कानून तोड़ने वालों तथा भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के साथ कोई रियायत नहीं करती।
बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को एक दलित की बेटी द्वारा किया जा रहा उत्तर प्रदेश का विकास और नेतृत्व अच्छा नहीं लग रहा, इसलिए यह लोग घटिया राजनीति पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि बी0एस0पी0 की माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपना जीवन सर्वसमाज के दुःखी-पीड़ित लोगों के उत्थान और स्वाभिमान के लिए समर्पित कर दिया, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस के नेता माननीया मुख्यमंत्री जी के विरूद्ध अमर्यादित और आधारहीन टिप्पणियां करते रहते हैं।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा राज्य सरकार पर लगाये गये अनर्गल आरोपों से आगामी विधान सभा चुनाव में बी0एस0पी0 को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों द्वारा की जा रही इस प्रकार की बयानबाजी से बी0एस0पी0 के कार्यकर्ताओं और समर्थकों का जोश घटने के बजाय और बढ़ेगा, जिसके परिणाम स्वरूप अगले विधान सभा चुनाव में बी0एस0पी0 और ज्यादा सीटें जीत कर फिर सत्ता में आयेगी। इसलिए कांग्रेस पार्टी के नेताओं को इस मामले में कयास लगाकर अपना समय व्यर्थ न करते हुए, इसका सदुपयोग उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के संगठन और जनाधार को मजबूत बनाने के लिए करना चाहिए।
बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एन0आर0एच0एम0) के सम्बन्ध में कांग्रेस की बयानबाजी उसकी अवसरवादी राजनीति का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार स्वयं चाहती है कि इस सम्बन्ध में सच्चाई  सामने आए। इसके दृष्टिगत माननीया मुख्यमंत्री जी ने एन0आर0एच0एम0 से जुड़े सभी पहलुओं की जांच सी0बी0आई0 से कराने का फैसला लिया, जिस पर मा0 उच्च न्यायालय ने अपनी मोहर लगा दी। इसके अलावा एन0आर0एच0एम0 के तहत व्यय की गयी समस्त धनराशि का स्पेशल आॅडिट भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सी0ए0जी0) से कराने का निर्णय भी लिया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मालूम होना चाहिए कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन भारत सरकार की योजना है और इसका संचालन केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के आधार पर किया जाता है। इसके तहत सभी कार्ययोजनाओं की वित्तीय स्वीकृतियां केन्द्र सरकार द्वारा परियोजनावार प्रदान की जाती हैं, और इनके क्रियान्वयन का नियमित रूप से अनुश्रवण भी भारत सरकार द्वारा भी किया जाता है। उन्होंने बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी को समीक्षा के दौरान राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में कुछ खामियां नजर आयीं थी। अतः इस योजना के कार्यान्वयन में हर स्तर पर पारदर्शिता बरतने के उददेश्य से उन्होंने इसमें कुछ सुधारात्मक उपाय करने के निर्देश दिये थे, जिसके अनुपालन में राज्य सरकार ने कई सुधार लागू किए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in