Categorized | लखनऊ.

माननीया मुख्यमंत्री जी ने मुम्बई पर आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निन्दा की

Posted on 14 July 2011 by admin

सभी पार्टियों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आंतकवाद की समस्या का स्थायी हल निकालने के लिए हर सम्भव प्रयास करना चाहिए-माननीया मुख्यमंत्री जी

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री एवं बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी ने देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में हुए सीरियल ब्लास्ट की घोर निन्दा की है। उन्होंने इस घटना में हताहत लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बी0एस0पी0 की माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार को देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए आतंकवाद एवं इस प्रकार की गतिविधियों को समाप्त करने के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी पार्टियों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर आंतकवाद की समस्या का स्थायी हल निकाला जाना चाहिए।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कल की घटना पर कांग्रेस पार्टी के एक पदाधिकारी द्वारा दिये गये बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे हमले होते रहते हैं तथा ऐसे हमलों को पूरी तरह रोकना सम्भव नहीं एवं इस घटना की तुलना इराक और अफगानिस्तान से की थी, को दुर्भाग्यपूर्ण एवं गैरजिम्मेदाराना बताया है। उन्होंने कहा कि संकट के समय में इस प्रकार की टिप्पणियों से जनता का मनोबल गिरता है। उन्होंने कहा कि लोगों को ढांढस बधाने और उनका भरोसा कायम करने के लिए इस प्रकार की बयानबाजी नहीं की जानी चाहिए। उन्हांेने कहा कि आतंकवाद की घटनाओं को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी गम्भीर नहीं हैं और ऐसे नाजुक समय पर सतही बयान-बाजी करके मृतकों के परिजनों और घायलों के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उन पर नमक झिड़कने का कार्य कर रहे हैं।

बी0एस0पी0 की माननीया राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि देश में फैल रहे आतंकवाद की रोकथाम के लिए उसके मुख्य कारणों की तह में जाना जरूरी है। उन्हांेने कहा कि आतंकवाद को समाप्त करने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति की जरूरत है, जिसका केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार के पास अभाव है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के लिए सभी दलों को आमंत्रित करके विस्तार से चर्चा करने के बाद सर्वसम्मति से कोई निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने केन्द्र सरकार से अपने खुफिया तंत्र को और ज्यादा सक्षम और प्रभावी बनाने पर तत्काल ध्यान देने को कहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in