Categorized | लखनऊ.

इस समय उत्तर प्रदेश सहित पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है

Posted on 24 June 2011 by admin

lucknow-pix-june-23-dpfa-11भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाक अधिकृत काश्मीर में अपना अड्डा बना रहे तालिबानी भारत की सुरक्षा के लिए गम्भीर खतरा बन सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मांग की कि वह इस मसले पर अमेरिका से बातचीत कर उसे अवगत कराए कि अभी अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना को हटाए जाने का सही वक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश सहित पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। श्री सिह आज डा0 श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ के निरालानगर स्थित माधव सभागार में पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री सिंह ने कहा कि उ0प्र0 में भय व दहशत का वातावरण है। महिलाओं की इज्जत आबरू महिला मुख्यमंत्री के राज में लूटी जा रही है। गरीबों के स्वास्थ्य के लिए आवंटित धन की लूट की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्चस्तर पर बैठे लोगों ने राजधानी में दो-दो सी0एम0ओ0 की हत्याएं करा डाली और अब अपनी कारगुजारियों को छिपाने के लिए डिप्टी सी0एम0ओ0 की जेल के भीतर ही हत्या करा डाली गई। उन्होंने प्रश्न किया कि यदि डिप्टी सीएमओ ने आत्महत्या की थी तो उनके शरीर पर जख्म क्यों हैं ? श्री सिंह ने कहा कि हम डिप्टी सी0एम0ओ0 के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए  हर कदम पर उनका साथ देंगे। भाजपा इस पूरे मसले पर चुप नहीं बैठेगी और इन्साफ लेकर रहेगी। उन्होंने मांग की कि डा0 सचान हत्याकाण्ड की जांच सी0बी0आई0 से कराई जाए। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उ0प्र0 में कानून व्यवस्था ठप्प हो गई है। कई सरकारी अधिकारी आत्महत्या कर चुके हैं। रक्षक ही भक्षक की भूमिका में आ गए हैं। सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। शासन की दहशत समाप्त हो गई है। पूरे प्रदेश में भय का वातावरण व्याप्त है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह बसपा सरकार के आतंक व भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना संघर्ष तेज कर जनहित की लड़ाई में आगे आएं।

उन्होंने केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार को देश के इतिहास की सबसे भ्रष्टतम सरकार बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ व विदेशों में जमा काले धन की वापसी की मांग को लेकर सत्याग्रह कर रहे बाबा रामेदव व उनके समर्थकों पर आधी रात में अपनी ताकत का उपयोग कर बल प्रयोग करवाने वाली जनता के मौलिक अधिकारों का हनन किया है।

lucknow-pix-june-23-dpfa-12उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में कामन वेल्थ, 2 जी-स्पेक्ट्रम व आदर्श सोसाइटी जैसे घोटाले सामने आए हैं और उसके मंत्री व नेताओं को जेल में जाना पड़ा है। श्री सिंह ने प्रश्न किया आंखिर विदेशों में जमा काले धन की वापसी के लिए यूपीए सरकार क्या कदम उठा रही है। श्री सिंह ने कहा भ्रष्टाचार व काले धन के मुद्दे पर भाजपा संसद नहीं चलने देगी।

श्री सिंह ने प्रधानमंत्री मनमोहन से सिंह से मांग की कि विदेशों में जमा काले धन को राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित करते हुए सरकार काले धन की वापसी के लिए क्या कार्य योजना तैयार कर रही है उस पर एक श्वेत पत्र जारी करें।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने डा0 श्यामाप्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि हम ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता हैं जिसके संस्थापक ने भारत में एकता व अखण्डता के लिए अपना बलिदान दिया था। स्वतंत्र भारत में काश्मीर में जाने के लिए लागू परमिट व्यवस्था का सर्वप्रथम विरोध करने वाले डा0 मुखर्जी ही थे। आज आजादी के 63 वर्ष बीत जाने के बावजूद जम्मू काश्मीर यक्ष प्रश्न बना हुआ है ? उन्होंने काश्मीर समस्या के लिए कांगे्रस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश में सबसे लम्बे समय तक सत्तारूढ़ रहने वाली कांगे्रस सरकारों के ढुलमुल रवैये व कमजोर इच्छा शक्ति ने काश्मीर समस्या को और जटिल बनाया है। उन्होंने कहा है कि काश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और उस पर कब्जे की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, महापौर डा0 दिनेश शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मंत्री आशुतोश टण्डन गोपाल, गोमती यादव, प्रदेश प्रवक्ता सदस्य विधान परिषद हृदय नारायण दीक्षित, बद्रीप्रसाद अवस्थी, विधायक सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्ता, सुरेश श्रीवास्तव, जयपाल सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा, वीरेन्द्र तिवारी, महानगर अध्यक्ष प्रदीप भार्गव, महामंत्री मान सिंह, राजीव मिश्र, हीरो बाजपेई व अमित पुरी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in