Categorized | Companies

नोकिया की ट्विन पेषकष - ’मेड इन इंडिया‘ डूएल सिम फोन

Posted on 23 June 2011 by admin

नोकिया C2-00 डूएल सिम इंटरनेट और नोकिया X1-01 डूएल सिम म्युज़िक फोन
रचेंगे प्रवेष स्तर के बाजार में नए मानक

रायपुर - नोकिया ने आज यहां अपने दो नए स्टाइलिष, किफायती हैंडसेट नोकिया ब्2.00 डूएल सिम इंटरनेट और नोकिया ग्1.01  डूएल सिम म्युज़िक फोन भारतीय बाजार में उतारने की घोशणा की है। नोकिया ने कुछ हफ्तों के लिए डिजिटल और रेडियो अभियान चलाया जिसमें षहर के जुड़वाओं को नए नोकिया डूएल सिम फोन लाॅन्च करने और एक दिन के लिए नोकिया का ब्रांड एम्बैसडर बनने के लिए आमंत्रित किया।

nokia-dual-sim-launch-by-twins-in-raipurभारत में निर्मित ये दोनों हैंडसेट नोकिया की चेन्नई स्थित फैक्टरी में तैयार किए गए हैं और इन दोनों माॅडलों पर आसानी से सिम कार्डों के बीच अदला-बदली करने की सुविधा है और वो भी फोन की खूबियों या मस्ती से समझौता किए बगैर! भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इन नए हैंडसेटों ने आविश्कारिता और ग्राहकों की सुविधा, इंटरनेट ब्राउज़िंग तथा मनोरंजन जरूरतों को पूरा करने संबंधी नए मानक रचे हैं।

ये दोनों फोन स्मार्ट मल्टीपल सिम मैनेजमेंट की पेषकष करते हैं जिनमें ईज़ी स्वैप, अपने वर्ग में सबसे अधिक एक्सपैंडेबल मेमरी क्षमता ( Nokia C2-00 की 32 जीबी) और बेहतर म्युज़िक क्षमताएं (नोकिया X1-01 में 106phon की जबर्दस्त क्षमता वाले इन-बिल्ट लाउडस्पीकर) हैं। इसके अलावा, नोकिया C2-00 डूएल सिम इंटरनेट और नोकिया X1-01 बेहद आकर्शक और सुविधाजनक कीमत पर उपलब्ध हैं और ये डूएल सिम कार्यप्रणाली के साथ नोकिया मल्टीमीडिया फोन की ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हैं।

इन दोनों नए फोन के लाॅन्च के मौके पर श्री नबेन्दु रे, क्षेत्रीय महाप्रबंधक, नोकिया इंडिया ने कहा, ’’नोकिया में हम अपने ग्राहकों के नज़दीकी बनाए रखने और उनकी बदलती जरूरतों तथा आकांक्षाओं के अनुरूप उत्पादों को पेष करने में यकीन रखते हैं। हमें अपनी चेन्नई फैक्टरी में नोकिया के नवीनतम डूएल सिम फोन - नोकिया C2-00 डूएल सिम इंटरनेट और नोकिया X1-01 फोन का निर्माण करते हुए खुषी महसूस हो रही है। नोकिया C2-00 डूएल सिम इंटरनेट और नोकिया X1-01 फोन गुणवत्ता संबंधी नोकिया के कड़े मानकों की कसौटियों पर खरे उतरते हैं और साथ ही प्रवेष स्तर के डूएल सिम वर्ग में मोबाइल इंटरनेट तथा म्युज़िक श्रेणी में भी ये नए मानक रच रहे हैं।‘‘

ये दोनों इन्ट्यूटिव डिवाइस हैं जो अधिकतम पांच अलग-अलग सिम कार्डों की सैटिंग्स को याद रखने में सक्षम है। इन दोनों हैंडसेटों में नोकिया लाइफ टूल्स समेत नोकिया की आविश्कारी सेवाओं का संगम कराया गया है जिनकी बदौलत ग्राहकों को हैल्थकेयर, कृशि, षिक्षा तथा मनोरंजन जैसे क्षेत्रों की सूचनाएं प्राप्त होती हैं। नोकिया X1-01 में नोकिया मनी की भी पेषकष की गई है जो प्रवेष स्तर के ग्राहकों के लिए वित्तीय आजादी की सुविधा दिलाती है।

नोकिया C2-00
नोकिया C2-00 पहला डूएल सिम फोन है जिसमें ईज़ी स्वैप की सुविधा समायी है और जो ग्राहकों को फोन बंद किए बगैर या बिना बैटरी हटाए ही सिम कार्डों को बदलने की सुविधा देती है। आपको बस फोन के साइड में लगे सिम डोर को खोलना भर होता है और वहां से आसानी से आप सिम-कार्डों की अदला-बदली कर सकते हैं। नोकिया C2-00 यूज़र्स किसी भी सिम कार्ड से इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं, ईमेल देख सकते हैं और इंस्टैंट मैसेजिंग का आनंद उठा सकते हैं। इस पर इंटरनेट ब्राउज़िंग का अनुभव बाजार में उपलब्ध अन्य प्रतिस्पर्धी डूएल सिम उत्पादों के मुकाबले कहीं बेहतर होता है और इसी तरह एक्सपैंडेबल मेमरी सपोर्ट भी। 32 जीबी की जोरदार क्षमता के साथ पेष नोकिया C2-00 की बदौलत आप हजारों फोटो, वीडियो तथा म्युज़िक फाइलों को हर वक्त अपने साथ रख सकते हैं और यह आपको भारतीय बाजार में इस कीमत पर सबसे अधिक एक्सपैंडेबल मेमरी क्षमता का लाभ दिलाता है। इन्ट्यूटिव C2-00 पांच अलग-अलग सिम कार्डों की सैटिंग्स को याद रख सकता है।

नोकिया X1-01
मनोरंजन के साथ-साथ एकाधिक सिम कार्ड रखने की ग्राहकों की जरूरतों के मद्देनज़र नोकिया ने अपना पहला डूएल सिम म्युज़िक फोन ग्1.01 पेष किया है जो लाउड म्युज़िक तथा षानदार म्युज़िक सुविधा के साथ आता है और ग्राहकों को इससे बेहतरीन संगीत अनुभव हासिल होता है। इसमें जंबो बैटरी लगायी है जो 36 घंटे तक निरंतर म्युज़िक प्लेबैक सुनिष्चित करता है और इस तरह मिलता है देर तक संगीत का अद्भुत अनुभव। भारतीय जनता की स्थानीय जरूरतों और आकांक्षाओं को भांपने के बाद नोकिया ने महसूस किया कि देष के कई भागों में फोन में सुरक्षित संगीत एक साझा अनुभव का हिस्सा बनता है। यही वजह है कि इस फोन के इन-बिल्ट लाउडस्पीकर 106चीवद पर ’लाउड और कलीयर‘ हैं। नोकिया ग्1.01 की 16जीबी मेमरी क्षमता के चलते आप इस पर हजारों गानों को स्टोर और षफल कर सकते हैं और इन्हें ऐसे लाउडस्पीकर पर भी सुन सकते हैं जो नोकिया द्वारा पेष सबसे तेज और स्पश्ट आवाज़ दिलाने वाला है। इसके नए तथा प्लेफुल म्युज़िक प्लेयर पर संगीत का अनुभव और भी बढ़ जाता है। इस प्लेयर पर ग्राहकों को गाने सुनते समय अपने मनपसंद गानों को चुनने और उन्हें पसंदीदा गानों की प्लेलिस्ट में षामिल करने का भी मौका मिलता है। इस डिवाइस से ग्राहकों को अपने डूएल सिम अनुभव को पर्सनलाइज़ करने की पूरी आजादी मिलती है और वे अपना सिम नाम दर्ज करने के अलावा काॅल अथवा एसएमएस सैटिंग्स, लोगो, रिंगटोन या म्युज़िक आदि को भी पर्सनलाइज़ कर सकते हैं। यह पांच अलग-अलग सिम कार्डों तक की सैटिंग्स को याद रख सकता है। इसमें आविश्कारी ’काॅस्ट ट्रैकर‘ भी लगाया गया है जो आपको काॅल पर होने वाले खर्च को नियंत्रित रखने में मदद करता है।

नोकिया के बारे में
नोकिया में हम लोगों को परस्पर संपर्क में बने रहने की सुविधा दिलाने के लिए वचनबद्ध हैं। हम उन्नत टैक्नोलाॅजी का मेल निजी सेवाओं से कराते हुए लोगों को उन तमाम सेवाओं के नज़दीक बनाए रखते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं। हर दिन, नोकिया उपकरण की मदद से, जिनमें मोबाइल फोन से लेकर उन्नत स्मार्टफोन और जोरदार कार्यक्षमता वाले मोबाइल कंप्यूटर षामिल हैं, 1.3 अरब लोगों से अधिक लोग परस्पर संपर्क में रहते हैं। आज नोकिया अपने उपकरणों का मेल Ovi (www.ovi.com) जैसी आविश्कारी सेवाओं की बदौलत म्युज़िक, मैप्स, एॅप्स, ईमेल आदि से करा रहे हैं। हम नैवटैक ( NAVTEQ) से व्यापक डिजीटल मैपिंग और नेवीगेषन सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं जबकि नोकिया सीमेंस दुनियाभर के संचार नेटवर्कों के लिए उपकरण, सेवाएं तथा समाधान उपलब्ध करा रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in