Categorized | आगरा

तहसील दिवस फतेहाबाद में जिलाधिकारी ने जनसमस्याएं सुनी

Posted on 21 June 2011 by admin

14 ग्रामों में राजकीय नलकूप, हैण्डपम्प आदि को मौके पर जांच हेतु अधिकारी भेजे

जिलाधिकारी अजय चैहान ने आज फतेबाद में आयोजित तहसील दिवस में जन समस्याओं की सुनवाई की और अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्धारित समय में शिकायतों का निस्तारण कर शिकायत कत्र्ता को भी अवगत करायें। उन्होंनें राजकीय नलकूलों तथा पेयजल के सम्बन्ध में शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए 14 ग्रामों में अलग-अलग अधिकारियों को नलकूप ,हैण्डपम्प, पानी की टंकी की स्थिति की जांच करने हेतु भेजा। घरेलु गैस की आपूर्ति में शिकायतों पर उन्होंने धारा 3/7 के अन्तर्गत कार्यवाही के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने आवेदन कत्र्ताओं की व्यक्तिगत रूप से सुनवाई की और सम्बन्धित अधिकारियों को बुलाकर प्रभावी और परिणाम परक निस्तारण के निर्देश  दिये। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर भी तहसील दिवसों के प्रकरणों की समीक्षा की जाती है। उन्होंनें गत तहसील दिवसों में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की विभागवार समीक्षा की । उन्होंनंे कहा निस्तारण के उपरान्त निस्तारण की कार्यवाही का विवरण भी इन्टरनेट पर डाले।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि गर्मी के मौसम को देखते हुए जल निगम के अभियन्ता क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर हैण्डपम्पों की माइनर रिपेयरिंग  ग्राम सभा से करायें और रिवोर आदि कार्य तत्परता से करायें। उन्होंने ग्राम सभा की भूमि तथा चकरोड पर कब्जों की शिकायतों पर अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त टीमें मौके पर जाकर निस्तारण करायें। महामाया गरीब बालिका आर्शीवाद योजना, पंेशन हेतु आवेदनों तथा लाभार्थिपरक अन्य योजनाओं के सम्बन्ध में प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर जांच कर एक सप्ताह में लाभार्थी को सूचित करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने ग्राम भीकनपुर, मेवलीकलां,रूपपुर, नगला सूरजभान, बडौबरा खुर्द, सिकतरा बुधवापुर, पट्टी शेखपुर, रोहीखास, बडौबरा कलां, लखुरानी, सेवला, गौरवा, धनौला कलां, नगला पाटा तथा अजनेरा में अलग-अलग राजपत्रित अधिकारियों को भेजकर राजकीय नलकूपों, पानी की टंकी, हैण्डपम्पों की स्थिति आदि की जांच हेतु मौके पर भेजा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राजकुमार श्रीवास्तव , उप जिलाधिकारी फतेहाबाद राजेश कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 रामरतन एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in