Categorized | लखनऊ.

बी0एस0पी0 को सत्ता में लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करें

Posted on 29 May 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री एवं बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी दिनांक 29 मई, 2011 को दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ के सेक्टर-25 के रैली ग्राउन्ड मैदान में बी0एस0पी0 द्वारा आयोजित एक-दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करेंगी। इस महासम्मेलन में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमांचल प्रदेश, तथा जम्मू कश्मीर के राज्य स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के लाखों कार्यकर्ता तथा छोटे-बड़े पदाधिकारी भाग ले रहे हंै।

माननीया मुख्यमंत्री जी इस सम्मेलन में चार राज्यों तथा चंडीगढ़ संघ क्षेत्र से आये कार्यकर्ताओं को बी0एस0पी0 की नीतियों, विचार धारा तथा कार्यक्रमों के आधार पर अनुसूचित जाति/जनजाति के साथ ही अन्य जातियों एवं सर्वसमाज को जोड़कर पार्टी का जनाधार बढ़ाने तथा संगठन को ग्रास-रूट लेविल पर मजबूत बनाने के लिए सन्देश देंगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को यह भी बताएंगी कि यदि उत्तर प्रदेश की तरह बी0एस0पी0 को इन राज्यों में भी सत्ता में लाना है तो, सर्वसमाज को बी0एस0पी0 के साथ जोड़ना होगा, उनको साथ लेकर चलना होगा। इसके लिए कैडर के आधार पर संगठन को तैयार करना होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सम्मेलन में पदाधिकारियों को यह भी सन्देश देंगी कि बी0एस0पी0 इस देश में गैर-बराबरी पर आधारित सामाजिक व्यवस्था में बदलाव लाकर समतामूलक समाज की स्थापना करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाये गये हैं। सर्वसमाज के लोगों को हर स्तर पर भागीदारी देकर उनका पूरा-पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही उत्तर प्रदेश में विभिन्न व्यवसायों में लगे लोगों तथा सर्वसमाज के हितों में अनेक फैसले भी लिए गये है। इनकी बेहतरी के हिसाब से नीतियां बनाई गई है और सरकार चलायी जा रही है। माननीया मुख्यमंत्री जी यह भी बताएंगी कि इन राज्यों (छवतर्जी वदम) के लोग भी इसी तरह के सभी काम चाहते हैं। इसे ध्यान में रख कर पार्टी कार्यकर्ता इन राज्यों में भी बी0एस0पी0 को सत्ता में लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करें।

माननीया मुख्यमंत्री जी इस सम्मेलन में यह भी निर्देश देंगी कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करके कार्यकर्ताओं को बी0एस0पी0 के बारे में बताया जाय तथा न बिकने वाला समाज बनाया जाय। इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों की साजिशों से सवाधान रहने की भी हिदायत देंगी। वे यह भी बताएंगी कि विरोधी दल बी0एस0पी0 की लोकप्रियता और बढ़ते जनाधार को देखकर उसे कमजोर करने के लिए कोई भी साजिश रच सकते है। माननीया मुख्यमंत्री जी चुनाव से पहले तथा बाद में विपक्षी दलों के प्रलोभन से सावधान रहने के लिए भी कार्यकर्ताओं से कहेंगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष इस सम्मेेलन में यह भी बतायेंगी कि चंडीगढ़ संघ क्षेत्र तथा पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर तथा हिमांचल प्रदेश की जनता उत्तर प्रदेश की तरह अपने यहां भी बदलाव चाहती हैं तथा बी0एस0पी0 को विकल्प के रूप में देख रही है। इसलिए कार्यकर्ता बी0एस0पी0 कैडर को मजबूत करके बी0एस0पी0 को सत्ता में लाने के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं।

उल्लेखनीय है कि हिमांचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब तथा जम्मू कश्मीर में बी0एस0पी0 तेजी से बढ़ रही है। पिछलें चुनावों में इन प्रदेशों में बी0एस0पी0 के जनाधार का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ा है। अनुसूचित जाति/जनजाति के साथ ही अन्य पिछड़़ा वर्ग, धार्मिक अल्पसंख्यकों सहित सर्वसमाज के सभी वर्गाें के लोगों द्वारा बड़ी तादाद में बी0एस0पी0 से जुड़ने के कारण इन राज्यों में माननीया मुख्यमंत्री जी की रैलियों/जनसभाओं में भारी संख्या में लोग आए हंै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in