Categorized | लखनऊ.

कांग्रेस पार्टी भट्टा परसौल की घटना का इस्तेमाल अपने राजनैतिक इरादों के लिए कर रही है

Posted on 23 May 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने केन्द्र सरकार द्वारा भट्टा परसौल प्रकरण में आज घोषित किये गये मुआवजे को राजनीतिक ड्रामेबाजी बताया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस कदम से अब यह बिल्कुल साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी भट्टा परसौल की घटना का इस्तेमाल अपने राजनैतिक इरादों के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को यह बताना चाहिए कि उसे अगर मुआवजा ही देना था तो उसने इस प्रकरण में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के आश्रितों तथा घायल कर्मचारियों को नजर अंदाज क्यों किया.

प्रवक्ता ने कहा कि गत दिवस माननीया मुख्यमंत्री जी ने जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर को निर्देश दिये थे कि वे स्वयं भट्टा परसौल गांव जाकर गरीब किसानों का जो नुकसान हुआ हैए उसकी भरपाई के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठायें। इसके अलावा उन्होंने यह भी निर्देेश दिये थे कि गांव के जिन लोगों को आवश्यकता हैए उनके इलाज का तत्काल प्रबन्ध किया जाये। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी ने कल गांव का व्यापक भ्रमण कर माननीया मुख्यमंत्री जी को निर्देशों के अनुरूप तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश के बाद ही केन्द्र सरकार को भट्टा परसौल का खयाल आया।

प्रवक्ता ने कहा कि सभी जानते हैं कि भट्टा परसौल प्रकरण का भूमि अधिग्रहण अथवा मुआवजे से कोई लेना.देना नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी के लोग लगातार इस मामले में जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह किसान आन्दोलन था तो इसमें अवैध हथियारों एवं कट्टे आदि का खुलकर प्रयोग कैसे हुआ। उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी अराजक तत्व के जरिये इस घटना की आड़ में पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था को खराब करना चाहते थे और ऐसे लोग अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए इस घटना को किसानों के मुआवजे से जोड़कर झूठा प्रचार कर रहे हैं। केन्द्र सरकार द्वारा आज लिया गया फैसला कांग्रेस पार्टी की इसी सोच का नवीनतम उदाहरण है।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आल इण्डिया डेमोके्रेटिक वूमेन एसोसिएशन ;एडवाद्ध के निष्पक्ष नजरिये से सबक लेना चाहिए। संस्था ने इस बात से इन्कार किया है कि किसी महिला के साथ बलात्कार हुआ या कोई भी व्यक्ति गांव से लापता है। संस्था ने किसी को गांव में जलाये जाने से भी इन्कार किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस पार्टी की एजेन्सी के रूप में काम करते हुए भट्टा परसौल मामले में कांग्रेसी नेता द्वारा लगाये गये झूठे आरोपों की गलत ढंग से पुष्टि करने का काम किया थाए जो न केवल निन्दनीय है बल्कि महिलाओं की हितों की रक्षा के लिए जिम्मेदार संस्था द्वारा उनकी इज्जत से खिलवाड़ करने जैसा भी है। उन्होंने कहा कि आज उसी क्षेत्र में एडवा की पदाधिकारियों के भ्रमण करने पर गांव की सभी महिलाओं ने बलात्कार होने की बात से साफ इन्कार किया। इसके अलावा गांव वालों ने इस संस्था को यह भी बताया कि उनके गांव से कोई भी व्यक्ति लापता नहीं है। उन्होंने कहा कि भट्टा परसौल की महिलाओं द्वारा एडवा को दी गयी जानकारी से स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकरण में गलत बयानबाजी करके राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि भट्टा परसौल में स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो गयी थी।  कहीं कोई समस्या नहीं थीए इसीलिए राज्य सरकार ने वहां से धारा.144 भी हटा लिया था। इसके बाद कांग्रेस पार्टी के नेता वहां जाकर वहां की स्थिति को खराब करने की कोशिश की। कांग्रेस के यही लोग पहले वहां 74 लोगों के मारे जाने की बात कहीए लेकिन राज्य सरकार द्वारा जांच कराने के बाद उनकी बात झूठ निकली। इन्हीं लोगों ने यहां की महिलाओं के साथ बलात्कार जैसे घिनौने आरोप भी लगाए लेकिन कांग्रेस के नेताओं के यह आरोप भी असत्य एवं झूठे पाये गय इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी इस घटना से राजनैतिक फायदा लेने के इरादे से बार.बार ऐसा कदम उठा रही हैए ताकि यह प्रकरण जिंदा रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के इन इरादों से साफ जाहिर है कि ये लोग अराजक तत्वों माफियाओं एवं गुण्डों को लाभ पहुंचा रहे हैं।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि भट्टा परसौल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अराजक तत्वों द्वारा की गयी हिंसा व गोली बारी से दो पुलिसकर्मी मारे गये तथा काफी संख्या में पुलिसकर्मी घायल भी हुए। इसके अलावा जिलाधिकारी के पैर में गोली मारी गयी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी उपद्रवियों की हिंसा के शिकार हुए। ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री जी द्वारा घोषित किये गये मुआवजे से अराजक तत्वों का मनोबल तो बढ़ेगाए लेकिन कर्तव्यनिष्ठ सरकारी अधिकारी व कर्मचारी हतोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को अपना कार्य राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित हुए बगैर करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in