Categorized | लखनऊ.

टी एल सी पर मनाइये इस साल की सबसे बड़ी शादी का जश्न द रायल वैडिंगः विलियम एंड केट

Posted on 30 April 2011 by admin

टी एल सी पर रविवार, 1 मई को रात 9.00 बजे एक विशेष कार्यक्रम

लखनऊ, डिस्कवरी नैटवक्र्स एशिया-पैसिफिक के लाइफ स्टाइल चैनल टी एल सी ;ज्स्ब्द्ध पर देखिए रविवार, 1 मई को रात 9 बजे दो घंटे का एक विशेष कार्यक्रम द राॅयल वैडिंगः विलियम एंड केट, जिसमें प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन की शादी के जश्ने के साथ-साथ विवाह समारोह के पलों को फिर से पेश किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शाही शादी के यादगार पलों की प्रस्तुति के साथ-साथ उसके विशिष्ट अंशों को भी शामिल किया जा रहा है।
द राॅयल वैडिंगः विलियम एंड केट कार्यक्रम में विवाह समारोह और इसकी शोभा यात्रा के सबसे नामवर पलों की प्रस्तुति फिर से की जाएगी जो दर्शकों को लंदन ले जाएगी। वहां वे केट को प्रिंस विलियम के साथ शादी की कसमें खाते हुए देखेंगे। शादी के इस प्रसारण की मेजबानी टी एल सी के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रस्तोता व्हाॅट नाॅट टु वियर की क्लिंटन कैली, से यस टु ड्रैस की वैंडी फिनोली और अमांडा बिरम करेंगे जो इस बेहद विशिष्ट मौके के बारे में अपने अनूठे नजरियों को टी एल सी के दर्शकों के साथ बांटेंगे।
इस कार्यक्रम के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, राजीव बख्शी, वाइस प्रैजिडैंट - मार्केटिंग, भारत, डिस्कवरी नैटवक्र्स एशिया-पैसिफिक ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम दुनिया की सबसे चिर प्रतिक्षित शादी को भारतीय दर्शकों तक पहुंचा रहे हैं। चैनल अपने दर्शकों को एक शाही अनुभव उपलब्ध कराने के साथ-साथ उस रोमांच और कार्यवाई से भी रूबरू कराएगा जो इस विशिष्ट अवसर के साथ जुड़े हुए हैं। टी एल सी दर्शकों की उम्मीदों से आगे बढ़ते लगातार नए-नए और महत्वाकांक्षी कार्यक्रम पेश करता रहता है और ये कार्यक्रम द राॅयल वैडिंगः विलियम एंड केट भी ऐसे ही अतिविशिष्ट कार्यक्रमों में से एक है।‘‘
टी एल सी ने 24 अप्रैल से 1 मई तक द रायल वैडिंगः विलियम एंड केट का जश्न मनाने के लिए आठ दिन के विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिनका समापन शुक्रवार, 29 अप्रैल को शादी के सीधे प्रसारण के साथ हुआ।
इस सीधे प्रसारण के साथ-साथ टी एल सी ने काउंट डाउन टु द राॅयल वैडिंग भी पेश किया ताकि शादी से पहले की तैयारियों के बारे में सामयिक और अंतरंग जानकारियां मिल सकें। इसमें एक विशेष राउंड टेबल विचार-विमर्श भी शामिल था जिसमें से यस टु द ड्रैस की वैंडी फिनोली, शाही विशेषज्ञ और कुछ मशहूर मेहमान भी शामिल थे।
द रायल वैडिंगः विलियम एंड केट से जुड़े आठ दिन के कार्यक्रमों की पृष्ठभूमि:
द रायल वैडिंग: विलियम एंड केट से जुडे़ कुछ कार्यक्रमों में अतिविशिष्ट और पुरानी फुटेज तथा परिवार, करीबी मित्रों और शाही परिवार में रूचि रखने वाले लोगों के साक्षात्कार भी थे। ये विशेष कार्यक्रम इस प्रकार थे:
    रायली एस्टाउंडिंगः 30 डिफाइनिंग डेज आॅफ द मोनार्की में ब्रिटिश राजतंत्र के 30 बेहद विशेष पलों का खुलासा करने के साथ-साथ इस बात पर भी नजर डाली गई कि आखिर किस बात ने इस बेहद पुराने राजतंत्र को कामयाब बनाए रखा है।
    वाइल्ड अबाउट प्रिंस हैरी कार्यक्रम में प्रिंस विलियम के छोटे भाई पर ध्यान केन्द्रित किया गया क्योंकि अब वे दुनिया के सबसे योग्य कुंवारों की सूची में पहुंच गए हैं।
    चाल्र्स एंड डाएः वन्स अपाॅन ए टाइम कार्यक्रम में 20वीं सदी की सबसे अधिक देखी गई शादियों में से एक को प्रस्तुत किया गया और उन कम ज्ञात तथ्यों का खुलासा भी किया गया जिन्होंने प्रिंस चाल्र्स और लेडी डायना की परीलोक जैसी इस शादी को एक वास्तविकता बनाया।
    एक्स्ट्रीम रायल कलैक्शन्स कार्यक्रम में दर्शकों की मुलाकात शाही सामान का संग्रह करने वाले ब्रिटेन, अमरीका और आस्ट्रेलिया के सबसे विशिष्ट संग्रहकर्ताओं से हुई।
    मेकिंग आफ ए रायल वैडिंग कार्यक्रम में इस शादी से जुड़ी भव्यता पर एक अंतरंग नजर डाली गई।
    काउंटडाउन टु द रायल वैडिंग कार्यक्रम में एक बहुत ही खास राउंड टेबल विचार-विमर्श दिखाया गया जिसमें यस टु द ड्रैस की वैंडी फिनोली, शाही विशेषज्ञ और कुछ मशहूर मेहमान भी शामिल थे। कार्यक्रम में सुरक्षा से लेकर पोशाकों तक, देखरेख से लेकर भोजन तक पर नजर डाली गई। दर्शकों की मुलाकात दर्जियों, फोटोग्राफरों, शिल्पकारों, वैंडरों यहां तक कि शादी वाले दिन की तैयारी में जुटे शादी के मेहमानों से भी हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in