Categorized | Latest news, मेरठ

भाजपा की मेरठ में महासंग्राम रैली

Posted on 10 April 2011 by admin

dsc_0261केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार में कीर्तिमान स्थापित किया है। भाजपा ने ही केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर किया है। भाजपा का भ्रष्टाचार विरोधी अभियान जारी रहेगा। कमर तोड़ मंहगाई ने आमजन की कमर तोड़ दी है। इसके लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की नीतियां एवं भ्रष्टाचार जिम्मेदार है। भाजपा सत्ता में आई तो स्वीस बैंकों में जमा काला धन एक माह में देश में वापस लायेंगे। स्वीस बैंकों में कांगे्रस, सपा एवं बसपा के नेताओं का पैसा जमा होने के कारण ही वो स्वीस बैंक का पैसा वापस कराने में आना-कानी कर रही है।

dsc_0237भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी आज भाजपा द्वारा मेरठ में आयोजित ’महासंग्राम रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है। मंहगाई आसमान छूं रही है। उन्होंने कांगे्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया कि देश में 20 रू0 प्रति व्यक्ति औसत आय से गरीब आदमी अपना गुजारा कैसे करेगा ? इस देश में बर्तन माजने की मिट्टी मंहगी हो रही है लेकिन किसानों की पैदावार सस्ती हो रही है। बिजली की बड़ी समस्या से देश का विकास संभव नहीं है। श्री गडकरी ने कहा आज आम आदमी को तय करना है कि देश को किस दिशा में ले जाना है। बिना दृढ इच्छाशक्ति के देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 की मुख्यमंत्री मायावती ने जनता का जो पैसा मूर्तियाॅं बनवाने में लगा दिय है उससे यदि प्रदेश में कोल्डस्टोरेज का निर्माण करा दिया होता तो आज किसानांे का आलू सड़कों पर पड़ा नहीं होता। उन्होंने कहा कि देश में गुजरात का कृषि विकास दर 14प्रतिशत है जबकि उ0प्र0 में मात्र 3प्रतिशत विकास दर है। जातिवाद व साम्प्रदायिक राजनीति ने देश का बहुत बड़ा नुकसान किया है। तमाम घोटालों ने देश को कमजोर करने का काम किया है। श्री गडकरी ने कहा कि दिल्ली तथा लखनऊ में पूरा मायाजाल है। उ0प्र0 में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही है। घोेटालो, हत्या और बलात्कार में मंत्री फंसे हैं। बलात्कार और भ्रष्टाचार के कारण मंत्रियों को हटाया गया। विधायक जेल में हैं। ये है माया का मायाजाल।
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने महासंग्राम रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश भारी संकट से गुजर रहा है। आपने सपा और बसपा की सरकार देखी है, कांगे्रस जब से केन्द्र में आई है मंहगाई दिन दुना रात चैगुना बढ़ रही है इसके लिए केन्द्र के साथ-साथ सपा और बसपा भी बराबर के दोषी हैं क्योंकि ये दोनों दल कांगे्रस के केन्द्र सरकार के समर्थक दल हैं। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े नेताओं के भ्रष्टाचार के कारण ही आज मंहगाई आसमान छूं रही है। उन्होंने मंहगाई के लिए केन्द्र व उ0प्र0 सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। बीजेपी सरकार ने ही मंहगाई पर अंकुश लगाया था। उन्होंने कहा मैं बधाई देता हॅू अन्ना हजारे को जिन्होंने भ्रष्टाचार की आवाज को आगे बढ़ाने का काम किया। भ्रष्टाचार के विरूद्ध संसद से लेकर सड़कों तक भाजपा ने ही आवाज बुलन्द की है। अन्ना हजारे को लोगों का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वीस बैंकों में जमा काला धन वापस कराने में कांगे्रस,सपा, बसपा आना-कानी कर रहे हैं। क्योंकि इन्हीं दल के नेताआंे का वहां पैसा जमा है। केन्द्र में भाजपा की सरकार सत्तारूढ़ होते ही भाजपा एक माह में विदेशों में जमा काला धन वापस लाएगी। गेहॅंू का समर्थन मूल्य 1100 रू0 के स्थान पर 1300 रू0 तथा गन्ने का मूल्य 350 रू0 करने का आश्वास दिया। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा के सत्तारूढ होने पर किसानों को 3 प्रतिशत ब्याज की दर से ऋण उपलब्ध कराया जायेगा।

dsc_0236भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के चुनाव अभियान समिति के संयोजक कलराज मिश्र ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम व किसानों की धरती मेरठ से भाजपा ने ’महासंग्राम रैली’ की शुरूआत की है। उ0प्र0 भ्रष्टाचार का प्रदेश बन गया है। भाजपा ने उ0प्र0 सरकार के 100 घोटालों की पोल खोली है और जनता में रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रदेश में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में भ्रष्टाचार के कारण 2-2 सी0एम0ओ0 की हत्या हो गई है। भाजपा ने जब दबाव बनाया तभी प्रदेश की मुखिया ने दो वरिष्ठ मंत्रियों की विदाई की। प्रदेश में जंगलराज है, दलितों पर अत्याचार बढ़ रहा है। दलित एवं महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं हेै। किसानों का बकाया धन नहीं मिल पा रहा है। किसान तबाह हो रहा है। बीएसपी प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ाने का काम करते हुए अकूत सम्पत्ति अर्जित की है। श्री मिश्र ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर बसपा की अकूत सम्पत्ति को राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित करेगी और मुख्यमंत्री को जेल जाना होगा।

भाजपा के तेजस्वी एवं लोकप्रिय प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने अपने सारगर्भित संबोेधन में कहा कि प्रदेश में अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। लूट, बलात्कार, हत्याओं ने प्रदेश में त्राहि-त्राहि मचा रखी है। सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है। प्रदेश में माफियाओं का राज है। श्री शाही ने कहा कि नोयडा,ग्रेटर नोयडा, जमुना एक्सपे्रस वे में भारी पैसा लेकर भूखण्ड आवंटित किया जा रहा है। भाजपा ने बसपा सरकार के 100 घोटालों की एफ0आई0आर0 दस्तावेजी सबूतों के साथ जनता के सामने रखी है। इन भ्रष्टाचारों की पुष्टि मायावती सरकार द्वारा 2 वरिष्ठ मंत्रियों के हटाने से हो गई है। स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग में बढ़ते भ्रष्टाचार के कारण ही दो सी0एम0ओ0 की हत्या हो गई है। भाजपा के दबाव एवं सी0बी0आई0 से बचने के लिए माया सरकार ने दो वरिष्ठ मंत्रियों को हटा दिया तथा अनेक अधिकारियों को स्थानान्तरिक किया। श्री शाही ने कहा कि उ0प्र0 का भविष्य बदलने का कार्य भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने बढ़ती हुई मंहगाई के लिए केन्द्र की कांगे्रस सरकार के साथ ही उसके समर्थक सपा और बसपा को ठहराया। श्री शाही ने कहा कि मेरठ की धरती पर आज इस रैली ने सन् 1857 की क्रांतिकारियों की याद ताजा कर दी।

dsc_0317भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि देश में बढ़ते भ्रष्टाचार ने आज अन्ना हजारे को जिनको आमजन का समर्थन भी मिल रहा है अनशन पर बैठने को मजबूर कर दिया। भाजपा लगातार केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचारों को उजागर कर रही है। देश में भाजपा ही ऐसा दल है जो भ्रष्टाचार, आतंकवाद, मंहगाई के विरूद्ध संसद से लेकर सड़कों तक संघर्ष कर रही है। रैली में राष्ट्रीय मंत्री किरीट सोमैया, अशोक प्रधान, संतोष गंगवार, राष्ट्रीय प्रवक्ता रामनाथ कोंविद, निवेश प्रकोष्ठ के संयोजक अरूण सिंह, किसान मोर्चा के सतपाल मलिक, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, रामनरेश अग्निहात्री, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश कुमार, प्रदेशउपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, वीरेन्द्र सिंह सिरोही, लज्जारानी गर्ग, प्रदेश मंत्री कविता चैधरी, अशोक कटारिया, यशवंत सैनी, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरीशचन्द्र श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रवक्ता रूप चैधरी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी एस0पी0 सिंह, सहप्रवक्ता आलोक सिसोदिया प्रमुख रूप से  रैली में उपस्थित थे। मेरठ के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्यप्रकाश अग्रवाल एवं संचालन प्रदेश के उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत बाजपेई ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in