Categorized | लखनऊ.

प्रदेश में भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर है

Posted on 08 March 2011 by admin

उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त की जांच में प्रदेश सरकार के कई मन्त्री, पूर्व मन्त्री, बसपा विधायक सहित दर्जनों नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत अध्यक्ष के दोषी पाये जाने से यह सिद्ध हो गया है कि प्रदेश की मायावती सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है और भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही करने के बजाय उन्हें पूरी तरह प्रश्रय दे रही है।

उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त ने जिस तरह प्रदेश के महामहिम राज्यपाल से मिलकर बसपा के मन्त्रियों, विधायकों तथा स्थानीय निकाय के अध्यक्षों द्वारा किये गये भ्रष्टाचार, जिसकी विवेचना खुद लोकायुक्त ने की, उसकी विस्तृत रिपोर्ट से बसपा सरकार की कलई खुल गई है। लोकायुक्त जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठे व्यक्ति ने स्वयं स्वीकार किया है कि प्रदेश में भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर है और तमाम मामलों की विस्तृत जांच एवं सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई, शर्मनाक है।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर संगठित रूप से आर्थिक अपराध हो रहे हैं, कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है, अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। मनी-माफिया और मसल्स के फार्मूले पर बसपा सरकार चल रही है, यही कारण है कि बालू, गिट्टी, मौरंग, पत्थर सहित तमाम अवैध कारोबार फलफूल रहे हैं तथा अपराधों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। प्रदेश सरकार की निरंकुशता का आलम यह है कि न्याय पाने के लिए बार-बार लोगों को न्यायालय की शरण में जाना पड़ रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रवक्ता ने कहा कि जहां केन्द्र सरकार भ्रष्टाचार से निपटने के लिए कमर कसकर दोषियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है वहीं प्रदेश की बसपा सरकार जिस तरह से उ0प्र0 सरकार में संवैधानिक पदों पर बैठे हुए व्यक्तियों द्वारा शिकायतों की बार-बार जांच एवं कार्यवाही करने की अनुसंशा किये जाने के बाद भी आंखे मून्दे हुए है, अपराधियों और भ्रष्टाचारियेां पर कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है इससे ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं इसके पीछे प्रदेश सरकार की भूमिका है, और उसका संरक्षण है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि जिस प्रकार लोकतंात्रिक मूल्यों का बसपा सरकार हनन कर रही है और संवैधानिक पदों की अवहेलना कर रही है और संवैधानिक संस्थाओं को पंगु बनाने का कुित्सत प्रयास कर रही हैं, यह लोकतन्त्र के लिए खतरा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in