Categorized | लखनऊ.

स्त्रियों व पुरुषों के बीच भारत का सबसे बड़ा युद्ध: `बिन्दास दादागीरी 4´

Posted on 14 January 2011 by admin

जहां पर एक मात्र नियम है `लड़कियों को चित्त करो´ तथा `लड़कों को मारो´

dsc_0071एक साथ ढेर सारी चरचराहट……झटके… शक्ति…..वीरता और आह का दर्शन होने वाला है । सात सनसनाती सुन्दरियां बनाम सात जीवट मर्द - पसीने, रक्त और जोश के साथ एक दूसरे से मुकाबला करते नज़र आयेंगे। या तो मदोंZ की बिग्रेड जीतेगी अथवा सुन्दरियों की बटालियन विजयी होगी। यह मुकाबला पुरुषों और महिलाअों का है। मंगल (मार्स) बनाम शुक (वीनस) यूटीवी बिन्दास-दादागीरी 4।

यूटीवी बिन्दास प्रस्तुत कर रहा है भारत में जेण्डर पर आधारित सबसे बड़ा युद्ध, यानि लड़कों व लड़कियों के बीच का मुकाबला `दादागिरी 4´। जहांं पर दिया जाने वाला टास्क यह निर्धारित करेगा कि क्या वे एक दूसरे के विरुद्ध घातक आक्रमण करने में सफल हो पायेंगे या नहीं। इस जनवरी में प्रारंभ हो रहे इस मुकाबले में जहां पर लड़कियां लड़कों के साथ एक स्तर पर उतर कर जोरदार मुकाबला करेंगी, जहां पर उनका नारी होना सबसे बड़ा शत्रु बन कर उभरेगा। पिछले सत्र से पूर्णत: भिन्न इस वर्ष बिन्दास एक दूसरे से भिड़ने का अवसर प्रदान करेगा तथां प्रतिपक्षी द्वारा सबसे जंगली किस्म की चुनौती का सामना करने के लिये बाध्य कर देगा। ये दोनो टीमें एक दूसरे से अनेक प्रकार के टास्क में प्रतिस्पद्धाZ करने के लिये मैदान-ए-जंग में उतरेंगी, और पुराने व घिसे-पिटे रवायतों, भ्रान्तियों तथा सदियों पुरानी परंपरा को विध्वंस करती नज़र आयेंगी। यूटीवी बिन्दास इस बात को ले कर आश्वस्त है कि दादागीरी की यह नयी पेशकश उनकी खोजपरक प्रोग्रामिंग के ताज में एक और सम्मानजनक पंख का अलंकरण करने में सफल रहेगी तथा समूचे राष्ट्र को अपने टेलीविजन सेट के सम्मुख आनन्द एवं उत्साह के दिलफरेब माहौल में खो जाने के लिये विवश कर देगी। इस चौथे सत्र का शुभारंभ 15 जनवरी को होगा और दूसरा प्रसारण प्रत्येक शनिवार को सायं 7 बजे होगा, केवल यूटीवी बिन्दास पर।

यह रियलिटी शो प्रतिभागियों के न सिर्फ शारीरिक, बल्कि मानसिक चपलता एवं तेजी का भी परीक्षण करेगा। देखिये टीमों को टास्क पर परफॉर्म करते हुये, जिसके अन्तर्गत वे अपने कोहनी से एक गड्ढे को खोदते हुये दूसरे हाथ से एक  केकडे़ को पकड़ कर रखने जैसा

कार्य करेंगे तथा एक बकरी की आन्त से एक पांच रुपये का सिक्का निकालने के लिये बकरी के नेत्र गोलक को दबाने जैसा वीभत्स कार्य करेेंगे। दादागीरी 4 में एक नया टि्वस्ट भी होगा, जिसमें एक प्रतिशोध टास्क का प्रयोजन भी किया जा रहा है। जिसके तहत मुख्य टास्क जीतने वाली टीम अपने प्रतिपक्षी से बदला ले सकेगी।

डी4 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुये यूटीवी बिन्दास के बिजनेस हेड, श्री निखिल गांधी ने कहा कि “यूटीवी के अन्तर्गत हम अपने दर्शकोें को नवीनतम एवं अत्यन्त कल्पनातीत सामग्री पेश करने में विश्वास रखते हैं। दादागीरी के तीन सफल सत्र के उपरान्त हम लिंगों के युद्ध की नई थीम के साथ वापस आ रहे हैं। यह वार्ता का शतिब्दयों पुराना विषय रहा है और अब हम इसे परीक्षण के घरातल पर रखने जा रहे हैं। इस दिलचस्प परिकल्पना के साथ हमारा लक्ष्य घिसी-पिटी, परंपरागत तथा दकियानूसी प्रथा को समाप्त करना भी है तथा मानवीय स्वभाव के उन बेहतरीन लक्षणों को उजागर करना है जो हमारे द्वारा निर्धारित सजगतापूर्ण टास्क में सिन्नहित है। 3 सत्रों के बाद सत्र 4 में साजिश का माहौल काफी आला दर्जे का होगा और एक ऐसे प्रारुप की पेशकश करेगा, जिसमें महिलाओं का सशक्तीकरण प्रमुख मुद्दा होगा। हमें वास्तव में यह पूर्ण विश्वास है कि यह काल दोनों लिंगों को समय के घरातल पर तोलेगा और इस प्रकार हम दादागिरी 4 में स्त्रियों एवं पुरुषों के बीच ऐतिहासिक युद्ध के सृजन में सफल होंगे। अपनी सृजनात्मक सर्वोच्चता की पुनरावृत्ति करते हुये दादागीरी 4 भारत में लिंगों का सबसे बड़ा युद्ध साबित होगा तथा यह शो क्रमबद्ध रुप से शक्तिशाली होता चला जायेगा।´´

डी4 पर एक मेजबान के रुप में अपने प्रवेश के विषय में बोलते हुये बहुमुखी प्रतिभा संपन्न अमित टण्डन ने कहा कि, “यह एक ऐसा शो है जिसके पहले 3 सत्रों को लोगों ने खूब पसन्द किया तथा इसकी वापसी सेे वे बेहद उत्साहित हैं। डी4 इस बार और अधिक मुश्किल संघर्ष को पेश करेगा और दोनो लिंगों को आमने-सामने खड़ा करेगा। बिना किसी पक्ष की तरफदारी किये मैं दोनो पक्षों के बीच एक समर्थन-सेतु का काम करुंगा, जबकि वे उत्तेजक एवं जुनूनी टास्क के माध्यम से युद्ध एवं सर्वाइवल में संलग्न रहेंगे। एक ऐसे चैनल के साथ संबद्ध होना बहुत प्रसन्नतादायी ह,ै जो अपने दर्शकों के लिये ताजगी भरे कंटेंट को ले आने के लिये

कृतसंकल्प रहता है। मैं लिंगों के बीच के इस युद्ध के लिये अपने आप को तैयार कर रहा हूं, जिसमें ये जवां मर्द और महिलायें एक दूसरे को या तो मार डालेंगे या खुद मर मिटेंगे।´´

अत: आप का रुझान किस पक्ष की तरफ है र्षोर्षो देखिये टीमों को अपनी कटारों के साथ जंग में उतरते हुये और मैदान-ए-जंग में गजब का उत्पात मचाते हुये, केवल दादागीरी 4में।

टीमों के बीच का संघर्ष : टीम ए में सात लड़कियां होंगी, जो सौन्दर्य और बुद्धिमत्ता का एक सेक्सी मिक्स हैं और प्रतिपक्षियों को घराशायी करने के लिये प्रशिक्षित की गई हैं। टीम बी में सात दिलकश मर्द हैं जो कुछ गम्भीर कारनामों को कर गुजरने के लिये प्रशिक्षित किये गये हैं।

कैसे दादा विशाल लड़कों एवं लड़कियों को एक समान `मिनी टास्क´ दे कर दिन की शुरुआत करेंगे। इसके बाद बारी आयेगी `मेन टास्क´ की, जो कि लड़के एवं लड़कियों दोनो के लिये मुश्किल होगी। यह टास्क प्रतिभागियों की स्मार्टनेस और शारीरिक चपलता के परीक्षण के लिये नियत होगा।

मैदान-ए-जंग में बरकरार रहने का नियम `लड़कियों को चित्त करो´ और `लड़कों को मारो´।

which side are you pitting for? Watch the teams take their daggers out and clash in the battleground only on Dadagiri 4 starting January 15th, every Saturday 7pm only on UTV Bindass!



सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in