Categorized | लखनऊ.

जनता दल यूनाइटेड की महत्वपूर्ण बैठक

Posted on 28 December 2010 by admin

जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला/महानगर अध्यक्षों एवं समस्त प्रकोश्ठों के प्रमुख पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भइया जी ने किया। बैठक में प्रदेश से लगभग 45 जिलों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में तय कार्यवृत्त पर विस्तृत रूप चर्चा की गई और तय किया गया कि पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के लिए प्रदेश के सभी मण्डलों मेे सम्मलेन किया जाएगा एवं इसके बाद लखनऊ में एक बड़ा सम्मेलन किया जाएगा जिसमें पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव व बिहार के लोक प्रिय मुख्यमन्त्री नीतीश कुमार जी भी भाग लेंगे। बैठक के परिणाम ने यह सिद्ध कर दिया है कि अब जातिवाद, परिवारवाद एवं सम्प्रदायवाद पर राजनीति करने वाली पार्टियों की पोल खुल गई है और अब केवल विकास की राजनीति करने वालों को ही जनता अपना मत देगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी मंहगाई ने यह सिद्ध कर दिया है कि केन्द्र खाद्य वस्तुअों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने यह सिद्ध कर दिया है कि केन्द्र में जब भी कांग्रेस की सरकार आती है मंहगाई अपने साथ लाती है। कांग्रेस का हाथ आम आदमी के साथ का नारा जनता को छलने वाला है, कांग्रेस पंूजीपतियों के साथ है और उनके साथ मिलकर जनता की गाढ़ी कमाई को घोटालों के माध्यम से पूंजीपतियों, भ्रश्ट नेताओं एवं नौकरशाहों की जेब भर रही है। उन्होंने कहा कि किसानेां की हालत अत्यन्त दयनीय है और उनकी सुनने वाला कोई नही है उनकों खाद, बिजली, पानी एवं बीज की किल्लत झेलनी पड़ रही है उन्हें उनकी उपज का लाभकारी मूल्य भी नही मिल पा रहा है उनकी खून पसीने से तैयार उपज का लाभ बिचौलिए ले रहे है। बुन्देलखण्ड पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड के किसान और भी परेशान है केन्द्र और प्रदेश की सरकारें पैकेजों के नाम पर राजनीति कर रही है। उन्होंने जनपद जालौन में विगत दिनों आए तूफानी चक्रवात से किसानों की फसलों का हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार से मुआवजे की मांग की। उन्होंने गन्ना किसानों के बकाया मूल्य भुगतान करने एवं गन्ना के दाम बढ़ाने के लिए सरकार से ठोस कदम उठाने की मॉग करते हुए कहा कि देश अन्नदाता किसानों पर विशेश ध्यान देने की जरूरत है। उन्हेांने कहा कि धान की खरीद केन्द्र पर भी बिचौलियों का बोलबाला है और किसानों का धान खरीदनें में कर्मचारी आनाकानी करते है। पंचायत चुनावों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग हुआ है जो लोकतन्त्र के लिए घातक है।

उन्हेांने कहा कि पूर्वान्चल की स्थिति अत्यन्त दयनीय है। वहां की चीनी मिले बन्द हो जाने से गन्ना उत्पादक किसान परेशान है और उनके सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहाकि पूर्वान्चल में महामारी का रूप ले चुके जापानी बुखार की रोक-थाम के लिए सरकारें असंवेदनशील हो गई है जिससे इन क्षेत्र के सैकड़ों बच्चे असमय काल के गाल में समा जाते है। पूर्वान्चल में बाढ़ से उत्पन्न स्थित पर भी उन्होंने विशेश रूप से चर्चा की। युवा जनता दल (यू0) के प्रदेश अध्यक्ष राणा प्रताप यादव ने युवाओं के बीच जन जागरण चलाने बात कही और कहा कि युवाओं का प्रलोभनों के माध्यम से परिवारवाद की राजनीति करने वाली पार्टियां उनको दिग्भ्रमित कर रही है।

बैठक में चौधरी मनमोहन, डा0 राजेश वर्मा, रामहशZ वर्मा, रवि तिवारी, चौधरी जयवीर सिंह, अिश्वनी पाण्डेय, डा0 लोलारख उपाध्याय, दिनेश शाही, डा0 जय प्रकाश, सिच्चदानन्द त्रिपाठी, गौतमलाल, प्रदीप यादव, चन्द्रबली चौहान, एखलाख अहमद, मनोज यादव, राजीव चौहान, बद्री तिवारी, रामानुज शर्मा, महेश परिहार, पर्वत सिंह कुशवाहा, ब्रजनेश सिंह, राम गोपाल राजपूत, सन्तोश पाल, रितेश यादव, गया प्रसाद उपाध्याय, महेश चौहान, कृश्ण मुरारी अग्रवाल, खुशीZद रजा, हरि प्रकाश ज्योतिशी, ओमकार यादव, हीरालाल, सोनिया, अनूप सिंह, महाबीर गंगवार, दिनेश शाही, सुनील त्यागी आदि लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in