Categorized | लखनऊ.

प्रदेश के प्रशासन और पुलिस बल के भारी दुरूपयोग का आरोप लगाया

Posted on 24 December 2010 by admin

8भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य  प्रताप शाही ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मायावती सरकार पर पंचायत चुनाव में सत्ता, धनबल, बाहुबल और प्रदेश के प्रशासन और पुलिस बल के भारी दुरूपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने उ0प्र0 के राज्यपाल से न्यायिक जांच की मांग करते हुये कहा कि जिस तरह से मायावती सरकार ने प्रदेश भर में पंचायत चुनाव में हुई व्यापक धांधली, पंचायत प्रतिनिधियों एवं उनके प्रस्तावक समर्थकों का अपहरण तथा उनके साथ मारपीट, प्रशासन और पुलिस के दुरूपयोग और संवैधानिक व्यवस्थाओं को तहस-नहस कर लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या की गई तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ व्यापक तौर पर फर्जी मुकदमें दर्ज किये गये वह घोर निन्दनीय है। श्री शाही ने राज्यपाल से मांग की कि पंचायत चुनाव की न्यायिक जांच कराकर दोषी व्यक्तियों को दण्डित करें। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे कोई भी सरकार आम जनता के अधिकारों के साथ सत्ता के बल पर इस तरह का पुनः खिलवाड़ न कर सके।

पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न तथा प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भारी धांधली को लेकर शहीद स्मारक,लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक धरना आयोजित किया गया। धरने का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने किया। धरने को संबोधित करते हुये कहा बसपा सरकार ने सपा सरकार से भी बढ़कर जिस तरह से लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या की, संवैधानिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाई, और चुनाव आयोग को अपने इशारे पर नचाया इससे पूरे प्रदेश में भारी आक्रोश है। यह एक गम्भीर मुद्दा है। प्रदेश की जनता ने मुलायम सिंह को भी सबक सिखाया था और आने वाले चुनाव में जनता मायावती को भी इस बात का सबक सिखा देगी कि सत्ता का दुरूपयोग का परिणाम क्या होता है ?

प्रदेश अध्यक्ष ने बहराइच जनपद के विशेश्वरगंज ब्लाक में मतगणना में धांधली कर बसपा प्रत्याशी को जिताने, भाजपा समर्थित प्रत्याशी को जबरदस्ती हराने और पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहित उनके पुत्र और समर्थकों पर फर्जी अपराधिक मुकदमें दर्ज करने की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये कहा कि समूचे प्रदेश में हुई इन घटनाओं को पार्टी गांव चलों अभियान के माध्यम से घर-घर ले जा रही है। अन्याय और जुर्म के खिलाफ सत्ता को उखाड़ फेंकने और भाजपा को सत्ता में लाने का संकल्प करते हुये उन्होंने श्री सुभाष त्रिपाठी सहित फर्जी मुकदमें वापस लेने हेतु राज्यपाल से मांग की है।

9वरिष्ठ नेता श्री लालजी टण्डन ने धरने को संबोधित करते हुये उ0प्र0 की जनता को आह्वान किया कि जितना जल्दी  संभव हो इस अत्याचारी शासन का अन्त होना चाहिए और अधिकारों का दुरूपयोग करने वाले शासन के अधिकारियों को इस बात की चेतावनी दी कि यदि वे आम जनता के संवैधानिक अधिकारों का इसी तहर हनन करते रहेंगे तो आने वाले दिनों में उसके दुष्परिणाम उनको भोगना पड़ेगा। डा0 दिनेश शर्मा, विन्ध्यवासिनी कुमार, वरिष्ठ विधायक सुरेश श्रीवास्तव, गोमती यादव, दिवाकर सेठ, राजेन्द्र तिवारी ने भी धरने को संबोधित किया एवं महामहिम राज्यपाल, उ0प्र0 को एक ज्ञापन भेजा। धरने में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री संगठन नागेन्द्र नाथ, सुरेश तिवारी, विद्यासागर गुप्ता, आशुतोष टण्डन, संतोष सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरीशचन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, महानगर अध्यक्ष नीरज गुप्ता, जिलाध्यक्ष दिनेश तिवारी, पूर्व अध्यक्ष भिखारी सिंह, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के संयोजक डा0 अनुपम आलोक, संयोजक अन्तोदय राजकेशर सिंह,जे ऊर्जा के संयोजक सुधाकर त्रिपाठी, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के सुर्य प्रकाश पाल, चुनाव प्रबन्धन के रामकुमार शुक्ला, विरेन्द्र तिवारी, अनिल बाजपेई, राजीव मिश्रा, अभय सेठ, गोविन्द पाण्डेय, रमेश तुफानी, संजय शुक्ला, प्रदीप भार्गव, विपिन मिश्रा, मनीष शुक्ला, विनोद सिंह, सुषमा खरगवार, रांगिनी रस्तोगी आदि प्रमुख थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in