Categorized | लखनऊ.

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का विरोध

Posted on 20 December 2010 by admin

राजधानी लखनऊ सहित आज प्रदो के विभिन्न जनपदो में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुलूस एवं धरना-प्रर्दान करके ब्लाक प्रमुख के चुनावों में सत्तारूढ़ बसपा सरकार द्वारा की जा रही धांधली और प्रतापगढ़ में राजा भइया तथा समाजवादी पार्टी सांसद एवं विधायकों की फर्जी मुकदमों में गिरफ्‌तारी का विरोध किया। ाांतिपूर्ण विरोध प्रर्दान के दौरान कई जगह पुलिस ने अकारण बल प्रयोग किया और गिरफ्‌तारियां की।

20-12-aप्राप्त सूचनाओं के अनुसार जिला एवं पुलिस प्राासन ने आज मुख्यमंत्री के निर्दो पर बसपा प्रत्याायों को ब्लाक प्रमुख का चुनाव जिताने के लिए नंगानाच कर लोकतंत्र को बुरी तरह कलंकित किया। प्रतापगढ़ में कल बसपा के लोगों ने समाजवादी पार्टी विधायक श्री विनोद कुमार सरोज पर गोली चलाई पर उल्टे उन्हें और पूर्व मंत्री एवं विधायक राजा भइया, सांसद श्री ाैलेंद कुमार तथा विधायक श्री अक्षय प्रताप सिंह को फर्जी मुकदमों में जेल भेज दिया गया ताकि वे समाजवादी पार्टी प्रत्याायों की जीत के लिए काम न कर सकें। समाजवादी पार्टी ने इस तरह के दमन के विरोध में आज सड़क पर उतरकर सरकार को चेतावनी दी है कि वह जनता के धैर्य की परीक्षा न ले।

नेता विरोधी दल श्री ावपाल सिंह यादव द्वारा कल की गई घाेाणा के अनुसार आज जनपदों में समाजवादी पार्टी ने  ब्लाक स्तर पर धरना प्रर्दान कर सरकारी दमन का विरोध किया। लखन में नगर अध्यक्ष श्री सुाील दीक्षित, श्री ाारदा प्रताप ाुक्ला, पूर्व विधायक तथा श्री सुनील यादव, श्री राजपाल कयप के नेतृत्व में नगर कार्यालय से जुलूस धरना स्थल तक गया। बरेली में सांसद श्री वीरपाल सिंह यादव के नेतृत्व में विरोध प्रर्दान कर रहे 300 समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताआं को पुलिस ने गिरफ्‌तार किया। प्रतापगढ़ में मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने में जिलाध्यक्ष भैयालाल पटेल सहित 8 लोगों को जेल भेज दिया गया। विधायक याद अली के नेतृत्व में कलेक्टेट पर प्रर्दान हुआ। बिजनौर में श्री मूलचन्द्र चौहान के साथ 250 समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता गिरफ्‌तार किए गए। बाराबंकी में श्री अरविन्द सिंह गोप,पूर्व मंत्री के नेतृत्व में हाईवे पर एक घंटे जाम लगा रहा। पुलिस ने उन्हें तितर बितर किया। सुल्तानपुर में श्री रघुवीर यादव और बलिया में मो0 रिजवी के नेतृत्व में प्रर्दान हुए। इटावा, मैनपुरी, आजमगढ़, म में भी अध्यक्षों के नेतृत्व में प्रर्दान हुए।

जनपद झॉसी, अम्बेडकरनगर,,मुरादाबाद, उन्नाव तथा बलरामपुर में सूचनाएं मिली हैं कि ब्लाक प्रमुख के नामाकंन के दिन समाजवादी पार्टी समर्थक प्रत्याायों को बसपाइयों ने नामाकंन नही करने दिया। झॉसी जनपद में विकासखण्ड बड़ागांव, बामौर और गुरसहाय में स्थानीय मंत्री के दबाव में समाजवादी पार्टी समर्थक प्रत्याायों को नामाकंन नहीं करने दिया गया। पूर्व सांसद श्री चन्द्रपाल सिंह यादव तथा विधायक श्री दीपक यादव ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से ाकायत की परन्तु कोई संताेाजनक कार्यवाही नहीं हुई।

मुरादाबाद में विकासखण्ड कुन्दरकी से श्री वजीद अली ब्लाक प्रमुख का नामाकंन करने गए जिनको पुलिस ने जबरन उठाकर गाड़ी में डाल लिया। मंत्री श्री अकबर हुसैन के इाारे पर यह कार्यवाही की गई। श्री वजीद अली को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

उन्नाव में विकासखण्ड सरोसी में श्री प्रदीप पासी तथा फतेहपुर चौरासी से श्रीमती राज कुमारी पाल को नामाकंन के लिए घर से निकलने नहीं दिया गया है। श्री धर्मवीर सिंह को मियांगंज में नामाकंन नहीं करने दिया गया।

बलरामपुर के ावपुर ब्लाक से समाजवादी पार्टी समर्थक प्रत्यााी श्रीमती कृणावती पासवान को नामाकंन के लिए जाने से रोकने के लिए थाने पर बिठा लिया गया। बसपा के विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह के निर्दो पर पुलिस ने कृणावती के समर्थक प्रस्तावक को भी उठा लिया है। पुलिस बल की मौजूदगी में ााहजहॉपुर में मंत्री श्री अवधो ार्मा द्वारा कई बीडीसी एवं उनके प्रस्तावक को जबरन घसीट कर उठवा लिया है।

राज्य निर्वाचन आयोग को कल ही पत्र भेजकर आांका जताई गई थी कि सत्ता का दुरूपयोग कर छलकपट से बसपा के ब्लाक प्रमुख जिताने का काम होगा। आज उसका बीभत्स रूप दिखाई दिया। ऐसे में ब्लाक प्रमुख के चुनाव होने का कोई अर्थ नहीं रह गया है। बसपा सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि जिन ब्लाको में नामाकंन नहीं करने दिया गया वहां के लिए दूसरी तारीख आयोग निचित कर चुनाव कराये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in