Categorized | लखनऊ.

संगठन को मजबूत करने के लिए गहन विचार-विमर्श किया

Posted on 08 December 2010 by admin

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर झारखण्ड, बिहार एवं आन्ध्र प्रदेश के बी0एस0पी0 के प्रमुख पदाधिकारियों एवं जिम्मेदार लोगों के साथ इन राज्यों में नीचे से ऊपर तक हर स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए गहन विचार-विमर्श किया।

बैठक के दौरान माननीया मुख्यमन्त्री जी ने इन तीनों राज्यों की वर्तमान राजनीतिक स्थिति का विश्लेषण करते हुए कहा कि झारखण्ड राज्य में कांग्रेस और बी0जे0पी0 पार्टी की सरकारों द्वारा लगभग एक दशक से चलाये जा रहे कुशासन के चलते ही इस झारखण्ड राज्य विकास की दौड़ में बहुत पीछे हो गया है, जबकि यह राज्य प्राकृतिक संसाधनों से बेहद समृद्ध है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड की जनता इन दोनों पार्टियों की गलत नीतियों से मुक्ति चाहती है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड यूनिट के कार्यकर्ता तथा छोटे-बड़े सभी पदाधिकारी कड़ी मेहनत और लगन से काम करें, तो बी0एस0पी0 को अपना जनाधार बढ़ाने में सफलता मिल सकती है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार राज्य की वर्तमान स्थिति का विश्लेषण करते हुए कहा कि बिहार में हाल में हुए चुनाव में श्री नितीश कुमार व बी0जे0पी0 गठबन्धन को सफलता मिलने का सबसे बड़ा कारण यह था कि श्री लालू प्रसाद यादव व श्री राम विलास पासवान ने चुनाव का नतीजा आने से पहले ही अपने आपको मुख्यमन्त्री व उप मुख्यमन्त्री के पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। इसी के साथ इन दोनों लोगों ने अपने बेटों व परिवार के अन्य सदस्यों को राजनीति में उतार कर परिवारवाद को बढ़ावा दिया। इसके अलावा बिहार की जनता ने श्री लालू प्रसाद यादव के पिछले 15 साल के कुशासन को ध्यान में रख कर एकतरफा श्री नितीश कुमार व बी0जे0पी0 गठबन्धन को वोट देकर उनकों वापस सत्ता में ला दिया है।

बी0एस0पी0 प्रमुख ने कहा कि इसी वजह से इस लहर से इस बार वहां बी0एस0पी0 को भी नुकसान पहुंचा। उन्होंने बिहार यूनिट के प्रमुख पदाधिकारियों व जिम्मेदार लोगों का आवाहन किया कि वह पूरी ताकत से बी0एस0पी0 की नीतियों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए जुट जायें तथा पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करें।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आन्ध्र प्रदेश के वर्तमान की राजनीतिक स्थिति असमंजसपूर्ण है क्योकि जहां एक ओर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी अपने अन्तर विरोधों के चलते फूट के कगार पर है और वहीं दूसरी ओर तेलगंाना राज्य के गठन की मांग को लेकर प्रदेश का एक बहुत बड़ा भाग आन्दोलनरत है। ऐसी स्थिति में उन्होंने आन्ध्र प्रदेश स्टेट यूनिट के पार्टी पदाधिकारियों को, आन्ध्र प्रदेश में बी0एस0पी0 के जनाधार को और व्यापक बनाये जाने के सम्बन्ध में विचार-विमर्श करने के पश्चात जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी छोटे राज्यो के गठन की पक्षधर रही है इसलिए बी0एस0पी0 तेलंगाना को अलग राज्य बनाने की मांग का समर्थन करती रही है और इस दृष्टि से पार्टी के कार्यकर्ताओं को जन-जन तक पार्टी की इस नीति को पहुंचा कर पार्टी का जनाधार मजबूत करने के लिए जुट जाना चाहिए।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने आशा व्यक्त की कि इन तीन राज्यों की बी0एस0पी0 स्टेट यूनिटों के प्रमुख पदाधिकारियों एवं जिम्मेदार लोगों की इस बैठक में उनके द्वारा बी0एस0पी0 के जनाधार को झारखण्ड, बिहार और आन्ध्र प्रदेश में और भी व्यापक बनाये जाने के सम्बन्ध में जो जरूरी दिशा निर्देश आज दिये गये हैं, उनका पूरी ईमानदारी से छोटे-बड़े सभी पदाधिकारी पालन करेंगे और कड़ी मेहनत और लगन से काम करके इन तीनों राज्यों में बी0एस0पी0 का जनाधार बढ़ाने में सफल रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in