Categorized | Companies, लखनऊ.

वीडियोकॉन मोबाइल फोंस ने सबसे पहले डुकाटी सीरिज मोबाईल फोन -वी6200 प्रस्तुत किए

Posted on 04 December 2010 by admin

इंटरनेशनल सुपर बाइक मेजर डुकाटी मोटर्स पीएलसी से ब्राण्ड लाइसेंसिंग प्राप्त कर ई-कम्पास, थर्मामीटर,बैरोमीटर, एलिमीटर, पेैडोमीटर,सूर्योदय तथा सूर्यास्त समय , यूवी सेंसर तथा  मेपइण्डिया से प्री बण्डल्ड साल्युशंस ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टर(जीपीएस) जैसी खुबियों सहित मोबाइल प्रस्तुत करने वाली पहली  भारतीय कंपनी

shruti_hassan__mrअग्रणी व्यवसाय समूह वीडियोकॉन इण्डस्ट्रीज को भारत में सबसे पहला डुकाटी ब्राण्ड लाइसेेंस्ड मोबाइल फोन प्रस्तुत करने की घोषणा करते हुए अत्यधिक गर्व हो रहा है । इसके साथ  वीडियोकॉन मोबाइल फोंस ने मो-बाइकिंग  की एक अदभूत अवधारणा प्रस्तुत की है ।

मो- बाइकिंग केवल एक शब्द ही नहीं और भी बहुत कुछ है । यह एक भावना है। यह असीमित रोमंाच की भावना है । यह एक उभरती हुई जीवनशैली है  जहां एडवेंचर गेम्स को आराम का नया तरीका माना जाता है ।

ब्लॉक पर नवीनतम फोन वीडियोकॉन का डुकाटी सीरिज स्पोर्ट फोन-वी6200 है ।इस फोन को वीडियोकॉन इण्डस्ट्रीज के निदेशक श्री सौरभ धूत, वीडियोकॉन मोबाइल फोंस एण्ड डी2एच के सीईओ श्री अनिल खेडा तथा डुकाटी मोटर्स के प्रतिनिधि तथा सीईओ डुकाटी इण्डिया श्री आशिष चोरडिया ने ब्ल्यू सी, मुम्बई में प्रस्तुत किया ।

इस अवसर पर वीडियोकॉन समूह के निदेशक श्री सौरभ धूत ने कहा कि “ जिस तरह से वीडियोकॉन ने बाजार को स्वीकार किया है, उससे हम अत्यधिक प्रसन्न हैं । इस फोन को प्रस्तुत कर वीडियोकॉन ने एक नए युग की श्ुारूआत की है । वीडियोकॉन सदैव नए दिलचस्प तत्वों को हासिल करने की खोज में संलग्न रहा है तथा उसने हमेशा इस उद्योग में एक प्रतिमान स्थापित करने का प्रयास किया है। हमे आशा है कि यह मोबाइल फोन उद्योग में वांछित नयापन निर्मित करेगा , यह एक क्रान्तिकारी फोन है जिसमें ऐसी विशेषताएं एवं उपयोग है जिसे पहले कभी देखा नहीं गया हेै । “

वीडियोकॉन मोबाइल्स एण्ड डी2एच के सीईओ श्री अनिल खेरा ने सगर्व यह कहा कि: “हमें अपने नए फोन वी6200 को  जो कि एक नवाचार  है, प्रस्तुत करते हुए अत्यधिक गर्व की अनुभूति हो रही हैै। हमारी इच्छा है कि एडवेंचर स्पोर्टस की नई उभरती जीवन शैली तथा युवा उमंग को संबोधित करें । “
प्रेस वार्ता के दौरान फोन को प्रस्तुत करने वाली हस्तियों में अभिनेत्री श्रुति हासन भी उपस्थित थी । उन्होने इस अदभूत प्रस्तुति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “ मुझे इस नवाचार उत्पाद की प्रस्तुति के अवसर पर जोडा जाना सम्मान की बात है यह वास्तव में एक अदभूत फोन है । मोबाइल फोन के साथ डुकाटी का सम्बंध जुडना अत्यधिक रोमांचकारी है तथा मेरा विश्वास है कि यह भरपूर सफलता हासिल करेगा । मैने तथा मेरे परिवार ने एक पीढी तक वीडियोकॉन को विकसित होते देखा है । मैं आने वाले वषोZं में उनकी अपार सफलता की कामना करती हंेू ।

उत्पाद के बारे में
यह एक ऐसा फोन है जो स्पोर्टी डिजाइन के साथ एण्टी स्लिप िग्रप , स्कू्र फे्रम बॉडी चेसिस तथा डस्ट रेसिस्टेण्ट कीज के साथ आया है तथा इसका साइड कंट्रोल अपने आप में अदभूत है । इसमें विशेष स्पोटर्स खुबिया तथा डिजाइन है तथा इसका ब्राण्ड लाइसेंस डुकाटी के साथ जुडा हुआ है । इसे पाकर ग्राहक नििश्चत ही आनन्दित होंगे। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह देश में अपनी तरह का एकमात्र फोन है।

वी  6200 उन व्यक्तियों के लिए एकदम सही सन्तुलन है जो ऐसा उपकरण चाहते हैं जो महज फोन न होकर उनकी रोमांच की भावनाअेा को भी अभिव्यक्त करता हो । ं

इस फोन को किसी भी रोमांच  उत्साही व्यक्ति की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है  तथा यह एक सम्पूर्ण मो-बाइक अनुभव प्रदान करता है । वीडियोकॉन वी 6200 में ई-कम्पास  ( दिशाओं की पहचान के लिए ), थर्मामीटर (तापमान मापने के लिए ), बैरोमीटर ( वायु का दाब मापने के लिए ), एलिमीटर ( ऊंचाई का पता लगाने के लिए ), स्पीडोमीटर ( कदमों की संख्या गिनने के लिए ) , जीपीएस सिस्टम, यूवी सेंसर (यह पता  लगाने के लिए क्या आप खतरनाक पराबैंगनी किरणों का सामना तो नहीं कर रहे हैं )तथा एण्टी स्लिप िग्रप खुरदरी बॉडी । इसमें 2 मेगा पिक्सल कैमरा, डयुअल एलईडी टार्च, 6 एमएम टीएफटी स्क्रीन, मेप इण्डिया से आजीवन वैधता वाली जीपीएस नेविगेशन सिस्टम के साथ पहले से लगा 4 जीबी मेमोरी कार्ड तथा नार्मल तथा स्पोटर्स  2 हेड सेटस और कस्टमाइज्इड एलईडी पल्स इण्डिकेटर्स जैसी खुबिया शामिल हेैं ।  इसके साथ ही इसमें मोबाइल ट्रेकर, एफएम के साथ एफएम रिकार्डर तथा सूर्याेदय तथा सूर्यास्त मीटर भी लगा है ।

दिलचस्प बात यह है कि इस फोन को तीन मोड - फोन, फन तथा स्पोर्टस मोड पर चलाया जा सकता है । यह डुकाटी ब्राण्डेड स्पोटर्स बॉटल तथा एक आर्म बैण्ड जिसमें केस तथा मेपइण्डिया जीपीएस मैन्युअल के साथ प्रदान किया जाता है ।

इतना ही नहीं, वीडियोकॉन मोबाइल फोन ने यह घोषणा भी की है कि फोन तथा उसकी अवधारणा को प्रवर्तित करने के लिए  भारत की प्रीमियर मोटरसाइिक्लंग कम्युनिटी ,पोर्टल तथा मैग्जीन एक्सबीएचनी के साथ एक रोड ट्रिप आयोजित की जाएगी । दिसम्बर के दूसरे सप्ताह से आयोाजित होने वाली वीडियोकोन मोबाइल फोंस ट्रिप 8 ‘शहरों में जाकर नए वी 6200 और डुकाटी सुपर बाइक्स  का प्रदशZन कर देखने वालों को मो-बाइकिंग का नया और पहला अनुभव भी प्रदान करेगी ।

वीडियोकॉन के बारे में

वीडियोकॉन का नया लोगो फ्ल्युइड  “वी“ के साथ एक नया सन्देश परिवर्तन का अनुभव जोडा गया है जो कि इस समूह की नई पहचान को प्रदर्शित करता है जिसे भारत के शीर्षस्थ ब्राण्डों में एक माना गया है । यह वीडियोकॉन के स्टेटिक से एनर्जीटिक पर तेजी से  जाने के नए फोकस का भी परिचायक है । वीडियोकॉन मोबाइल के बा्रण्ड प्रचार अभियान में कहा गया है -“ वी इस द न्यू मी “ । यह ब्राण्ड प्रचार अभियान युवाओं के अथक स्वभाव जिसमे केवल परिवर्तन ही स्थाई है का परिचायक है । मोबाइल फोन आज सभी के अन्तर्मन  का हिस्सा बन गया है तथा धीरे धीरे यह अपने आप मे सम्पूर्ण संसार बन गया हेै ।

वीडियोकॉन समूह की सफलता कई आधारस्तम्भों पर टिकी हुई है जो कि इस समूह द्वारा वषोZ से निर्मित तथा स्थापित सम्बंधों पर आधरित होने के साथ इसके व्यापार तथा चैनल पार्टनरों से पारस्परिक सम्बंध तथा विश्वाास का आधार है । वीडियोकॉन ने बहु बं्राण्ड रणनीति अपनाकर बाजार में एक मजबूत रास्ता तैयार किया है क्योकि इसने अपने विकास के साथ साथ देश के ग्राहको तथा यहां की सामाजिक -आर्थिक व्यवस्था को भी अपने साथ  जोड रखा है । बाजार मेें मिलने वाले उत्पादों मे वीडियोकॉन ने 85 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बनाकर एक गौरवपूर्ण भारतीय उत्पाद कहलाने का गौरव भी हासिल किया है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in