Categorized | लखनऊ.

माननीया मुख्यमन्त्री जी का विधायकों को विरोधी पार्टियों के हथकण्डों से सावधान रहने की जरूरत पर बल

Posted on 01 December 2010 by admin

विधायकगण अपने-अपने क्षेत्रों में बैठकें करके राज्य सरकार द्वारा विकास कार्यक्रमों और कानून-व्यवस्था के लिए उठाये गये कदमों तथा की गई महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में जनता को बतायें

केन्द्र के असहयोगात्मक रवैये के बावजूद हमारी सरकार ने विकास के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनायें संचालित की

प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार ने  राज्य के सर्वागीण विकास के लिए पूर्वान्चल, पश्चिमांचल तथा बुन्देलखण्ड के नाम से तीन नये प्रदेश गठित करने के लिए केन्द्र सरकार से कई बार अनुरोध किया

बहुजन समाज पार्टी की राश्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने कहा है कि मुद्दाविहीन विरोधी पार्टियां राज्य सरकार तथा बी0एस0पी0 पर तरह-तरह के भ्रामक और बेबुनियाद आरोप लगाकर सरकार की छवि खराब करने का कुित्सत प्रयास कर रहीं हैं। उन्होंने पार्टी के विधायकों को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें विरोधी पार्टियों के ऐसे हथकण्डों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के आम चुनाव के लिए मात्र डेढ़ वशZ का समय रह गया है जिसको देखते हुए विपक्षी पार्टियां तरह-तरह के हथकण्डे अपनाकर प्रदेश सरकार बसपा पार्टी के सांसदो, विधायकों एवं महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की छवि खराब करने का प्रयास करेंगी, जिससे न केवल सभी को सावधान रहना होगा बल्कि बी0एस0पी0 के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को भी इन हथकण्डो के प्रति आगाह करना होगा। गरीबों के विकास के नाम पर नौटंकी करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि ये नेता गरीबों को यह क्यों नहीं बताते कि उनकी आज की स्थिति के लिए इन्हीं विपक्षी पार्टियों की सरकारें ही जिम्मेदार हैं।

माननीया मुख्यमन्त्री जी आज अपने निवास-5 कालीदास मार्ग पर बहुजन समाज पार्टी के विधायकों एवं विधान परिशद के सदस्यों की आहूत बैठक को संबोधित कर रहीं थी। इस अवसर पर उन्होंने संगठन की मजबूती और राज्य में पार्टी के जनाधार को और व्यापक बनाने के सम्बंध में विधायकों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम जनता को अवगत कराने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक जनसम्पर्क करना चाहिए।

बी0एस0पी0 की राश्ट्रीय अध्यक्ष ने विधायकों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर छोटी-छोटी बैठकें करके सरकार के विकास कार्यक्रमों और कानून-व्यवस्था के लिए उठाये गये कदमों के बारे में जनता को अवगत करायें। उन्होंने कहा कि मई, 2007 से सत्ता में आने के बाद राज्य सरकार ने विकास एवं कानून-व्यवस्था ठीक करने के लिए तमाम महत्वपूर्ण कार्य किये है। जिससे प्रदेश की कानून-व्यवस्था में व्यापक सुधार के साथ अपराध नियत्रंण में भी भारी सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि आम जनता को राज्य सरकार द्वारा दलितों, पिछड़े वर्गों, महिलाओं, धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा सर्वसमाज के गरीबों के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी जाये और उन्हें इन योजनाओं का लाभ भी पहुंचाना सुनििश्चत किया जाये।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि आम जनता को प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार के साथ केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे भेद-भाव एवं उपेक्षापूर्ण रवैये की जानकारी दी जाये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश न केवल जनसंख्या की दृिश्ट से अपितु क्षेत्रफल की दृिश्ट से बड़ा राज्य है इसी कारण इसके भिन्न-भिन्न क्षेत्रों की समस्यायें भी भिन्न-भिन्न हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विकास के लिए विशेश पैकेज देने के बार-बार आग्रह के बावजूद केन्द्र सरकार द्वारा आजतक कोई विंशेश मदद नही दी गई। केन्द्र सरकार के असहयोगात्मक रवैये के बावजूद राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों के विकास के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनायें संचालित की है। इतना ही नहीं राज्य के सर्वागीण विकास के लिए उन्होंने प्रधानमन्त्री जी को कई बार पत्र लिखकर राज्य को तीन भांगों में बांटकर पूर्वान्चल, पश्चिमांचल तथा बुन्देलखण्ड के नाम से तीन नये प्रदेश गठित करने का अनुरोध किया, परन्तु केन्द्र सरकार ने इस पर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जनता को इन तथ्यों से अवगत कराना इसलिए जरूरी है कि आगे आने वाले समय में प्रदेश की आम जनता विरोधी पार्टियों के द्वारा प्रदेश की सरकार एवं बी0एस0पी0 के विरूद्ध किये जाने वाले दुष्प्रचार के प्रति पूरी तरह से सजग रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in